कांग्रेस की जीत 2024 के लिए शुभ संकेत: उद्धव

सामना में मोदी-शाह पर शिवसेना ने बोला तीखा हमला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। कर्नाटक के नतीजों में बीजेपी की करारी हार पर शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) ने अपने मुखपत्र सामना में पीएम नरेंद्र मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा है। कांग्रेस की जीत को शुभ संकेत बताते हुए सामना में लिखा है कि साल 2024 में क्या होगा, इसकी दिशा कर्नाटक की जनता ने दिखा दी है। बीजेपी का नकली हिंदुत्व कर्नाटक में नहीं चला।
सामना में लिखा गया है कि कर्नाटक का नतीजा मोदी-शाह के खिलाफ गया। कर्नाटक की जनता ने मोदी-शाह की बीजेपी को करारी शिकस्त दी। यह देश के लिए शुभ संकेत है। इसमें आगे कहा गया कि कर्नाटक में कांग्रेस ने बीजेपी से दक्षिण का एकमात्र राज्य छीन लिया। 2024 की दिशा कर्नाटक की जनता ने दिखा दी है।

कुचला गया ऑपरेशन लोटस

सामना में आगे कहा गया कि बीजेपी के ऑपरेशन लोटस को कर्नाटक की जनता ने कुचल दिया। सत्ता के लिए बीजेपी द्वारा तोड़े गए 18 विधायकों में से ज्यादातर को जनता ने घर बिठा दिया है। ऑपरेशन लोटस चलाकर, धमकियां देकर, कट्टरता का प्रचार करके, ईडी, सीबीआई का सिलसिला विपक्षियों के पीछे लगाकर चुनाव जीतने के दिन अब चले गए हैं। कर्नाटक के फैसले ने साफ कर दिया है कि आम आदमी तानाशाही को परास्त कर सकता है। सामना ने लिखा, कर्नाटक की तस्वीर इतनी साफ कभी नहीं रही। कांग्रेस का बहुमत इतना मजबूत है कि भारतीय जनता पार्टी वहां तोडफ़ोड़ करके सत्ता में आने का सपना भी नहीं देख सकती।

नकली हिंदुत्व नहीं चला: सामना

मोदी और शाह के भाषणों को राजनीति स्टंट बताते हुए लिखा गया है कि पहले उन्होंने हिजाब का मुद्दा उठाया। ये फेल हो गया। कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में बजरंग दल पर प्रतिबंध की बात कही तो पीएम मोदी ने इसे बजरंग बली का अपमान बताते हुए बजरंग बली को उतार दिया। बजरंग बली के नाम पर वोट मांगने को शिवसेना (यूबीटी) ने मोदी के विकास पुरुष वाली छवि की हार बताया है। सामना में कहा गया कि मोदी ने प्रचार में बजरंग बली को उतारा, लेकिन इसका कर्नाटक में कोई असर नहीं हुआ। इसके विपरीत बजरंग बली ने गदा घुमाई और मोदी-शाह के सिर पर मारी। विजयी गदा राहुल गांधी के कंधे पर रख दी। बीजेपी का नकली हिंदुत्व कर्नाटक में बिल्कुल नहीं चला।

बजरंग बली भी भाजपा को बचा नहीं पाए: तोगडिय़ा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
भोपाल। कर्नाटक चुनावों के नतीजों में भाजपा को मिली हार को लेकर विश्व हिंदू परिषद के पूर्व नेता प्रवीण तोगडिय़ा ने तंज कसा है। उन्होंने कहा कि भाजपा को कर्नाटक में बजरंग बली भी नहीं बचा पाए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक चुनाव के परिणाम आ रहे हैं। राम मंदिर बन रहा है। बजरंग बली का नाद गूंज रहा है। भाजपा जीत नहीं रही है। यह भाजपा के लिए वेकअप कॉल है। कर्नाटक में बजरंग बली भी भाजपा को नहीं बचा पाए। मंदिर भी नहीं बचा पाया। यह भाजपा के लिए खतरे की घंटी है।
तोगडिय़ा ने कहा कि लोगों को महंगाई से निजात चाहिए। रोजगार चाहिए। सरकार को एक करोड़ बेरोजगार युवाओं को रोजगार देना चाहिए। पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने चाहिए। मेरे यह सुझाव लोकसभा चुनावों में भाजपा को जीत दिला सकते हैं। सरकार को किसानों को फसल के उचित दाम देने पर विचार करना चाहिए। बजरंग बली का नाम लिए बिना भी वोट मिल जाएंगे। 2024 में क्या होगा यह देश की जनता तय करेगी। उसके मुद्दे अपने होंगे।

द केरल स्टोरी जैसी फिल्म बनाना शर्मनाक

तोगडिय़ा ने द केरल स्टोरी को लेकर भी अपनी बात रखी। तोगडिय़ा ने कहा कि द केरल स्टोरी जैसी फिल्म बनाना शर्मनाक है। देश में एंटी लव जिहाद कानून बने ताकि ऐसी फिल्म बनाकर वाहवाही न लूटी जाए। यह हमारे लिए शर्म की बात है कि हिंदू बहन-बेटियों के लिए ऐसी फिल्म बनाई जा रही है।

 

Related Articles

Back to top button