9 बजे तक की टॉप टेन खबरें

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान कल होना है. इससे पहले अखिलेश यादव ने अपने समर्थकों और उम्मीदवारों से खास अपील की है. और सतर्क रहने के लिए कहा है.  

4पीएम न्यूज नेटवर्कः रेप के आरोपी जेडीएस के निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। दरअसल केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने के बाद रेवन्ना को बेंगलुरु के सीआईडी ​​कार्यालय लाया गया. उनके घर में काम करने वाली एक महिला की ओर से लगाए गए यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी के आरोपों की जांच विशेष जांच दल (एसआईटी) कर रही है.

2 लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव में 100 सीटों का आंकड़ा पार कर 128 सीट जीतेगी और भाजपा को सत्ता में आने से रोक देगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने यह भी कहा कि जो भी कांग्रेस के घोषणा-पत्र में बोला गया है, हम वो करेंगे… आरक्षण का कोटा भी 50% से बढ़ेगा…

3 LG सक्सेना ने केजरीवाल सरकार को फटकार लगाई है उन्होंने कहा है कि पिछले 10 साल में दिल्ली सरकार द्वारा हजारों करोड़ रुपए खर्च हुए लेकिन इसके बावजूद समाधान नहीं निकला। इसी पानी को चोरी करके टैंकर माफिया को बेचा जा रहा है। एक तरफ दिल्ली के अमीर इलाके में प्रतिदिन औसतन प्रति व्यक्ति 550 लीटर पानी सप्लाई हो रहा है जबकि गांव-कच्ची बस्तियों में प्रतिदिन औसतन प्रति व्यक्ति 15 लीटर पानी सप्लाई हो रहा है।

4 नतीजे आने से पहले महाराष्ट्र में अजित पवार की एनसीपी ने उद्धव ठाकरे गुट की शिवसेना को बड़ा झटका दिया है. नासिक जिला परिषद के पटोदा समूह सदस्य बालासाहेब पिंपरेकर अपने साथियों के साथ शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की पार्टी छोड़कर डिप्टी सीएम अजित पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हो गए.

5 दिल्ली में बढ़ती पानी की किल्लत को लेकर अब दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने यूपी-हरियाणा से दिल्ली को अतिरिक्त पानी दिलवाने की अपील की है। आतिशी ने कहा कि दिल्ली वालों को हीट वेव में ज्यादा पानी की जरूरत है। हरियाणा से कम पानी आ रहा है।बता दें कि उन्होंने दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर केंद्रीय जल मंत्री गजेंद्र शेखावत को पत्र लिखा है।

6 एलजेपी आर के प्रमुख चिराग पासवान रामनगरी अयोध्या पहुंचे और राम लला का दर्शन किए. इसके साथ ही उन्होंने हनुमानगढ़ी में मत्था टेका. इस दौरान उन्होंने कहा रामनगरी आकर हमें असीम ऊर्जा मिली है. ध्यान ऊर्जा से प्रधानमंत्री को असीम ऊर्जा मिलेगी. निश्चित रूप से 400 के पार का लक्ष्य पूरा करेंगे. फिर से एक बार मजबूत सरकार बनाएंगे. प्रधानमंत्री के पद पर फिर से नरेंद्र मोदी सुशोभित होंगे.

7 देश भर में लोकसभा चुनाव का संग्राम जारी है. आखिरी चरण के मतदान होना शेष है, जिसे लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने एक जून की शाम 6 बजे तक एग्जिट पोल पर प्रतिबंध लगा रखा है. इसी बीच मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट कर इशारों-इशारों में लोकसभा चुनाव का फाइनल सर्वे बताया है. प्रदेश कांग्रेस के सोशल मीडिया अकाउंट से ट्वीट किया गया है कि 4 तारीख आ रही है, नई सरकार ला रही है.

8 मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के बीजेपी मीडिया सेंटर में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा की मीडिया को संबोधित किया. इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने दावा किया है कि मध्य प्रदेश में बीजेपी 29 में से 29 सीटें जीतेगी. वहीं सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस बार कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में इतिहास रच दिया है. कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में 29 में से 27 सीटों पर ही चुनाव लड़ा है.

9 चुनाव के आखिरी चरण के लिए पार्टियों ने जमकर प्रचार किया। ऐसे में बता दें कि हिमाचल प्रदेश में सातवें और आखिरी चरण में लोकसभा के चुनाव हैं. राज्य में चार लोकसभा सीट चुनाव और छह विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. 57 लाख से ज्यादा मतदाता कल यानी शनिवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. जीत हासिल करने के लिए कांग्रेस और भाजपा ने ताबड़तोड़ प्रचार किया।

10 महाराष्ट्र में चर्चित पुणे पोर्शे कार दुर्घटना मामले में एक ताजा अपडेट सामने आया है. कोर्ट ने आरोपी नाबालिग के पिता और दादा दोनों को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुणे पुलिस की अपराध शाखा ने नाबालिग आरोपी के पिता के लिए पुणे जिला न्यायालय में पहली एफआईआर में पेशी आवेदन दायर किया जिसमें 120 बी के आरोप जोड़े गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button