महिला जज की इच्छामृत्यु की मांग पर मचा बवाल

चिट्ठी वायरल जिला जज पर लगाया यौन प्रताडऩा का आरोप

सीजेआई चंद्रचूड़ सख्त, इलाहाबाद हाईकोर्ट से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की महिला जज की इच्छामृत्यु वाली वायरल चिट्ठी के बाद से न्यायिक प्रक्रिया पर सवाल उठ रहा है। इस वायरल चिट्ठी पर सीजेआई डी वाई चंद्रचूड़ ने इलाहाबाद हाईकोर्ट से रिपोर्ट तलब की है। सूत्रों के मुताबिक, देर रात सीजेआई ने सुप्रीम कोर्ट सेकेट्री जनरल अतुल एम कुरहेकर को इलाहाबाद हाई कोर्ट प्रशासन से स्टेटस रिपोर्ट मांगने का आदेश दिया।
सेकेट्री जनरल ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को पत्र लिखकर महिला जज द्वारा दी गई सारी शिकायतों की जानकारी मांगी। इसके साथ ही शिकायत से निपटने वाली आंतरिक शिकायत समिति के समक्ष कार्यवाही की स्थिति के बारे में भी पूछा। ये कदम सोशल मीडिया पर चिट्ठी वायरल होने के बाद उठाया गया। वायरल हो रही चिट्ठी के मुताबिक यूपी की एक महिला जज ने यौन प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए इच्छामृत्यु की मांग की है, बांदा जिले में तैनात एक महिला जज की वायरल हो रही एक चिट्ठी में दावा किया कि एक पोस्टिंग के दौरान जिला जज और उनके करीबियों ने उनके साथ मानसिक और शरीरिक शोषण किया।
दावा ये भी है कि जिला जज ने उसे रात में मिलने का दबाव बनाया। बांदा में तैनात महिला जज ने अपनी चिट्ठी में कहा कि उसने इलाहाबाद हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश समेत अन्य सम्बंधित अधिकारियों से इस मामले की शिकायत की लेकिन किसी ने भी उससे एक बार ये नहीं पूछा कि आखिर हुआ क्या है। महिला जज ने अपनी शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई न होने से निराशा जाहिर करते हुए चिट्ठी लिखकर इच्छामृत्यु की मांग की।

अदालत में दुर्व्यहार का सामना करना पड़ा

महिला जज ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि वो बेहद उत्साह से जज की परीक्षा देकर न्यायिक सेवा में आई थी, लेकिन उसे भरी अदालत में दुर्व्यहार का सामना करना पड़ा। चिट्ठी लिखकर महिला जज ने कामकाजी महिलाओं से कहा कि वह भी यौन उत्पीडऩ के साथ जीना सीख लें,बेहद कड़ी भाषा में महिला जज ने लिखा कि वह जज होने के बावजूद अपने आप को न्याय नहीं दिला पा रही है।

महिला को निर्वस्त्र कर घुमाने के मामले पर कर्नाटक हाईकोर्ट सख्त

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेंगलुरु। कर्नाटक के बेलगावी जिले के एक गांव में एक महिला के साथ कथित तौर पर मारपीट और उसे निर्वस्त्र कर घुमाने की घटना पर कर्नाटक हाईकोर्ट ने नाराजगी जाहिर की। कर्नाटक हाईकोर्ट ने इसे असाधारण मामला करार देते हुए कहा, इसके साथ हमारे हाथों असाधारण व्यवहार किया जाएगा। बता दें कि यह घटना 11 दिसंबर की सुबह उस महिला के पुत्र के एक लडक़ी के साथ भाग जाने के बाद हुई।
पुलिस ने बताया कि लडक़ी की सगाई किसी और से होने वाली थी। इसके बारे में पता चलने पर लडक़ी के परिवार वालों ने न्यू वंटामुरी गांव स्थित लडक़े के घर पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दियाद्घ इसके साथ ही लडक़े की मां के के साथ कथित तौर पर मारपीट की और उसे घसीट कर ले गए, उसे निर्वस्त्र कर घुमाया और बिजली के खंभे से बांध दिया। इस मामले को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट की एक बेंच ने बेलगावी के पुलिस आयुक्त को भी तलब किया है। इसके तहत सहायक पुलिस आयुक्त को 18 दिसंबर को अतिरिक्त रिपोर्ट दाखिल करने के लिए व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित होना होगा। एडवोकेट जनरल ने गुरुवार को मुख्य न्यायाधीश प्रसन्ना की खंडपीठ बी वराले और न्यायमूर्ति कृष्ण एस दीक्षित के समक्ष घटना पर की गई कार्रवाई के बारे में एक ज्ञापन और कुछ दस्तावेज सौंपे हैं।

सीएम योगी की तानाशाही से रद्द हुई नीतीश कुमार की वाराणसी रैली: जदयू

भाजपा का दावा: कलेक्टर और एसपी को नहीं थी कोई जानकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
पटना। जनता दल (यूनाइटेड) ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उत्तर प्रदेश के रोहनिया विधानसभा क्षेत्र में 24 दिसंबर की सार्वजनिक रैली रद्द कर दी गई। इसके साथ ही उनकी ओर से दावा किया गया कि स्थानीय अधिकारियों ने बैठक के लिए अनुमति देने से इनकार कर दिया। रोहनिया विधानसभा क्षेत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वाराणसी लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है। इसी को लेकर अब सुशील मोदी की ओर से पलटवार किया गया है।
भाजपा नेता ने कहा कि सच तो यह है कि उन्होंने रैली की अनुमति लेने के लिए लिखित आवेदन भी नहीं दिया। जेडीयू के वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि यूपी में योगी आदित्यनाथ की तानाशाही है। हमें वाराणसी में अपनी पार्टी सुप्रीमो की सार्वजनिक बैठक आयोजित करने की अनुमति न देना सीधे तौर पर लोकतंत्र की हत्या है।
हम इसे नहीं छोड़ेंगे, हम जल्द ही सार्वजनिक बैठक की अगली तारीख की घोषणा करेंगे। जेडीयू जल्द ही बीजेपी को बेनकाब करने के लिए यूपी में एक जन संपर्क अभियान शुरू करेगी। हम लोकसभा चुनाव के लिए ठोस रणनीति तैयार कर रहे हैं। रोहनिया की जनसभा में पूर्वांचल क्षेत्र के पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को शामिल होना था। रोहनिया वाराणसी का पटेल बहुल विधानसभा क्षेत्र है। इसके अलावा वाराणसी अपना दल और बीजेपी का गढ़ होने के कारण उन्हें इस रैली में ज्यादा समर्थन की उम्मीद नहीं थी। सुशील मोदी ने साफ तौर पर कहा कि रैली के बारे में न तो कलेक्टर और न ही एसपी को कोई जानकारी थी। उन्होंने अपनी रैली स्थगित कर दी और अब वे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पर आरोप लगा रहे हैं।

शर्मनाक: नशीला पदार्थ देकर युवती से दुष्कर्म

मुरादाबाद की है घटना अश्लील वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल, रिश्तेदार ही निकला हैवान

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुरादाबाद। मुरादाबाद में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। सिविल लाइंस थानाक्षेत्र में रहने वाली युवती को एक रिश्तेदार ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर दुष्कर्म किया। इस दौरान आरोपी ने मोबाइल से युवती की अश्लील वीडियो बना ली। युवती के विरोध करने पर वीडियो वायरल करने की धमकी दी।
पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर आरोपी मौसा और आरोपी उसके चचेरे भाई समेत 9 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है। पीड़ित पुलिस को बताया था कि जनपद अमरोहा के रेहरा थाना क्षेत्र में उनका साढू़ रहता है। 2018 में साढू उनकी बेटी को अपने साथ अपने घर ले गया था। बेहोशी का फायदा उठाकर उसने युवती के साथ दुष्कर्म किया। उसकी अश्लील वीडियो बना ली। होश में आने पर युवती को एहसास हुआ कि उसके साथ दुष्कर्म हुआ है। तब आरोपी ने शादी कराने की बात कहकर चुप करा दिया। इसके बाद युवती अपने घर आ गई। 10 अप्रैल को 2023 को युवक यहां उसके गांव आ गया। उसने अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर युवती से दुष्कर्म कर दिया। इसके बाद युवती गुमसुम रहने लगी।मां के पूछने पर युवती ने उसको अपनी आपबीती सुनाई। युवती की मां आरोपी युवक के घर अमरोहा गई। उसने युवक के परिजनों से शादी करने की बात रखी लेकिन उन्होंने शादी करने से साफ इनकार कर दिया। इस मामले में आरोपी युवक, उसके मौसा समेत नौ लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

शादी का झांसा देकर प्रेमजाल में फंसाया

इसी दौरान साढू के चचेरे भाई ने शादी का झांसा देकर युवती को प्रेम जल में फंसा लिया। आरोप है कि मौसा ने युवती से छेडख़ानी की और युवक ने कुछ लोगों की मदद से उसे कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पीला दिया। इससे युवती बेहोश हो गई।

सड़क सुरक्षा पखवाड़ा

राजधानी लखनऊ के 1090 चौराहे पर धूमधाम से मनाया गया सडक़ सुरक्षा पखवाड़ा। रैली का शुभारंभ संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली में महिला पुलिसकर्मियों ने लिया हिस्सा।

पुष्पांजलि

हजरतगंज स्थित जीपीओ पार्क में सरदार पटेल की पुण्यतिथि पर उनकी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करते जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह व अन्य।

Related Articles

Back to top button