जम्मू-कश्मीर में बसपा के दो उम्मीदवारों ने किया नामांकन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

श्रीनगर। बसपा धीरे-धीरे अन्य राज्यों में भी अपनी उपस्थिती मजबूती से दर्ज करा रही हैं। इसी सिलसिले में बसपा प्रमुख ने जम्मू संसदीय क्षेत्र से दो उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। एक चुनाव अधिकारी ने बताया कि जम्मू लोकसभा सीट के लिए अधिसूचना बृहस्पतिवार को जारी की गई। जम्मू लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र देश भर के उन 88 क्षेत्रों में से एक है जहां 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हो रहा है।
एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जम्मू निर्वाचन क्षेत्र के लिए नामांकन के पहले दिन दो उम्मीदवारों ने बृहस्पतिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया। दोनों उम्मीदवार बीएसपी के जगदीश राज और चरणजीत चारगोत्रा (वैकल्पिक उम्मीदवार) हैं।

यूपी में पहले चरण की आठ सीट के लिए कुल 155 में से 71 नामांकन अस्वीकृत

उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की आठ सीट के लिए दाखिल कुल 155 नामांकन पत्रों में से 84 नामांकन पत्र वैध पाये गये। जांच में 71 नामांकन पत्रों को अस्वीकृत कर दिया गया। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि प्रथम चरण में आठ निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 27 मार्च थी। उन्होंने बताया कि नामांकन पत्र दाखिल करने वाले प्रत्याशी 30 मार्च तक नाम वापस ले सकते हैं। प्रथम चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा। अधिकारी ने बताया कि सहारनपुर सीट के लिए 13 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया, जांच में एक नामांकन अस्वीकृत हुआ और बाकी 12 पत्र वैध पाये गये।

Related Articles

Back to top button