चौथी लहर का खतरा, पीएम बोले, अभी नहीं टली कोरोना की चुनौती

ओमिक्रॉन व अन्य वैरिएंट पैदा कर सकते हैं गंभीर हालात, मुख्यमंत्रियों संग की बैठक

  • चौबीस घंटे में करीब तीन हजार संक्रमित, 32 लोगों की हुई मौत
  • कोरोना प्रोटोकॉल के पालन की अपील, लगातार आठ दिनों से बढ़ रहा है संक्रमण

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। देश में कोरोना की चौथी लहर का खतरा मंडराने लगा है। पिछले आठ दिनों से संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मुख्यमंत्रियों संग बैठक की। उन्होंने कहा कि कुछ राज्यों में कोरोना केस बढ़ रहे हैं, जिससे अलर्ट होने की जरूरत है। कोरोना की चुनौती अभी पूरी तरह टली नहीं है। ओमिक्रॉन और उसके सब वैरिएंट्स किस तरह गंभीर परिस्थिति पैदा कर सकते हैं, ये यूरोप के देशों में देखा जा सकता है।
उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिक और विशेषज्ञ नेशनल और ग्लोबल स्थिति को लगातार मॉनिटर कर रहे हैं। उनके सुझावों पर हमें सामूहिक दृष्टिकोण के साथ काम करना होगा। संक्रमण को शुरुआत में ही रोकना हमारी प्राथमिकता पहले भी थी, आज भी यही होनी चाहिए। देश में लंबे समय के बाद स्कूल खुले हैं, ऐसे में कोरोना केस के बढऩे से कहीं न कहीं अभिभावकों की चिंता बढ़ रही है। बच्चों के संक्रमित होने की खबरें सामने आ रही हैं लेकिन संतोष की बात है कि बच्चों को वैक्सीन का कवच मिल रहा है। छह से 12 साल तक के बच्चों के लिए कोरोना टीकाकरण की अनुमति मिल गई है। पहले की तरह स्कूल में विशेष अभियान चलाने की जरूरत है। दो साल के भीतर देश ने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर से लेकर ऑक्सीजन तक में सुधार हुआ है। तीसरी लहर में किसी भी राज्य से स्थितियां अनियंत्रित होने की खबर नहीं आई है। वैक्सीन जन-जन तक पहुंची हैं। यह बैठक तब हुई जब कोरोना की चौथी लहर का खतरा है। पिछले 24 घंटे में करीब तीन हजार मामले सामने आए हैं, वहीं 32 लोगों ने जान भी गंवाई है।

इस तरह हुआ इजाफा

भारत में कोरोना की रफ्तार बढ़ती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक चौबीस घंटे में कोरोना के 2,927 नए मामले सामने आए हैं जबकि 32 लोगों की मौत भी हुई है। देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब 5,23,654 हो गई है। लगातार आठवां दिन है जब कोरोना के दो हजार से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं। 19 अप्रैल को 2067, 20 अप्रैल को 2380, 21 अप्रैल को 2451 मामले, 22 अप्रैल को 2527, 23 अप्रैल को 2593, 24 अप्रैल को 2541 और 25 अप्रैल को देश में 2,483 नए मामले सामने आए थे।

तेल कीमतों को कम करने के लिए राज्य सरकारें घटाएं वैट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राज्य सरकारों से वैट घटाने की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि छह महीने लेट ही सही लेकिन अब राज्य सरकारें तेल पर टैक्स घटा दें।

                        राहुल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना, कहा


हेट इन इंडिया और मेक इन इंडिया साथ-साथ नहीं चल सकते

  • बढ़ती बेरोजगारी पर उठाया सवाल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नयी दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कुछ वैश्विक ब्रांड के भारत छोडऩे की खबर का हवाला देते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा उन्होंने कहा कि ‘हेट इन इंडिया’ (भारत में घृणा) और ‘मेक इन इंडिया’ (भारत में विनिर्माण) साथ-साथ नहीं चल सकते।
राहुल गांधी ने ट्वीट किया, कारोबार भारत से बाहर ले जाने की सुगमता है। सात वैश्विक ब्रांड, नौ फैक्ट्रियां और 649 डीलरशिप चले गए। 84,000 नौकरियां खत्म हो गईं। ‘मोदी जी, ‘हेट इन इंडिया’ और ‘मेक इन इंडिया’ साथ-साथ नहीं चल सकते। भारत के खतरनाक बेरोजगारी संकट पर ध्यान देने का समय है।’ इसके पहले उन्होंने ट्वीट किया था कि न्यू इंडिया का न्यू नारा हर-घर बेरोजगारी, घर-घर बेरोजगारी। 75 सालों में मोदी जी देश के पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिनके मास्टर स्ट्रोक से 45 करोड़ से ज्यादा लोग नौकरी पाने की उम्मीद ही छोड़ चुके हैं।

आजम को लेकर सियासत जारी, अब बरेलवी मौलाना ने योगी-मुलायम को लिखा खत

  • वरिष्ठ नेता की रिहाई की अपील

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा प्रमुख अखिलेश यादव से आजम खां की नाराजगी की खबरों के बीच यूपी में सियासत का दौर जारी हैै। अब सुन्नी बरेलवी मुसलमानों का मरकज कहे जाने वाले बरेली शहर से जेल में बंद आजम खान की रिहाई की अपील की गयी है। तंजीम उलेमा-ए- इस्लाम के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव को चिट्ठी लिखी है।
बरेलवी मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने मुलायम सिंह यादव को भेजी चिट्ठी में कहा है कि आजम खां आपके पुराने साथी ही हैं और उन्होंने समाजवादी पार्टी को बुलंदियों पर खड़ा करने में अहम भूमिका निभाई है। इस वक्त वह बुरे हालातों से गुजर रहे हैं इसलिए प्रधानमंत्री से गुजारिश कर आजम खां की रिहाई के लिए कदम उठाए वरना हम समझेंगे मुसलमानों से किए वादे आपके झूठे हैं। यही नहीं मौलाना शहाबुद्दीन रिजवी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी चिट्ठी में कहा है कि समाजवादी पार्टी के नेता आजम खां ढाई साल के जेल में बंद हैं। आजम खां कई बार विधायक, सांसद और उत्तर प्रदेश में मंत्री भी रह चुके हैं। लिहाजा आप से गुजारिश है कि जेल में उनके खाने-पीने और रहने के लिए माकूल इंतजाम हो। आजम खां की रिहाई में प्रदेश सरकार कदम बढ़ाएगी तो मुसलमानों के अंदर आपके प्रति सोच में बदलाव दिखाई देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button