9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव में यूपी की सबसे हॉट सीट पर भाजपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने रायबरेली लोकसभा सीट से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है

4पीएम न्यूज नेटवर्कः लोकसभा चुनाव में यूपी की सबसे हॉट सीट पर भाजपा ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। भारतीय जनता पार्टी ने रायबरेली लोकसभा सीट से दिनेश प्रताप सिंह को उम्मीदवार बनाया है। जबकि भाजपा ने कैसरगंज लोकसभा सीट पर टिकट की पहेली सुलझाते हुए बृजभूषण के बेटे करण भूषण सिंह को अपना प्रत्याशी बनाया है। वहीं करण सिंह कल अपना नामांकन दाखिल करेंगे।

2- भाजपा ने रायबरेली से उतारा अपना उम्मीदवार

एमएलसी और योगी आदित्यनाथ सरकार में राज्य मंत्री दिनेश प्रताप सिंह पर भाजपा ने दोबारा भरोसा जताया है। बता दें पार्टी ने रायबरेली से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में दिनेश प्रताप सिंह को घोषित किया है। वहीं दिनेश प्रताप सिंह ने 2019 में सोनिया गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ा था। मगर हार का सामना करना पड़ा था।

3- बिहार में लालटेन युग नहीं आना चाहिए- राजनाथ

बिहार में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजद पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी की तारीफ की। जहां केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में लालटेन युग नहीं आना चाहिए।

4- भाजपा पर जमकर बरसे दिग्विजय सिंह

कांग्रेस के दिग्ग्ज नेता दिग्विजय सिंह ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। इस दौरान दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले नेताओं को बिन पेंदी का लोटा करार दिया है। आपको बता दें राजगढ़ लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने कहा कि जो व्यक्ति इधर-उधर हो जाए वो बिन पेंदी का लोटा है।

5- बोगस वोटिंग नहीं होने पर प्रोफेसर पर हमला

कुन्नूर में बोगस वोटिंग पर रोक लगाने वाले कॉलेज प्रोफेसर पर CPIM के कार्यकर्ताओं ने जमकर हमला कर दिया। दरअसल, लोकसभा चुनाव के दूसरे फेज वोटिंग में पीड़ित प्रोफेसर एक बूथ पर पोलिंग एजेंट के रूप में तैनात था। अपनी तैनाती में उसने किसी भी तरह से फर्जी मतदान नहीं होने दिया। जहां प्रोफेसर का आरोप है कि इसी वजह से भड़के सीपीआईएम के कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया है।

6- सुनीता केजरीवाल ने गुजरात में किया रोड शो

दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने गुजरात के बोटाद में एक विशाल रोड शो किया। इस रोड शो के दौरान उनके साथ भावनगर के AAP कैंडिडेट उमेश मकवाना और AAP गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष इशूदान गढ़वी भी मौजूद रहे।

7- बसपा ने कैसरगंज सीट पर उतारा उम्मीदवार

यूपी की कैसरगंज लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपने उम्मीदवार का ऐलान कर दिया है। मायावती की अगुवाई वाली बसपा ने कैसरगंज में पुरानी सोशल इंजीनियरिंग पर आगे बढ़ते हुए ब्राह्मण उम्मीदवार दिया है। बता दें बसपा ने कैसरगंज सीट से नरेंद्र पाण्डेय को टिकट दिया है। जिसके चलते अब नरेंद्र पाण्डेय बतौर बसपा उम्मीदवार नॉमिनेशन करेंगे।

8- बदायूं में अखिलेश ने की भाजपा की बोलती बंद

बदायूं में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा प्रत्याशी आदित्य यादव के समर्थन में एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के लोग संविधान को बदलना चाहते हैं और हमारी आपकी जान के पीछे पड़े हैं। वहीं जिन्होंने वैक्सीन लगवाई, वो लोग भी भाजपा के खिलाफ मतदान करेंगे। इस मौके पर पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव, सलीम इकबाल शेरवानी के साथ कई दिग्गज नेता मौजूद रहे।

9- सपा से नामांकन कर सकती हैं नुसरत अंसारी

सपा प्रत्याशी अफजाल अंसारी ने अपनी बड़ी बेटी नुसरत अंसारी के नामांकन को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। जहां उनका कहना है कि वो भी गाजीपुर सीट से ही अपना नामांकन पर्चा दाखिल कर सकती हैं। जिसके लिए उन्होंने पार्टी कार्यालय पर आयोजित हुई इंडिया गठबंधन की बैठक में सभी से अपना परिचय भी कराया है।

10- ब्रजेश पाठक ने सपा पर साधा निशाना

हमीरपुर जिला तहसीलदार बंगला मैदान में आयोजित हुई नामांकन सभा में डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने विपक्षीय दल (सपा) पर जमकर प्रहार किया। इस दौरान ब्रजेश पाठक ने भारत माता की जय और जय श्रीराम के नारे लगाए गए। कहा कि बुंदेलखंड से गुंडे बदमाश साफ हो गए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button