सुबह-सुबह हुई रात, तेज वर्षा से तापमान घटा

हवाओं ने बढ़ाई सिहरन ओलावृष्टि के आसार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शुक्रवार की सुबह मौसम में आए अचानक बदलाव से लोग ठंड से सिहर उठे। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई हिस्सों में सुबह पहले तो घने बादल छाए फिर अंधेरा छा गये थोड़ी देर बाद गरज-चमक के साथ जमकर बारिश हुई। बारिश लगभग आधे घंटे से ज्यादा हुई। बारिश के साथ-साथ तेज हवाएं भी जार रही जिससे तापमान में गिरावट आ गई और लोगों ने ठंड का एहसास किया। इससे पहले गुरुवार दिल्ली समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में जमकर बारिश व ओलावृष्टि हुई।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बृहस्पतिवार को बरसात का दौर शुरू हो गया। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक, 31 को लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में बारिश होने के आसार हैं। बुलेटिन के मुताबिक, 30-40 किमी की रफ्तार से हवा चलने व कहीं-कहीं ओलावृष्टि से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। हालांकि एक अप्रैल से फिर हालात संभलेंगे।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तेज आंधी से जन-जीवन ठहरा

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बिजनौर में तेज आंधी की वजह से बृहस्पतिवार रात पेड़ टूटकर ओएचई वायर पर गिर गया और मौजमपुर नारायण गजरौला ट्रैक पर रेल यातायात बाधित हो गया। नजीबाबाद गजरौला पैसेंजर जंगल में ही खड़ी हो गई। नजीबाबाद की तरफ आ रही दूसरी पैसेंजर गाड़ी को हलदौर रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। आंधी की वजह से नेशनल हाईवे समेत जिले की दूसरी सडक़ों पर पेड़ गिर गए और सडक़ यातायात भी बाधित हो गया। बृहस्पतिवार की शाम नजीबाबाद से चलकर गजरौला जा रही पैसेंजर ट्रेन हलदौर के पास गांव बलदिया के निकट पहुंची तो ट्रेन को मिलने वाले विद्युत आपूर्ति अचानक बंद हो गयी। ट्रेन रूक गई। कुछ ही दूरी पर ओएचई वायर पेड़ गिरने से टूटा हुआ था। आनन-फानन में रेलवे के उच्च अधिकारियों को सूचना दी गई। गजरौला से चलकर ने नजीबाबाद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन को भी हल्दौर रेलवे स्टेशन पर रुकना पड़ा। दोनों दोनों ही ट्रेन तीन घंटे तक हलदौर में खड़ी रही।

Related Articles

Back to top button