’देश में नहीं बची अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता‘

गहलोत बोले- फासीवादी ताकतें कर रहीं हमला, सतर्क रहने की जरूरत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि लोकतंत्र को मजबूत रखने में पत्रकारों की भूमिका अहम है। फेक न्यूज और मिसइन्फॉर्मेशन के इस दौर में पत्रकारों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। उन्होंने कहा कि आज देश-विदेश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर फासीवादी ताकतों द्वारा हमला किया जा रहा है। प्रदेश सरकार हमेशा से ही फ्रीडम ऑफ स्पीच की पक्षधर रही है। सीएम ने कहा ऐसे दौर में पत्रकारों को सामाजिक सरोकार को आगे रखकर जनचेतना का काम बेहतर तरीके से करना चाहिए।
गहलोत के मीडिया संस्थान के कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि आजादी की लड़ाई में अखबारों ने स्थानीय स्तर पर अलख जगाने में बड़ी भूमिका निभाई। राजस्थान में विजय सिंह पथिक, झाबरमल शर्मा, जयनारायण व्यास, दुर्गाप्रसाद चौधरी, अचलेश्वर प्रसाद शर्मा, कर्पूर चंद कुलिश, विजय भंडारी तथा हरिदेव जोशी ने पत्रकारिता का गौरव बढाया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पत्राकारों और पत्रकारिता से जु?े लोगों के लिए महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

राजस्थान को नंबर एक बनाने का लक्ष्य

गहलोत ने कहा कि 11.04 प्रतिशत की जीडीपी विकास दर के साथ राजस्थान आज देश में दूसरे स्थान पर है। राज्य की जीडीपी पिछले चार साल में करीब छह लाख करोड़ रुपये बढ़ी है, जो राज्य के विकास का प्रतीक है। स्टेट जीडीपी का आकार बढक़र इस वित्त वर्ष में 15 लाख करोड़ रुपये होने जा रहा है। हमारे सभी फाइनेंशियल इंडिकेटर्स दूसरे राज्यों के मुकाबले अच्छे हैं। अब मिशन 2030 के तहत स्टेट जीडीपी को सात साल में 30 लाख करोड़ के पार ले जाने का लक्ष्य है।

गहलोत की घोषणाएं खोखली : मनोज तिवारी

उदयपुर। राजस्थान में भाजपा की परिवर्तन यात्रा उदयपुर पहुंची। इस दौरान भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने भी भाग लिया। तिवारी बोले कि गहलोत को मोदी की लोकप्रियता का अंदाजा लग गया होगा,अब जहां भी राजस्थान में जाते हैं मोदी मोदी ही नारे सुनाई देते है। राजस्थान की गहलोत सरकार कर्ज लेकर फ्री दे रही हैं, जिसे रेवड़ी कहते है, राजस्थान में सीएम और सरकार बेचैन है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सुबह उठते ही दो काम करते है एक तो कोई नई घोषणा और दूसरा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गाली। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत बेचैन है, प्रतिदिन रात को जब बैठक होती है तो उनको यही समाचार मिल रहा है कि सरकार जा रही है, इसलिए वे रोजाना नई घोषणाएं करते है।

 

Related Articles

Back to top button