वेस्टइंडीज ने मुश्किल की अमेरिका की राह

  • विंडीज टीम ने 55 गेंद रहते जीता सुपर-8 मैच
  • इंग्लैंड-द. अफ्रीका से बेहतर हुआ नेट रन रेट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बारबाडोस। वेस्टइंडीज ने शनिवार को अमेरिका के खिलाफ नौ विकेट से जीत हासिल कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा। अब वेस्टइंडीज की टीम अपना तीसरा मैच दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 24 जून को खेलेगी। पिछले मैच में विंडीज टीम को इंग्लैंड के खिलाफ करारी हार मिली थी। वहीं, अमेरिका के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह अब मुश्किल है। वेस्टइंडीज के लिए खास बात यह है कि उसने अमेरिका को 10.5 ओवर में हरा दिया। यानी 55 गेंद रहते टीम जीती है।
उनका नेट रन रेट अफ्रीका और इंग्लैंड से बेहतर हो गया है। अफ्रीका के चार अंक हैं और वह सुपर-8 ग्रुप-2 में शीर्ष पर है, जबकि वेस्टइंडीज की टीम दूसरे स्थान पर आ गई है। इंग्लैंड तीसरे स्थान पर है। उसे द. अफ्रीका से हार का सामना करना पड़ा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अमेरिका की टीम 19.5 ओवर में 128 रन पर सिमट गई थी। वेस्टइंडीज ने ग्रुप दो में बड़ा बदलाव किया है। अब टीम दो अंकों के साथ दूसरे पायदान पर पहुंच गई है। वहीं, उनका नेट रनरेट +1.814 हो गया। इंग्लैंड की टीम दो मैचों में एक जीत के साथ तीसरे पायदान पर खिसक गई है। उनके खाते में दो अंक जरूर हैं लेकिन उनका नेट रनरेट +0.412 है। चौथे पायदान पर अमेरिका की टीम है जिसे सुपर-8 में अब तक एक भी जीत नहीं मिली है। वहीं, उनका नेट रनरेट -2.908 हो गया है।
इस ग्रुप में फिलहाल दक्षिण अफ्रीका चार अंक और +0.625 के नेट रनरेट के साथ शीर्ष पर है।

कमिंस हैट्रिक लेने वाले बने दूसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी

टी20 वल्र्ड कप 2024 की पहली हैट्रिक लेकर पैट कमिंस ने तलहका मचा दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 8 चरण के मुकाबले में पैट कमिंस ने 4 ओवरों में 29 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए। टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारू टीम ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 140 रन पर ही रोक दिया। पैट कमिंस टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले ऑस्ट्रेलिया के चौथे तेज गेंदबाज बन गए हैं। वहीं टी20 वल्र्ड कप में हैट्रिक लेने वाले वह दूसरे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बन गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button