हम भगवान श्रीराम व कृष्ण को मानने वाले लोग: शिवपाल

बोले- स्वामी का बयान निजी राय, पार्टी से कोई लेना-देना नहीं

भाजपा के लोग तो राम को ही बेच रहे हैं

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर दिए गए बयान पर सपा ने किनारा कर लिया है। पार्टी ने खुद को पूरी तरह से उनके बयान से अलग कर लिया है। अब पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव ने सफाई दी है। इटावा में मीडियाकर्मियों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सपा स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान से सहमत नहीं है। ये उनका निजी बयान है। पार्टी का इससे कोई लेना देना नहीं हैं।
शिवपाल ने कहा कि हम लोग भगवान श्रीराम व कृष्ण को मानने वाले लोग और उनके आदर्शों पर चलने वाले लोग हैं। उन्होंने पूछा कि क्या भारतीय जनता पार्टी के लोग भगवान श्रीराम के बताए रास्ते पर चलने वाले लोग हैं? उन्होंने कहा कि भगवान कभी झूठ नहीं बोलते थे लेकिन भाजपा के लोग तो राम को ही बेच रहे हैं।
उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वह बहुत बड़बोले हैं। वह मैनपुरी उपुचनाव में प्रचार करने के लिए आए थे लेकिन जनता ने उन्हें सबक सिखा दिया। हम आगे भी उन्हें बताएंगे कि चुनाव कैसे लड़ा जाता है?

 

सपा के कई नेताओं ने जताई आपत्ति, माफी मांगने की मांग

सपा एमएलसी के बयान पर सपाइयों ने भी आपत्ति जताई है। सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने कहा कि यह उनका निजी बयान है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। नेताओं को जनता की समस्याओं आदि पर बोलना चाहिए। किसी धार्मिक पुस्तक पर बोलने से बचना चाहिए। स्वामी प्रसाद ने अज्ञानतावश बयान दिया है। उन्हें सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए। विधानसभा में सपा के मुख्य सचेतक मनोज पांडेय ने कहा कि जल्द ही सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मिलकर उनके बयान के बारे में जानकारी दी जाएगी। किसान नेता भगत राम मिश्र ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को पत्र भेजा है। इसमें उन्होंने स्वामी प्रसाद के बयान को रामचरितमानस का अपमान बताया है। कहा कि उनके इस बयान से पार्टी को नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि मौर्य ने शायद रामचरितमानस नहीं पढ़ी है। पार्टी के अन्य कई नेताओं ने सोशल मीडिया पर इस बयान को लेकर आपत्ति जताई है।

 

गणतंत्र दिवस फुल ड्रेस रिहर्सल

लखनऊ। गणतंत्र दिवस से पूर्व मंगलवार को फुल ड्रेस रिहसल हुआ। सरहदों की सुरक्षा में तैनात और दुश्मनों के छक्के छुड़ा देने वाले युद्धक टैंक टी-90 भीष्म, आर्मर्ड रिकवरी व्हीकल, आइसीवीबीएमपी-2 की गडग़ड़ाहट सुनाई दी। गुनगुनी धूप में सेना के जवान कदम ताल करते विधानभवन के सामने से जुगरे और सलामी दी तो दर्शक दीर्घा में खड़े लोगों के रोंगटे खड़े हो गए। लोग खुद ब खुद तालियां बजाने लगे। इस मौके पर जवानों का जोश और जज्बा देखते ही बन रहा था। बैंड और पाइप पर बजे ऐ वतन-वतन मेरे आबाद रहे तू, मैं जहां रहूं, जहां में याद रहे तू, सारे जहां से अच्छा हिंदोस्तां हमारा, कदम-कदम बढ़ाए जा गीतों की धुनें उनका हौसलाफ्जाई कर रहीं थीं।

यूपी के 12 खिलाड़ी सम्मानित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के 12 खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। इसके लिए कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। पैरालंपियन और मेडलिस्ट आईएएस अधिकारी सुहास एलवाई लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किये गए। यूपी सरकार की ओर से खिलाडिय़ों को लक्ष्मण और रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित करने की योजना तैयार की गई। खेलों में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सुहास एलवाई लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किए गए। उत्तर प्रदेश दिवस के मौके पर पुरस्कारों का वितरण किया गया।
इससे पहले यूपी सरकार की ओर से ज्योति शुक्ला को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित करने की योजना बनाई गई है। हैंडबॉल खिलाड़ी मोहित यादव को लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित करने की योजना तैयार की गई है। यूपी सरकार की ओर से वर्ष 2020-21 और वर्ष 2021-22 के लिए पुरस्कारों की घोषणा की गई है। लखनऊ में आयोजित कार्यक्रम में खिलाडिय़ों को सम्मानित किया जाएगा।
विवेक चिकारा और दीपेंद्र सिंह को लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। यूपी सरकार ने नेहा कश्यप को रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किया जाना है। मनीषा भाटी को भी रानी लक्ष्मीबाई पुरस्कार से सम्मानित किए जाने की योजना है। इनके अलावा राहुल सिंह और जनार्दन सिंह यादव को लक्ष्मण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। मो. आरिफ और राधेश्याम सिंह का चयन भी लक्ष्मण पुरस्कार के लिए किया गया है। इससे पहले यूपी दिवस को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेशवासियों को बधाई दी।

यूपी-दिल्ली में भूकंप के झटके

जोशीमठ में भी हिली धरती, घरों से बाहर आए लोग

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर के साथ-साथ उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में आज (24 जनवरी) भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। उत्तराखंड के जोशीमठ और रामनगर में भूकंप से धरती हिली। वहीं उत्तर प्रदेश के लखनऊ में भी भूकंप के झटकों को महसूस किया गया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, भूकंप की तीव्रता 5.8 थी। भूकंप का केंद्र नेपाल में था, जिसकी गहराई जमीन के 10 किलोमीटर नीचे थी। अभी किसी के हताहत व नुकसान की कोई सूचना नही मिली है।

स्पाइसजेट की महिला क्रू मेंबर से बदसलूकी करने वाला यात्री गिरफ्तार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। स्पाइसजेट की दिल्ली से हैदराबाद जा रहे विमान में महिला क्रू मेंबर के साथ बदसलूकी करने के आरोप में पुलिस ने एक यात्री को गिरफ्तार कर लिया है। चालक दल की सदस्य की ओर से एअरलाइन के सुरक्षा अधिकारी सुशांत श्रीवास्तव ने शिकायत दर्ज कराई थी। दिल्ली से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट के विमान-8133 में चालक दल की सदस्य के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ का मामला सामने आया था।
पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यात्री की पहचान दिल्ली के जामिया नगर निवासी अबसार आलम के तौर पर हुई है। वह अपने परिवार के साथ हैदराबाद जा रहा था। यात्रा के दौरान आलम ने चालक दल की महिला सदस्य के साथ कथित तौर पर दुव्र्यवहार किया। उसे विमान से उतार कर स्पाइसजेट सुरक्षा और पीसीआर के कर्मी थाने ले गए।

यौन उत्पीडऩ का मामला दर्ज

आलम के खिलाफ आईजीआईए (इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा) थाने में भारतीय दंड विधान की धारा 354ए (यौन उत्पीडऩ) के तहत मामला दर्ज किया गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। एअरलाइन ने बताया कि घटना उस समय हुई जब विमान में यात्री चढ़ रहे थे, जिसके बाद यात्री और उसके साथ मौजूद एक अन्य व्यक्ति को विमान से उतारा गया।

Related Articles

Back to top button