गये थे अतीक की जमीन खाली कराने की ब्रांडिंग करने और मंच पर माला पहन ली कुख्यात अपराधी से सीएम ने

प्रयागराज में आयोजित कार्यक्रम में बच्चा पासी गैंग के मंजीत कुशवाहा ने सीएम के साथ साझा किया मंच

  • अंडरवल्र्ड माफिया छोटा राजन का शूटर है बच्चा पासी, सियासी गलियारे में हडक़ंप
  • विपक्ष ने सरकार पर लगाया अपराधियों को संरक्षण देने का आरोप

अमित श्रीवास्तव

लखनऊ। एक ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपनी सभाओं में प्रदेश से माफियाओं का सफाया करने का दावा करते हैं वहीं दूसरी ओर उनकी सभा में न केवल कुख्यात बच्चा पासी गैंग का करीबी मौजूद रहता है बल्कि मंच पर उनका फूल मालाओं से स्वागत भी करता है। सार्वजनिक मंच पर मौजूद गैंग के सदस्य को लेकर विपक्ष ने प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोला है। विपक्ष का आरोप है कि भाजपा सरकार खुद माफियाओं को संरक्षण दे रही है। जो माफिया भाजपा के साथ हैं वह पाक-साफ हैं जो नहीं हैं उस पर कार्रवाई की जा रही है।

मामले ने तब तूल पकड़ लिया जब रविवार को प्रयागराज के लूकरगंज में आयोजित सीएम योगी आदित्यनाथ की जनसभा में अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन गैंग के शूटर और माफिया डॉन बच्चा पासी का करीबी मंजीत कुशवाहा शामिल हुआ। यही नहीं उसने मंच पर पहुंचकर अन्य लोगों के साथ सीएम को माला भी पहनाई। हैरानी की बात यह है कि उसने मंच से जनता की ओर बड़े नेताओं की तरह हाथ भी हिलाया। गौरतलब है कि इससे पहले माफिया अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त करायी गयी जमीन पर मुख्यमंत्री ने भूमि पूजन किया था और ऐलान किया था कि जमीन पर बनने वाले आवास गरीबों को दिए जाएंगे। इस मौके पर उन्होंने एक बार फिर माफिया के सफाए की बात की। वहीं माफिया के साथ तस्वीर सामने आने के बाद विपक्ष ने भाजपा पर जमकर प्रहार किया। विपक्ष ने कहा कि इसने भाजपा के चाल-चरित्र और चेहरे को एक बार फिर उजागर कर दिया है। उसे केवल वोट से मतलब है अपराधियों से नहीं।

कौन है मंजीत कुशवाहा

अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन के करीबी बच्चा पासी का गैंग पिछले साल पंजीकृत हुआ है। यूपी पुलिस ने डी-46 नाम के इस गैंग को पंजीकृत कर गैंगचार्ट तैयार किया था। पुलिस ने बच्चा पासी को इस गैंग का लीडर बताया था जबकि सदस्यों के तौर पर 14 लोगों के नाम शामिल किए थे। इनमें धूमनगंज स्थित पीपलगांव निवासी मंजीत कुशवाहा का भी नाम था। धूमनगंज के साकेत नगर निवासी रिटायर्ड इंस्पेक्टर गुरु प्रसाद के सहायक अध्यापक बेटे कैलाश ने पिछले साल 24 अक्टूबर को मंजीत के खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धारा में केस दर्ज कराया था। आरोप है कि उसने पांच लाख लिए लेकिन जमीन नहीं दी।

छोटा राजन के करीबी बच्चा पासी गैंग के सदस्य को भाजपा ने बनाया पदाधिकारी

प्रदेश के माफियाओं पर शिकंजा कसने का दावा करने वाली भाजपा की पोल फिर खुल गयी है। भाजपा ने अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन के करीबी बच्चा पासी गैंग के सदस्य और पीपलगांव निवासी मंजीत कुशवाहा को पंचायत प्रकोष्ठï का संयोजक बनाया है। यह लिस्ट भाजपा ने बाकायदा अपने प्रयागराज महानगर विंग से जारी की है। हालांकि अब जब मंजीत कुशवाहा द्वारा सीएम के साथ मंच शेयर करने की तस्वीर सामने आयी है तो महानगर अध्यक्ष गणेश केसरवानी ऐसे किसी पदाधिकारी के नाम से ही इंकार कर रहे हैं।

मंच पर कौन जाएगा, यह सूची प्रशासनिक अफसरों के पास होती है। मुझे इस संबंध में कोई जानकारी नहीं है।
– सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी डीआईजी

मैं इस नाम के किसी भी व्यक्ति को नहीं जानता हूं। न ही इस नाम का कोई भी पदाधिकारी मेरे संज्ञान में है।
– गणेश केसरवानी महानगर अध्यक्ष प्रयागराज, भाजपा

योगी सरकार खुद अपराधियों को संरक्षण दे रही है। मुख्यमंत्री केवल अपराधियों के खिलाफ भाषण देते हैं जबकि खुद उनका स्वागत माफिया का करीबी कर रहा है। यदि सरकार प्रदेश के टॉप टेन अपराधियों की लिस्ट जारी करे तो आधे से अधिक भाजपा में ही मिलेंगे।
सुनील सिंह साजन, एमएलसी, सपा

प्रदेश की भाजपा सरकार राजधर्म का पालन नहीं कर रही है। वह अपराधियों को लेकर दोहरा रवैया अपना रही है। भाजपा केवल वोटवादी है, उसे अपराधियों से कोई मतलब नहीं है। प्रयागराज में मंच से सीएम का माफिया के करीबी द्वारा स्वागत करना इसकी बानगी है।
दीपक सिंह, एमएलसी, कांग्रेस

भाजपा का चाल-चरित्र और चेहरा फिर उजागर हो गया है। इसके पहले लखीमपुर में किसानों के कातिल के पिता और गृहराज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी गृहमंत्री के साथ मंच पर दिख चुके हैं। अब माफिया का करीबी सीएम को माला पहना रहा है जबकि सीएम माफिया के सफाए का दावा करते रहते हैं।
नीलम यादव, प्रदेश अध्यक्ष, महिला विंग, आप

मुख्यमंत्री की कथनी-करनी में अंतर है। वे खुद माफिया से घिरे हैं। राम के नाम पर उनके मंत्री और विधायक अयोध्या में जमीन लूट में लगे हैं लेकिन इन भू-माफियाओं पर कार्रवाई नहीं हो रही है। जनता भाजपा को अच्छी तरह समझ चुकी है और अब उसके झांसे में नहीं आने वाली है।
अनुपम मिश्रा, राष्ट्रीय संयोजक, टीम आरएलडी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button