रफ्तार के हाई-वे पर टकरा गए वाहन, नौ लोगों की चली गई जान

महाराष्ट्र के रायगढ़ में हुआ दर्दनाक हादसा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
मुंबई। महाराष्ट्र के रायगढ़ से गुरुवार सुबह ही एक भीषण हादसे की खबर आई है। बताया गया है कि यहां एक ट्रक और कार की टक्कर हो गई, जिसमें नौ लोगों की मौत हुई है। पुलिस के मुताबिक, यह हादसा मुंबई से 130 किमी दूर रायगढ़ के रेपोली गांव में सुबह 4.45 बजे हुई। हादसे में जान गंवाने वाले सभी लोग रिश्तेदार थे और रत्नागिरी के गुहागर जा रहे थे।
वहीं, सामने से आ रहा ट्रक मुंबई जा रहा था। मृतकों में एक छोटी बच्ची, तीन महिलाएं और पांच पुरुष शामिल हैं। दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और चार साल की एक घायल लडक़ी को मनगांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

तालाब में गिरी कार, चार हो गए मौत का शिकार, हापुड़ में बड़ा हादसा

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हापुड़ । उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में बड़ा सडक़ हादसा हुआ है। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हादसा हापुड़ के कपूरपुर थाना इलाके के गांव समाना कमरूदीन नगर मार्ग पर हुआ।
जानकारी के अनुसार, देर रात एक कार बेकाबू होकर तालाब में गिर गई। हादसे में कार सवार चारों लोगों की मौत हो गई है। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से चारों के शव और गाड़ी को बाहर निकलवाया। चारों लोग गाजियाबाद से लौट रहे थे। हादसे के काफी देर बाद लोगों को पता चला। मृतकों की पहचान समाना गांव के रहने वाले राहुल, हारुन, शौकीन और मूलरूप से बुलंदशहर जनपद और फिलहाल गांव ककराना में रहने वाले अरुण के रूप में हुई है। सभी गाजियाबाद के वेदांता फार्म हाउस में पार्किंग की ठेकेदार का काम करते थे। बुधवार की रात को वह गाजियाबाद से घर आ रहे थे। जैसे ही कार तालाब के पास पहुंची तभी बेकाबू होकर तालाब में गिर गई। जिसमें चारों लोग डूब गए। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस और ग्रामीण मौके पर पहुंचे। हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है।

कश्मीर में मशाल जुलूस से भारत जोड़ो का स्वागत

अब्दुल्ला और महबूबा भी होंगी शामिल

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा गुरुवार को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश करेगी। प्रदेश के प्रवेश द्वार लखनपुर में शाम पौने छह बजे यात्रा का तीन हजार मशाल के साथ भव्य स्वागत किया जाएगा। नेकां के अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती समेत प्रदेश के अन्य दलों के नेता शामिल होंगे। लखनपुर में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। पुलिस और सुरक्षाबलों ने इसके लिए तैयारी पूरी कर ली है। प्रदेश में यात्रा के प्रवेश को देखते हुए रूट डायवर्जन भी लागू रहेगा।
पठानकोट से जम्मू आने वाले वाहनों को पंजाब के कीडिय़ां से ही डायवर्ट कर दिया जाएगा। इस रूट से वाहन होते हुए कठुआ के लौंडी मोड़ पर पठानकोट-जम्मू हाईवे पर निकलेंगे। अगले दिन शुक्रवार को राहुल की यात्रा कठुआ के हटली मोड़ से शुरू होकर चड़वाल तक आएगी। यह यात्रा 12 दिन तक प्रदेश में रहेगी। 30 जनवरी को यात्रा का समापन श्रीनगर में होगा। यहां शेर ए कश्मीर स्टेडियम में रैली प्रस्तावित है, जहां देशभर के विभिन्न पार्टियों के नेता शामिल होंगे। 7 सितंबर को तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू हुआ यह मार्च राहुल गांधी द्वारा श्रीनगर में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के साथ समाप्त होगा।
भारत जोड़ो यात्रा 19 जनवरी की शाम पंजाब से लखनपुर (जम्मू-कश्मीर) में प्रवेश करेगी। शाम 5.45 बजे से 6.15 बजे के बीच महाराजा गुलाब सिंह की प्रतिमा के पास ध्वजारोहण समारोह होगा। रात में रुकने के बाद राहुल गांधी 20 जनवरी को सुबह सात बजे कठुआ के हटली मोड़ से यात्रा की अगुवाई करेंगे और चढ़वाल में रात को यात्रा रुकेगी। 22 जनवरी को हीरानगर से डुग्गर हवेली नानक चक्क (21 किमी.) यात्रा होगी।

अरविंद बंगारी बने मुजफ्फरनगर के जिलाधिकारी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। प्रदेश में एक बार फिर प्रशासनिक फेरबदल कर दिए गए है। यूपी के तीन आईएएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। अरविंद मलप्पा बंगारी को मुजफ्फरनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। इससे पहले वह पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ प्रबंध निदेशक के पद पर तैनात थे।
आईएएस चंद्र भूषण सिंह को डीएम मुजफ्फरनगर से अपर आयुक्त परिवहन निगम बनाया गया है। साथ में परिवहन आयुक्त का प्रभार दिया गया है। पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अरविंद मलप्पा बंगारी को मुजफ्फरनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। चैत्रा वी को अपर आयुक्त मुरादाबाद से एमडी पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम मेरठ बनाया गया है।

कानपुर में एक माह फंदे पर लटका रहा सुदामा का शव

पत्नी ननद के यहां से लौैटी तो हुआ घटना का खुलासा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर के बिल्हौर में पति से विवाद के बाद ननद के घर चली गई महिला आज जब लौटी तो कंकाल बन चुका पति का शव फंदे से लटका मिला। आशंका जताई जा रही है कि शव करीब 29 दिन से फंदे से लटका था। आबादी से दूर स्थित घर में बाहर से ताला लगा था। इस वजह से किसी को घटना की भनक भी नहीं लगी।
घटना अरौल थाना क्षेत्र के गिलवट अमीनाबाद गांव की है। सुदामा शर्मा (30) पत्नी कीर्ति शर्मा और दो बच्चों के साथ रहता था। पिता शिवकुमार और दो भाइयों से संपत्ति का बंटवारा होने के बाद गांव से थोड़ा दूर नए घर में रहने लगा था। पत्नी कीर्ति ने बताया कि 18 दिसंबर को पति से विवाद हो गया था। इसके बाद वह दोनों बच्चों के साथ ननद के घर उत्तरीपुरा चली गई थी। 21 दिसंबर तक पति से मोबाइल फोन पर बात होती रही। इसके बाद से पति से कोई बात नहीं हुई। आशंका है कि 21 दिसंबर को ही पति ने घर के बाहर के दरवाजे पर ताला डाल दिया। इसके बाद किसी तरह अंदर जाकर फंदे से लटक गया। कई दिन से बात न होने पर जब वह लौटी तो पति का शव लटकता मिला। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया था। शव 25 से 30 दिन पुराना लग रहा है।

त्रिपुरा में कांग्रेस की रैली पर भाजपाइयों के हमले में 15 जख्मी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
अगरतला। त्रिपुरा विधानसभा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के कुछ घंटे बाद कांग्रेस ने बुधवार को दावा किया कि मजलिसपुर निर्वाचन क्षेत्र में चार स्थानों पर एक बाइक रैली में भाजपा समर्थित गुंडों के एक समूह ने कथित तौर पर हमला किया, जिसमें एआईसीसी महासचिव अजय कुमार सहित 15 पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी घायल हो गए।
हालांकि, पुलिस ने कहा कि कांग्रेस की रैली पर पश्चिम त्रिपुरा जिले में कुछ अज्ञात लोगों ने हमला किया और 10 पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए। त्रिपुरा में 60 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 16 फरवरी को होंगे और मतगणना दो मार्च को होगी।

जोशीमठ: राहत शिविर भी दरारों की चपेट में

849 भवनों में दरारें आ चुकी हैं अब तक
दहशत में लोग, प्रशासन ने कहा- पुरानी हैं दरारें

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जोशीमठ । भू-धंसाव के चलते जोशीमठ में हालात लगातार चिंता बढ़ा रहे हैं। जोशीमठ में प्रभावितों के लिए राहत शिविर बनाए गए संस्कृत महाविद्यालय भवनों में भी बारीक दरारें दिख रही हैं। हालांकि ये पुरानी बताई जा रही हैं।
इससे पहले जीएमवीएन का जो गेस्ट हाउस यहां आने वाले वैज्ञानिकों को ठिकाना बना था,उसमें भी दरारें आने से हडकंप मच गया। गुरुवार को लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस का जेसीबी की मदद से तोडऩे का काम शुरू कर दिया गया है। होटलों को तोडऩे की शुरुआत करने के बाद अब आवासीय भवनों को ढहाये जाने की तैयारी शुरू हो गई है। इस बीच आठ और परिवारों को राहत शिविरों में ले जाया गया। अब तक 258 परिवारों को सुरक्षा की दृष्टि से शिफ्ट किया जा चुका है। जोशीमठ में भू-धंसाव नहीं रुक रहा है। अब तक शहर के 849 भवनों में दरारें आ चुकी हैं। वहीं, होटल माउंट व्यू और मलारी इन के बाद अब दो अन्य कॉमेट और स्नो क्रेस्ट होटलों में भी दरारें आई हैं। होटल आपस में मिलने लगे हैं। वहीं, तहसील भवनों के ऊपरी और निचले हिस्से में भी भू-धंसाव हो रहा है। जोशीमठ में जांच के लिए आने वाले वैज्ञानिकों और अफसर गांधी मैदान के पास जीएमवीएन के वीआईपी गेस्ट हाउस में ही ठहरते थे। भवन में दरार दिखते ही कर्मचारियों ने इसकी सूचना चमोली के जिला पर्यटन अधिकारी को दी।
पहले गेस्ट हाउस के प्रथम तल के कक्ष संख्या 204 से 208 तक पांच कमरों की दीवार में हल्की दरारें थीं। अब देखा गया तो ये दरारें और बढ़ गईं। कमरों और कार्यालय की दीवारों पर दरारें उभरी हुई हैं। इसके निचले तल में कुछ जगह पर टाइल्स भी उखडऩे लग गई हैं। इस लिहाज से गेस्ट हाउस के पांच डीलक्स कमरे असुरक्षित हो गए हैं। जिनमें पर्यटकों को ठहराना ठीक नहीं होगा। जल्द ही इस भवन को भी असुरक्षित घोषित करने के आसार हैं।

दरारें आने के बाद लगा स्टीकर

नगर में थाने के पीछे वाले भवनों में भी दरारें आ गई हैं। बताया जा रहा है कि हाल ही में यहां दरारें आई हैं। एक पुलिस कर्मी ने बताया कि थाने के पीछे एक बड़ा गड्ढा बना हुआ है और दो दिन में यहां दरारें काफी बढ़ी हैं। भू-धंसाव को लेकर जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण चमोली द्वारा जारी दैनिक रिपोर्ट के अनुसार जोशीमठ नगर क्षेत्र के 9 वार्ड में 849 भवन प्रभावित हुए हैं। इसमें से 181 भवन ऐसे हैं जिनको असुरक्षित जोन के अंतर्गत रखा गया है।

Related Articles

Back to top button