UP विधानसभा में बारिश का पानी घुसने से मचा हड़कंप, CM योगी को दूसरे गेट से निकाला गया बाहर

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश का कहर जारी है। यूपी में विधानसभा सत्र के तीसरे दिन मूसलाधार बारिश ने आफत बढ़ा दी है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भारी बारिश का कहर जारी है। यूपी में विधानसभा सत्र के तीसरे दिन मूसलाधार बारिश ने आफत बढ़ा दी है। दरअसल, बारिश का पानी विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच गया है। आपको बता दें कि मौसम विभाग ने लखनऊ में अगले 7 दिनों तक वर्षा को लेकर पूर्वानुमान जारी किया है। लखनऊ के नागरिकों को अलर्ट किया गया। मौसम विभाग ने असुरक्षित भवनों पेड़ों के संपर्क में आने से बचने की सलाह दी है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

बारिश का कहर इतना था कि लखनऊ में विधानसभा में जलभराव देखने को मिला। वहीं विधानसभा से बारिश के पानी को निकालने के लिए मजदूर बाल्टी का प्रयोग कर रहे है। मिली जानकारी के मुताबिक पूरा विधानसभा जलभराव के कारण जलमग्न हो गया है। विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर में पूरे कमरों में पानी भर गया। बारिश के पानी से यहां काम करने वाले कर्मचारी भी काफी परेशान दिखाई दिए। वहां मौजूद कर्मचारियों से जब पूछा गया कि आपने कभी ऐसा मंजर देखा है तो उन्होंने कहा कि हमने कभी ऐसा नहीं देखा।

इतना ही नहीं विधानसभा की छतों से भी बारिश का पानी टपक रहा था। ऐसे में जब विधानसभा में पानी भरा उस समय सूबे के मुखिया CM योगी आदित्यनाथ मौजूद थे बाद में उन्हें दूसरे गेट से बाहर निकाला गया। अब विधानसभा सत्र के तीसरे दिन मूसलाधार बारिश ने आफत बढ़ा दी। बारिश का पानी विधानसभा के ग्राउंड फ्लोर तक पहुंच गया है।

आपको बता दें कि बारिश का बहाव इतना तेज था कि विधानसभा के सचिवालय में भी पानी घुस गया। पानी की वजह से सेना के जवान दीवार और गेट पर चढ़े हुए दिखाई दिए। वहीं लखनऊ के हजरतगंज के कई इलाकों में भी जलभराव की समस्या देखने को मिली है। नगर निगम समेत कई कार्यालयों में पानी घुस गया। सड़को पर जलभराव की समस्या होने से लोगों को आवाजाही में भी काफी परेशानी हो रही है।

एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है प्रदेश भगवान भरोसे: शिवपाल सिंह

बारिश के बाद यूपी विधानसभा में पानी भरने पर शिवपाल सिंह यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से एक्स पोस्ट में लिखा है कि सपा नेता ने लिखा कि बजट की सबसे अधिक आवश्यकता उत्तर-प्रदेश विधानसभा को है, एक मूसलाधार बारिश में यह हाल है तो बाकी प्रदेश भगवान भरोसे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button