यूपी में नाइट कर्फ्यू में दी गई छूट, अब रात 11 बजे तक खुल सकेंगी दुकानें और बाजार

Relaxation given in night curfew in UP, now shops and markets will be able to open till 11 pm

4पीएम न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू का समय रात 10 बजे से बढ़ाकर 11 बजे कर दिया गया है। इससे पहले रात्रि कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक था। इसे अब एक घंटा घटाकर रात 11 बजे से तड़के छह बजे तक कर दिया गया है।

प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय सोमवार से पूरी क्षमता के साथ खोले जाएंगे। मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्रा ने इस संबंध में दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। यह व्यवस्था अधीनस्थ कार्यालयों, स्थानीय निकायों, निगमों आदि में भी लागू होगी। उन्होंने कहा है कि संक्रमण से प्रभावित क्षेत्रों में कार्यालय बंद किए जाने और उनमें उपस्थिति के संबंध में जिला प्रशासन के स्तर से निर्णय लिया जाएगा।

शासन ने कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर सरकारी कार्यालयों में समूह ‘ख’, ‘ग’ व ‘घ’ के स्वीकृत पदों के सापेक्ष 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ रोस्टर व्यवस्था लागू की थी। साथ ही गर्भवती व दिव्यांग कर्मियों को घर से काम करने की अनुमति दी गई थी। वर्तमान में कोविड से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में तेजी से कमी आई है और संक्रमण दर भी घटकर करीब एक प्रतिशत रह गई है। स्थिति में सुधार को देखते हुए शासन ने 14 फरवरी से सभी सरकारी कार्यालयों में कर्मियों की शत-प्रतिशत उपस्थिति की व्यवस्था लागू करने का आदेश दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button