खंभे से बांधे हाथ-पैर, सांसें उखडऩे तक पीटा

शाहजहांपुर में दिलदहलाने वाली वारदात, युवक ट्रांसपोर्ट कंपनी में था मैनेजर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। शाहजहांपुर में दिल दहलाने वाली वारदात हुई है। यहां एक ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। चोरी के शक में कारोबारियों ने इस वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
शाहजहांपुर में ट्रांसपोर्ट कंपनी के मैनेजर शिवम को खंभे से बांधकर डंडे बरसाने का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें शिवम के हाथ पैर एक खंभे से बांध रखे हैं और एक युवक उस पर डंडे बरसा रहा है। वीडियो जिस गोदाम का है वहां हौजरी का सामान रखा हुआ है। वहां करीब दर्जन भर लोग भी शिवम को घेरे खड़े हैं।
वीडियो में पिटाई से शिवम बेसुध होता दिख रहा है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपियों ने शिवम को तब तक पीटा जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। जब उसकी सांसें उखडऩे लगी तो अस्पताल लेकर पहुंचे और लावारिस में भर्ती कराकर भाग आए। मंगलवार देर रात परिजन को सूचना मिली और वे मेडिकल कॉलेज पहुंचे तो शव देखकर सिहर गए। शिवम के पूरे शरीर पर चोटों के निशान थे, जो उसे बेरहमी से पीटने की गवाही दे रहे थे। पिता अधीश जौहरी ने बेटे का सिर पकड़ा तो उनके हाथ खून से सन गए। सिर पर भी घाव था। शव की हालत देख उन्हें यह समझने में देर नहीं लगी कि शिवम की बेरहमी से पीट-पीटकर हत्या की गई है। बुधवार रात सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो ने हत्या किए जाने की बात पर मुहर लगा दी।

ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक समेत सात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज

थाना सदर बाजार पुलिस ने शिवम के पिता की तहरीर पर व्यापारी नेता नीरज गुप्ता और ट्रांसपोर्ट कंपनी के मालिक बंकिम सूरी समेत सात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। पुलिस ने इस मामले में ट्रांसपोर्टर समेत छह लोगों को हिरासत में लिया है। चौक कोतवाली इलाके के मोहल्ला अजीजगंज में रहने वाले अधीश जौहरी के मुताबिक उनका बेटा शिवम जौहरी शाहजहांपुर सूरी ट्रांसपोर्ट में सात साल से मैनेजर था। मंगलवार शाम को उसे गंभीर हालत में राजकीय मेडिकल कॉलेज में एक युवक ने लावारिस दर्शाते हुए भर्ती कराया था। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि शाम को ट्रांसपोर्ट कंपनी के कर्मचारी बलराम ने उन्हें शिवम को करंट लगने की सूचना दी। बताया कि वह मेडिकल कॉलेज में भर्ती है। वह परिवार वालों के साथ वहां पहुंचे तो मोर्चरी में शव रखा मिला। शिवम के सिर के साथ ही शरीर पर जगह-जगह चोट के निशान थे।

कल शादी के लिए लडक़ी देखने था जाना

बेटे की मौत के बाद अधीश जौहरी पूरी तरह से टूट गए। वह अपने बेटे शिवम के सहारे ही जिंदगी काट रहे थे। 1998 में उनकी पत्नी का देहांत हो गया था। वर्ष 2016 में उनके बड़े बेटे की दिल्ली में हार्टअटैक से मौत हो गई थी। शिवम ही उनका सहारा था। वह घर में बहू लाने की तैयारी में थे। अधीश के अनुसार 14 अप्रैल को शिवम को लडक़ी देखने जाना था। ट्रांसपोर्ट कंपनी के मुनीम की मौत की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। मामले में जांच की जा रही है, जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा। -एस. आनंद, एसपी

स्कूलों की पुनर्विचार याचिका हाईकोर्ट ने की खारिज

प्राइवेट स्कूलों को लौटानी होगी कोरोनाकाल की फीस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
प्रयागराज। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने कोरोना काल के दौरान निजी स्कूलों द्वारा सत्र 2020-21 में वसूली गई फीस में इसमें से 15 फिसदी प्रातिशत अभिभावकों को लौटाने के अपने आदेश पर पुनर्विचार करने से इनकार कर दिया है और निजी स्कूलों की पुनर्विचार याचिका खारिज कर दी है।
कोर्ट ने कहा कि वह अपने निर्णय में सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही स्कूलों को फीस लौटाने के आदेश दिया गया था। फैसले में ऐसी कोई त्रुटि नहीं दिखाई देती है। जिसमें इस पर पुनर्विचार करने की आवश्यकता हो। कोर्ट ने आगे कहा कि फैसले पर पुनर्विचार करते समय यह अदालत अपीलेट कोर्ट की तरह निर्णय की मेरिट पर विचार नहीं कर सकती है और न ही मामले की फिर से सुनवाई की इजाजत दी जा सकती है। स्कूल वेलफेयर एसोसिएशन व अन्य की पुनर्विचार अर्जी को खारिज करते हुए न्यायमूर्ति महेश चंद त्रिपाठी और न्यायमूर्ति जेजे मुनीर की खंडपीठ ने उक्त आदेश दिया। प्रक्रिया को पूरा करने के लिए हाईकोर्ट ने सभी स्कूलों को 2 महीने का समय दिया था।

बीबीसी पर ईडी ने दर्ज किया केस

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय ने बताया कि गुरुवार (13 अप्रैल) को उसने विदेशी मुद्रा उल्लंघन के मामले में बीबीसी इंडिया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। ऐसा पहली बार है जब बीबीसी के खिलाफ भारत में ऐसी कोई कार्रवाई की गई है।
इस साल फरवरी 2023 में आयकर विभाग के अधिकारियों ने दिल्ली स्थित बीबीसी दफ्तर में छापेमारी की थी और उससे जुड़े दस्तावेजों की जांच भी की थी। आयकर विभाग ने इस मामले पर आधिकारिक बयान देते हुए कहा था वो एफडीआई उल्लंघन के एक मामले में बीबीसी की जांच करेंगे। इसी सिलसिले में आज ईडी ने बीबीसी पर विदेशी मुद्रा उल्लंघन कानून के तहत मामला दर्ज कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी ने फेमा के तहत कंपनी के कुछ अधिकारियों को संस्थान से जुड़े दस्तावेज और बयान दर्ज कराने को भी कहा है। हालांकि खबर लिखे जाने तक बीबीसी ने इस मुद्दे पर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

सतर्कता

एक बार फिर कोरोना की दस्तक, स्कूल प्रशासन से मास्क को लेकर की सख्ती… बिना मास्क के नहीं मिलेगा स्कूल में प्रवेश। गुरुवार को बड़ी संख्या में बच्चे मास्क लगाकर स्कूल पहुँचे।

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन गोलीबारी कांड : 24 घंटे बाद भी नहीं मिला चार आर्मी जवानों के कातिलों का सुराग, सर्च अभियान जारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बठिंडा (पंजाब)। बठिंडा के मिलिट्री स्टेशन में बुधवार तडक़े चार आर्मी जवानों की हत्या के मामले में 24 घंटे बीत जाने के बाद भी कोई गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। मिलिट्री स्टेशन के अंदर और बाहर सर्च अभियान जारी है। स्कूल बंद हैं और लोगों को घरों से बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। वहीं चार जवानों की हत्या के बाद बुधवार दोपहर मिलिट्री स्टेशन में एक जवान की गोली लगने से मौत हो गई थी। बठिंडा कैंट पुलिस स्टेशन के एसएचओ गुरदीप सिंह ने बताया कि सर्विस हथियार की गलती से गोली चलने के कारण लघु राज शंकर की मौत हुई है। इसका बुधवार सुबह हुई चार हत्याओं से कोई संबंध नहीं है।

स्वागत

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज मध्य प्रदेश के खरगोन दौरे पर हैं। वे दोपहर 3 बजे ग्राम बोरावां पहुंचकर मध्यप्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री स्व.सुभाष यादव की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। मध्य प्रदेश के दौरे पर आए यादव इंदौर एयरपोर्ट पहुंचे यहां कार्यकर्ताओं ने उनका बड़े ही धूमधाम से स्वागत किया।

लालू की बेटी चंदा यादव से ईडी ने की पूछताछ

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। जमीन के बदले नौकरी मामले में लालू यादव के परिवार की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। ईडी ने गुरुवार को लालू यादव की बेटी चंदा यादव से पूछताछ की। इसके एक दिन पहले ही जांच एजेंसी ने लालू की बेटी रागिनी यादव से पूछताछ की थी। चंदा यादव गुरुवार को एजेंसी के सामने पेश हुई।
उनका बयान धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया गया। बुधवार को उनकी बहन रागिनी यादव से पूछताछ की गई थी। इसी मामले में ईडी पहले ही उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और मीसा भारती से पूछताछ कर चुकी है। ईडी ने मार्च में चंदा यादव, उनकी बहनों रागिनी यादव, हेमा यादव और पूर्व राजद विधायक अबू दोजाना के पटना, फुलवारीशरीफ, दिल्ली-एनसीआर, रांची और मुंबई स्थित परिसरों पर छापा मारा था।

Related Articles

Back to top button