फिर पर्दे पर उतारी जाएगी गुजरात दंगों की कहानी

गुजरात में साल 2002 में हुए गोधरा कांड ने पूरे देश को झकझोर के रख दिया था। आज भी लोगों को यह घटना बहुत अच्छी तरह से याद होगी। इतने सालों में इस मामले को कई फिल्मों के जरिए दर्शकों के बीच पेश किया जा चुका है। अब 22 साल बाद फिल्म एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा में फिर से इस हटना को उतारा जा रहा है। कुछ समय पहले ही इस फिल्म का ऐलान किया गया था। वहीं, अब मेकर्स ने इसका टीजर भी रिलीज कर दिया है। एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी गोधरा के टीजर में मनोज जोशी और रणवीर शौरी को वकील के किरदार में देखा जा रहा है। 1 मिनट 2 सेकंड के इस टीजर में मनोज कहते हैं, अगर गुजरात दंगों का सच जानना है तो इसके लिए कार सेवकों की हत्या की कॉन्सपिरेसी को समझना होगा।
इसके बाद रणवीर कहते हैं, साबरमति एक्सप्रेस में हुई घटना एक एक्सीडेंट थी यह कोई कॉन्सपिरेसी नहीं। इसके बाद जलती हुई ट्रेन में फंसे लोग और चीख-पुकार की आवाजें दिल दहला देती हैं।

गोधरा कांड पर आधारित है फिल्म

फिल्म में गोधरा कांड के सच को सामने लाने की कोशिश की गई है। बता दें कि इस फिल्म की कहानी 27 फरवरी, 2002 में गोधरा से अहमदाबाद जा रही साबरमति एक्सप्रेस ट्रेन में लगी आग आधारित है। इसमें करीब 59 लोगों ने अपनी जान गवां दी थी। यह घटना को देश के सबसे दर्दनाक घटनाओं में से एक माना जाता है।

Related Articles

Back to top button