क्रिकेट के मैदान में भिड़े सपा-बीजेपी के विधायक, अखिलेश को सौंपी ट्रॉफी

  • फ्रेंडली क्रिकेट मैच में खूब लगे चौके-छक्के

लखनऊ। आपने नेताओं को एक-दूसरे पर हमला बोलते या बहस करते देखा होगा, लेकिन राजनीति के खेल में आमने-सामने आने वाले विधायक इस बार क्रिकेट के मैदान में भिड़े हैं। लखनऊ के मशहूर केडी सिंह बाबू स्टेडियम में समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के बीच एक फ्रेंडली क्रिकेट मैच खेला गया। 20-20 ओवर के मैच में समाजवादी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी को सात विकेट से हराया। सपा विधायकों ने मैच जीतने के बाद पार्टी प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से भी मुलाकात की और ट्रॉफी सौंपी। बता दें कि समाजवादी पार्टी की टीम की कमान विधायक राम सिंह के हाथ में थी, जबकि मोहम्मद फहीम इरफान उपकप्तानी कर रहे थे। अगर बीजेपी की टीम की बात करें तो इसमें राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर (कप्तान), दानिश आजाद अंसारी, बृजभूषण राजपूत, रमेश मिश्रा, पीएन पाठक, प्रकाश द्विवेदी, अजय सिंह और अभिजीत सांगा समेत अन्य विधायक शामिल रहे।

ये रहा मैच का स्कोरकार्ड
लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में आज सुबह ये मैच विधायकों के बीच खेला गया। 20-20 ओवर के इस मैच में भारतीय जनता पार्टी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 91 रन बनाए। 92 रनों का पीछा करने उतरी समाजवादी पार्टी की टीम ने सिर्फ 14वें ओवर में ही मैच जीत लिया। समाजवादी पार्टी के विधायक राम सिंह पटेल यहां प्लेयर ऑफ द मैच बने।

संजय निषाद के आवास पर लगी राममनोहर लोहिया की मूर्ति ढकी

लखनऊ। राजधानी में कैबिनेट मंत्री संजय निषाद के आवास पर लगी राममनोहर लोहिया की मूर्ति को ढक दिया गया है। योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री बनने के बाद संजय निषाद को यह बंगला आवांटित हुआ था। पहले इसी बंगले में राम मनोहर लोहिया ट्रस्ट का कार्यालय था। डॉ. संजय निषाद ने साल 2013 में निषाद पार्टी बनाई थी। संजय निषाद कैम्पियरगंज विधानसभा से पहली बार चुनाव लड़े और इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद संजय निषाद ने 7 जून 2015 को गोरखपुर के सहजनवा में कसरावल गांव के पास निषादों को अनुसूचित जाति में शामिल करने की मांग को लेकर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया था। साल 2017 में योगी आदित्यनाथ जब उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने गोरखपुर लोकसभा सीट से इस्तीफा दे दिया। इस बार विधानसभा चुनाव से पहले ही उन्होंने भाजपा के साथ गठबंधन किया था। योगी कैबिनेट में उन्हें मत्स्यपालन विभाग का मंत्री बनाया गया है।

हरिद्वार में विहिप की बैठक 11 से

देहरादून। विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक 11 और 12 जून को हरिद्वार में निष्काम सेवा ट्रस्ट भूपतवाला में होगी। इसमें देश के शीर्ष 300 से अधिक संत और महात्मा शामिल होंगे। ज्ञानवापी, कुतुब मीनार और ताजमहल पर उठे विवाद के बीच होने वाली बैठक को महत्वपूर्ण माना जा रहा है। मार्गदर्शक मंडल बैठक के लिए विहिप के राष्टï्रीय प्रवक्ता अशोक तिवारी शीर्ष संतों से संपर्क कर रहे हैं, जिसमें वह बैठक के मुद्दों और देश में चल रहे हालातों को लेकर संतों से फीड बैक ले रहे हैं। कुटुंब प्रबोधन, घर वापसी जैसे प्रस्तावित विषयों पर विचार मंथन होगा। जनसंख्या नियंत्रण, समान नागरिक संहिता पर भी विचार किया जा सकता है। हनुमान जन्मोत्सव पर निकाली गई शोभायात्राओं पर देश के कई हिस्सों में हुई पत्थरबाजी घटनाओं पर संतों से चर्चा की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button