अखिलेश-शिवपाल की मुलाकात से यूपी का सियासी पारा गर्म, डिंपल को मिला चाचा शिवपाल का साथ, टेंशन में बीजेपी

45 मिनट की मुलाकात आदित्य बोले- परिवार पूरी तरह एकजुट है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में हो रहे उपचुनाव के बीच अखिलेश यादव और शिवपाल यादव की करीब 45 मिनट हुई मुलाकात से यूपी का सियासी पारा गर्म हो गया है। आज अचानक सपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और मैनपुरी से प्रत्याशी डिंपल यादव सुबह 11 बजे शिवपाल यादव के घर जा पहुंचे और उपचुनाव को लेकर लंबी चर्चा की। इसके थोड़ी देर बाद शिवपाल के बेटे आदित्य यादव ने कहा कि परिवार एक है और डिंपल भाभी की जीत पक्की है।
शिवपाल ने अभी फिलहाल कोई बयान नहीं दिया। जबकि अखिलेश ने ट्वीट कर दिया कि नेताजी और घर के बड़ों के साथ-साथ मैनपुरी की जनता का आशीर्वाद साथ है। अखिलेश के साथ धमेंद्र यादव भी थे। डिंपल ने चाची सरला यादव से भी मुलाकात की। इस घटनाक्रम के बाद से बीजेपी टेंशन में आ गई है। उनके नेता बयानबाजी भी करने लगे हैं। बता दें कि सपा संस्थापक तथा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के कारण खाली मैनपुरी लोकसभा सीट पर पांच दिसंबर को होने वाले लोकसभा के उपचुनाव को समाजवादी पार्टी ने अपनी नाक का सवाल बना लिया है। मैनपुरी को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है और इस सीट को बचाने के लिए पार्टी ने पूर्व सांसद डिंपल यादव को चुनाव के मैदान में उतारा है। उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी ने समाजवादी पार्टी से दो बार लोकसभा सदस्य रहे रघुराज सिंह शाक्य को मैदान में उतारा है।

कल बोले थे शिवपाल, बहू डिंपल के लिए करो वोट

मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के लिए शिवपाल सिंह यादव की ओर से आशंकाओं के बादल छटते नजर आ रहे हैं। दरअसल, बुधवार को सैफई में शिवपाल सिंह की कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग हुई। बैठक संपन्न होने के बाद पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मीडिया से बातचीत में दावा किया कि शिवपाल सिंह यादव ने डिंपल का समर्थन किया है। पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कहा- ‘शिवपाल सिंह का आदेश है कि बहू डिंपल के लिए वोट करो, वो हमारी बहू है उसके लिए लगना है। इससे पहले तेज प्रताप यादव ने कहा कि पूरा परिवार एकजुट है, वो स्टार प्रचारक है। कहीं किसी तरह की कोई बात नहीं है।

चुनाव के समय चाचा याद आए : सिद्घार्थनाथ

भाजपा नेता व पूर्व कैबिनेट मंत्री सिद्घार्थनाथ सिंह ने अखिलेश और शिवपाल की मुलाकात पर कहा कि मैनपुरी ही नहीं, भाजपा तीनों सीटें उपचुनाव में जीतेगी। सपा को चुनाव के समय चाचा याद आए। जबकि पहले शिवपाल की उपेक्षा की जा रही थी। उन्होंने कहा कि जनता बुलडोजर नीति से खुश है। चाचा के साथ होने से बीजेपी को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

गुप्त बैठक में किसी को नहीं मिला प्रवेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सैफई में अपने चाचा प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव से उनके आवास पर मिलने पहुंचे। अखिलेश यादव के साथ मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी डिंपल यादव और पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव भी शिवपाल सिंह यादव से मिलने उनके आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान परिवार के सदस्यों के अलावा किसी को भी घर में प्रवेश नहीं मिला।

ईडी दफ्तर पहुंचे झारखंड के सीएम

  • 500 से अधिक जवान तैनात, आसपास निषेधाज्ञा लागू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर अवैध खनन सहित विभिन्न मामलों में मनी लांड्रिंग के तहत अनुसंधान के लिए ईडी ने समन जारी किया है। सीएम हेमंत सोरेन आज ईडी के क्षेत्रीय कार्यालय रांची पहुंच चुके हैं। संभावना जताई जा रही थी कि मुख्यमंत्री सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे तक ईडी के दफ्तर में पहुंच जाएंगे। लेकिन हेमंत सोरेन मीडिया को संबोधित करने के एक बजे बाद ईडी कार्यालय पहुंच चुके हैं।
सीएम हेमंत सोरेन के साथ में उनके भाई विधायक बसंत सोरेन और प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू भी मौजूद थे। हालांकि भाई बसंत सोरेन और प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद पिंटू को गेट से भीतर नहीं घुसने दिया गया। ईडी कार्यालय के बाहर मीडियाकर्मियों से बात करते हुए जब उनसे पूछा गया कि झारखंड के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि अगले सीएम तो हेमंत सोरेन ही होंगे। उन्होंने कहा कि ईडी हमें परेशान नहीं कर सकती। जांच में सहयोग करना कर्तव्य है।

उपचुनाव में कैबिनेट मंत्रियों को भी मोर्चे पर लगाएगी भाजपा

  • सभा का कार्यक्रम तय मंत्रियों को काम बांटा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में पांच दिसंबर को होने वाले उपचुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी बेहद गंभीर है। भाजपा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव मौर्य तथा ब्रजेश पाठक की तीनों चुनाव क्षेत्र में लगातार सभा का कार्यक्रम तय करने के साथ ही अब कैबिनेट मंत्रियों को भी काम बांट दिया है।
योगी सरकार के मंत्री मैनपुरी के साथ रामपुर और खतौली में भी प्रत्याशियों के पक्ष में माहौल बनाने के साथ ही साथ सरकार की उपलब्धिों को विधानसभा क्षेत्र में सभी के सामने रखेंगे। भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश संगठन ने मंत्रियों को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए वहां के हर विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने के लिए मंत्रियों को जिम्मेदारी दी गई है। कैबिनेट मंत्री समाजवादी पार्टी तथा कांग्रेस को छोडक़र भाजपा में आने वाले कैबिनेट मंत्री राकेश सचान के साथ स्वतंत्र प्रभार के मंत्री असीम अरुण और मंत्री अजीत पाल को मैनपुरी की जिम्मेदारी दी गई है। इनके साथ ठाकुर जयवीर सिंह, प्रतिभा शुक्ला तथा संदीप सिंह भी हर क्षेत्र का दौरा कर भाजपा के प्रत्याशी रघुराज सिंह शाक्य के पक्ष में माहौल बनाएंगे। समाजवादी पार्टी ने यहां से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को प्रत्याशी बनाया है।

Related Articles

Back to top button