इस खिलाड़ी को मिला ICC अवॉर्ड, वनडे सीरीज में किया दमदार प्रदर्शन 

दुनिथ वेल्लालागे ने भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे...

4PM न्यूज नेटवर्क: भारत हो विदेश क्रिकेट का क्रेज लोगों के सिर चढ़कर बोलता है। इस बीच आईसीसी ने सोमवार (16 सितम्बर) को प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि दुनिथ वेल्लालागे ने भारत के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया और अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित करने में सफल रहे। सबसे बड़ी बात है कि श्रीलंका के दुनिथ वेलालागे और हर्षिता समरविक्रमा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) का महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। वेलालागे ने भारत के खिलाफ घरेलू एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया। जबकि हर्षिता ने आयरलैंड दौरे पर प्रभावित किया।

आपको बता दें कि देश के दोनों पुरुष और महिला खिलाड़ियों को महीने के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार मिला है। ऐसे में अच्छे प्रदर्शन की वजह से उन्हें भारत के खिलाफ सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज अवॉर्ड दिया गया । वेल्लालागे ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स को पछाड़कर प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड जीता है। बताया जा रहा है कि इस साल जून में भारत के जसप्रीत बुमराह और उनकी हमवतन स्मृति मंधाना को महीने का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था। वेलालागे ने दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज और वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स को पछाड़कर यह पुरस्कार जीता।

श्रीलंका के पुरुष क्रिकेट को मिला ये पुरस्कार

दुनिथ वेल्लालागे ने नाबाद 67, 39 और दो रन की पारियां खेलने के अलावा तीसरे मैच में 27 रन देकर पांच विकेट चटकाए थे और उन्होंने श्रीलंका को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। यह पुरस्कार शुरू होने के बाद यह पांचवां मौका है। जब श्रीलंका के पुरुष क्रिकेट को यह पुरस्कार मिला है।

  • इससे पहले एंजेलो मैथ्यूज (मई 2022), प्रबाथ जयसूर्या (जुलाई 2022), वानिंदु हसरंगा (जून 2023) और कामिंदु मेंडिस (मार्च 2024) यह पुरस्कार जीत चुके हैं।
  • वेल्लालागे ने अभी तक भारत के खिलाफ कुल 8 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें 12 विकेट चटकाए हैं।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिथ वेल्लालागे ने कहा कि यह अवॉर्ड बहुत प्रोत्साहन देने वाला है। उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए बहुत अच्छी खबर है और इससे मुझे बहुत संतुष्टि मिली है क्योंकि यह सम्मान मुझे एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा काम जारी रखने और मैदान में अच्छा करने के लिए अपनी टीम में योगदान देने की और ताकत देगा। आईसीसी से मिलने वाली इस तरह की मान्यता हमारे जैसे युवा खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छी खबर है और इससे निश्चित रूप से युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहन मिलेगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button