विजय माल्या ने विराट कोहली को लेकर कही ये बात, RCB को दीं शुभकामनाएं

भारत में IPL का क्रेज लोगों पर सिर चढ़कर बोलता है। IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबले शुरू हो चुके हैं। एलिमिनेटर मैच आज यानी 22 मई को खेला जाना है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: भारत में IPL का क्रेज लोगों पर सिर चढ़कर बोलता है। IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबले शुरू हो चुके हैं। एलिमिनेटर मैच आज यानी 22 मई को खेला जाना है। ऐसे में यह मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स से के बीच होगा। आपको बता दें कि अहमदाबाद में होने वाले इस मुकाबले को जीतने वाली टीम क्वालिफायर-2 में जगह बनाएगी, जहां उसका सामना सनराइजर्स हैदराबाद से होगा। इस मैच को जीतने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ क्वालीफायर 2 मैच खेलेगी, जो 24 मई को खेला जाएगा।

विजय माल्या ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को दी शुभकामनाएं

एलिमिनेटर से पहले पूर्व मालिक विजय माल्या ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक्स पर लिखा कि जब मैंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी और विराट को खरीदा था, तब मेरी अंतरात्मा ने मुझे बताया था कि इससे बेहतर फैसला मैं नहीं कर सकता था। वही अंतरात्मा अब मुझे कह रही है कि IPL ट्रॉफी जीतने का सबसे मजबूत दावेदार रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ही है। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन में चैंपियन बन सकती है। ऊपर की ओर बढ़ो शुभकामनाएं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु इस सीजन में शानदार प्रदर्शन कर रही है और लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में पहुंच गई है। एक समय टीम शुरुआती 8 मैचों में से 7 हार गई थी लेकिन बाद में उन्होंने शानदार वापसी की है। बेंगलुरु ने आईपीएल 2024 से पहले 9 बार प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। यहां तक कि बेंगलुरु ने तीन बार फाइनल मैच खेला है। लेकिन एक बार भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत सके। बताया जा रहा है कि विराट कोहली ने इस सीजन में अभी तक 14 मैच खेले हैं।इन 14 मैचों में उन्होंने 155.60 की स्ट्राइक रेट से 708 रन बनाए हैं। जिसमें पांच अर्धशतक और एक शतक शामिल है। विराट कोहली इस सीजन में अब तक 59 चौके और 37 छक्के लगा चुके हैं।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • कोहली आईपीएल के इतिहास में एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।
  • IPL 2016 में 16 मैचों में 973 रन बनाए, इसमें 7 अर्धशतक और 4 शतक शामिल हैं।
  • अब कोहली को लेकर तो माल्या की ‘इनर इंस्टिंक्ट’ सच ही साबित हुई है।
  • IPL के पहले सीजन से ही स्टार बल्लेबाज बेंगलुरु के साथ ही रहे हैं ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button