तेज गर्मी के बीच चढ़ा यूपी का सियासी तापमान

  • रायबरेली में बीजेपी को ललकारेंगे सोनिया-राहुल
  • प्रियंका और अखिलेश भी होंगे साथ
  • मोदी, योगी व शाह ने भी मोर्चा संभाला
  • इंडिया गठबंधन की रैली में दिखेगी ताक त
  • प्रदेश में शुरू हुआ आक्रामक प्रचार, नेता कर रहे एक-दूसरे पर तीखे प्रहार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नर्ई दिल्ली। जैसे-जैसे पांचवे चरण के वोटिंग नजदीक आ रही है सियासी दलों के दौरे तो तेज हो ही रहे एकदूसरे पर तीखे बयान भी खूब उछाले जा रहे हैं। जहां इंडिया गठबंधन राजग को सत्ता से उखाड़ फेंकने के लिए पूरी जी जान लाग रही है वही बीजेपी भी विपक्ष पर आरोपों के बौछार करने में जुटी है।
इसी सिलसिले में दिल्ली के करीब पहुंचाने वाले राज्य यूपी में भाजपा, कांग्रेस से लेकर सपा के बड़े नेता शुक्रवार को ताबड़तोड़ रैली करने आए गए हैं। राजनीति के लिए शुक्रवार का दिन ऐतिहासिक है, क्योंकि यह पहली बार हो रहा है, जब एक ही दिन दिग्गजों का जमावड़ा लग रहा है। चुनावी बाजी कौन मरेगा, यह चार जून को पता चलेगा, लेकिन इस दिन सियासी तपिश जरूर बढ़ जाएगी। वैसे तो रायबरेली में पांचवें चरण का चुनाव 20 मई को है। 18 मई को शाम पांच बजे प्रचार थम जाएगा, लेकिन शुक्रवार का दिन इस चुनाव का सबसे महत्वपूर्ण दिन है। आज सोनिया गांधी रायबरेली में रैली को संबोधित करेंगी। उनके साथ मंच पर राहुल , प्रियंका गांधी और अखिलेश यादव होंगे।

जो महंगाई पहले डायन थी, अब महबूबा हो गई है : तेजस्वी

नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला करते हुए, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) तेजस्वी यादव ने प्रधान मंत्री पर देश को बर्बाद करने का आरोप लगाया है। तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि मुद्रास्फीति और देश में बेरोजगारी बढ़ रही है। तेजस्वी यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को बर्बाद कर दिया। महँगाई, बेरोजग़ारी और गऱीबी बढ़ा दी। मोदीजी से देश चला नहीं उल्टा दूसरे को सिखा रहे हैं। इससे पहले बुधवार को, तेजस्वी यादव ने मूल्य वृद्धि के मुद्दे पर केंद्र में भाजपा सरकार की आलोचना की, उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि मुद्रास्फीति, जो एक समय यूपीए शासन के दौरान भगवा पार्टी के लिए एक बड़ी चिंता थी, अब कुछ ऐसी चीज बन गई है जिससे वे सहज महसूस करते हैं।

अपने वोट बैंक को संतुष्ट करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं सपा-कांग्रेस वाले : मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सपा-कांग्रेस के लोग अपने वोट बैंक को संतुष्ट करने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। वो हिंदू-मुसलमान की राजनीति करते हैं। पीएम मोदी शुक्रवार को बाराबंकी में रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से बढ़-चढ़कर वोट करने का आह्वान किया और कहा कि पहले मतदान करें और फिर जलपान करें। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि केंद्र की सरकार आई तो सभी की संपत्ति का सर्वे किया जाएगा और आपके लॉकर में जो कि सोना-चांदी और धन है उसे लेकर वोट जेहाद करने वालों को दे दिया जाएगा।

मालीवाल मामले में कोर्ट में बयान दर्ज

  • धारा 164 के तहत कार्रवाई
  • स्वाति मालीवाल के समर्थन में बीजेपी का प्रदर्शन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने आज स्वाति मालीवाल के कोर्ट में धारा 164 के तहत बयान दर्ज कराई। इसके लिए दिल्ली पुलिस की विशेष टीम तैयार की गई। हालांकि दिल्ली पुलिस ने इसमे कुछ बताने से इनकार कर दिया है।
आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी का मामला तूल पकड़ता दिखाई दे रहा है। भाजपा लगातार इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी को घेरने में लगी है। स्वाति मालीवाल से बदसलूकी के मामले को लेकर भाजपा लगातार आम आदमी पार्टी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को घेरने में लगी है। इस मामले को लेकर दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा द्वारा सीएम आवास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। भाजपा अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की कर मांग रही है।

प. बंगाल में टीएमसी नेताओं के ठिकानों पर सीबीआई का छापा

  • चुनाव बाद हिंसा से जुड़ा है मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
कोलकाता। सीबीआई ने शुक्रवार को बंगाल में टीएमसी के दो नेताओं के ठिकानों पर छापेमारी की। यह छापेमारी साल 2021 में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामले में की गई। सीबीआई ने बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर जिले के काठी इलाके में टीएमसी नेताओं के ठिकानों पर छापा मारा। 2021 के विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा में भाजपा के एक कार्यकर्ता की मौत हो गई थी। अधिकारियों के मुताबिक चुनाव बाद हिंसा मामले में 30 आरोपियों को समन भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया गया था, लेकिन कोई भी नहीं पहुंचा, जिसके बाद सीबीआई ने छापेमारी की कार्रवाई की।

समन के बावजूद पेश नहीं हुए आरोपी

सीबीआई अफसरों की एक टीम ने काठी ब्लॉक नंबर 3 में टीएमसी नेता देबब्रत पांडा के घर छापेमारी की। साथ ही दूसरे ब्लॉक में टीएमसी नेता नंददुलाल मैती के घर पर भी कार्रवाई की। सीबीआई अफसर ने बताया कि पांडा और नंददुलाल के बेटे का नाम 52 अन्य आरोपियों के साथ एफआईआर में है। हिंसा में भाजपा कार्यकर्ता जन्मेजय दुलाई की मौत हुई थी। सीबीआई अफसरों ने बताया कि आरोपियों से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। आरोपियों से पूछताछ भी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button