यूपी की सियासत में बढ़ी हलचल, RSS चीफ ने CM योगी के साथ की दो बैठकें 

2024 के चुनावी नतीजों के बाद यूपी में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बीच हर गलियारें में चर्चाएं काफी तेज हो गईं हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: 2024 के चुनावी नतीजों के बाद यूपी में भाजपा के खराब प्रदर्शन के बीच हर गलियारें में चर्चाएं काफी तेज हो गईं हैं। वहीं इस खबर सामने आ रही है कि आरएसएस संघ और भाजपा में कुछ तना-तनी का चल रही है। इस बीच RSS प्रमुख मोहन भागवत और यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में कथित तौर पर दो बैठकें कीं हैं और यह बैठक करीब 30 मिनट तक चली है।

जानकारी के मुताबिक CM योगी ने गोरखपुर में कैंपियरगंज इलाके के एक स्कूल में RSS चीफ से पहली मुलाकात की। मोहन भागवत यहां संघ के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। वहीं दूसरी बैठक सीएम योगी और मोहन भागवत के बीच पक्कीबाग इलाके में सरस्वती शिशु मंदिर में रात करीब 8:30 बजे हुई। ऐसे में चर्चाएं काफी तेज हो गईं हैं। दोनों के बीच किन मुद्दों को लेकर चर्चा हुई होगी? ये अभी भी राजनीतिक रणनीतियों को लेकर संशय बना हुआ है।

यूपी की जनता ने बीजेपी को दिखाया आइना 

दरअसल, इन चर्चाओं में उत्तर- प्रदेश में भाजपा की सबसे मजबूत स्थिति में दिख रही थी, लेकिन नतीजे सामने आने के बाद उसके उलट रहे। यहां की 80 सीटों में से बीजेपी ने 33 पर ही जीत दर्ज की। जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी ने यहां से 71 सीटें और 2019 लोकसभा चुनाव में 62 सीटें जीती थीं। वहीं दूसरी तरफ इंडिया गठबंधन ने यूपी में 43 सीटें जीती हैं। इसमें से 37 पर सपा को और 6 पर कांग्रेस को जीत मिली है।

आपको बता दें कि यूपी में सबसे ज्यादा चौंकाने वाले नतीजे अयोध्या से सामने आये हैं। अयोध्या राम मंदिर के भरोसे भारतीय जनता पार्टी ने पूरे देश में बेहतर नतीजों की उम्मीद लगाए बैठी थी, लेकिन पार्टी अयोध्या मंडल की अधिकतर सीटें हार गईं। यही नहीं, अयोध्या राम मंदिर  जिस फैजाबाद सीट के तहत आता है, बीजेपी वहां भी जीत दर्ज नहीं कर पाई। इसे लेकर आए दिन तमाम राजनीतिक पार्टियों के बयान सामने आ रहे हैं कि इस बार मोदी का अहंकार टूट गया है, चुनावी नतीजों में ये साफ जाहिर हो गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button