भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के 26वें मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ, PM मोदी सहित तमाम दिग्गज रहे मौजूद

भाजपा विधायक भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ले ली है। शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए।
भजनलाल शर्मा के साथ-साथ दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी शपथ ले ली है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को शपथ दिलाई। शपथ समारोह जयपुर में अल्बर्ट हाल के सामने आयोजित हुआ।
शर्मा ने शुक्रवार दोपहर 1:04 बजे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली।
भजन लाल शर्मा ने राजस्थान के 26वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। शुक्रवार को ही 57 साल के हुए शर्मा इस पद पर बैठने वाले 14वें शख्स हो गए। उनके साथ उनकी कैबिनेट में शामिल दो उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और डॉक्टर प्रेम चंद बैरवा ने भी शपथ ली।
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा अपने दोनों सहयोगियों से उम्र में बड़े हैं। संपत्ति के मामले में शर्मा दोनों उप मुख्यमंत्रियों से पीछे हैं। वहीं, शिक्षा की बात करें तो उप मुख्यमंत्री प्रेम चंद बैरवा तीनों में सबसे ज्यादा पढ़े लिखे हैं।

 

Related Articles

Back to top button