महंगे हुए टमाटर तो शुरू हुआ चोरी का सिलसिला… 2 लाख के टमाटर ले उड़ा दंपति!

जब भी किसी चीज को मंहगा बताना होता है, तो हम तुरंत कह देते हैं कि ये तो सोने के दाम पर बिक रही है. किसी भी चीज के कीमती होने की वजह उसका दुर्लभ हो जाना होता है. जैसे इन दिनों टमाटर हो गए हैं. देश भर में टमाटर के दाम जिस तरह से आसमान छू रहे हैं, उसकी वजह से अब चोरों का ध्यान सोने-चांदी पर नहीं, टमाटरों पर आ गया है.

 

जब भी किसी चीज को मंहगा बताना होता है, तो हम तुरंत कह देते हैं कि ये तो सोने के दाम पर बिक रही है. किसी भी चीज के कीमती होने की वजह उसका दुर्लभ हो जाना होता है. जैसे इन दिनों टमाटर (Tomato) हो गए हैं. देश भर में टमाटर (Tomato) के दाम जिस तरह से आसमान छू रहे हैं, उसकी वजह से अब चोरों का ध्यान सोने-चांदी पर नहीं, टमाटरों (Tomato) पर आ गया है. जी हाँ हम बात कर रहे हैं कर्नाटक के बेंगलुरु की… यहाँ एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां बदमाशों ने टमाटर से भरी गाड़ी चुरा ली…हैरानी की बात ये है कि बदमाशों ने इस चालाकी से चोरी की इस घटना को अंजाम दिया कि किसान और गाड़ी के ड्राइवर को भनक तक नहीं लगी पुलिस ने इस मामले में तमिलनाडु के दंपति को गिरफ्तार किया है…..

ड्राइवर और किसान का झगड़ा हो गया

दरअसल मामला बेंगलुरु के एपीएमसी यार्ड पुलिस थाना क्षेत्र का है। चित्रदुर्ग जिले के हिरियुर से एक किसान शनिवार मध्य रात्रि के करीब लाखों रुपए के टमाटर (Tomato) बोलेरो गाड़ी में भरकर कोलार मार्केट ले जा रहा था… मार्केट जाते हुए बोलेरो गाड़ी रोड पर एक अन्य कार से टकरा गई……इस टक्कर में कार का शीशा टूट गया। इस पर कार सवार लोगों और बोलेरो में बैठे ड्राइवर और किसान का झगड़ा हो गया। कार सवार दोनों से नुकसान के बदले 10 हजार रुपए की मांग कर रहे थे…… वही पुलिस का कहना है कि कार सवार ने जबरन बोलेरो के ड्राइवर और किसान को गाड़ी से उतार दिया और टमाटर (Tomato) लदी गाड़ी लेकर फरार हो गए। इसके बाद पीड़ितों ने पुलिस से इसकी शिकायत की….शिकायत में बताया गया कि गाड़ी में 210 कैरेट टमाटर (Tomato) भरे हुए थे, जिनकी कीमत करीब दो लाख रुपए थी। शिकायत के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी और घटनास्थल की सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू कर दिए। पुलिस ने आईपीसी की धारा 379 (चोरी) और 390 (डकैती) की धाराओं में मामला दर्ज किया..

इसे भी पढ़े : 4PM के यूट्यूब चैनल ने बनाया इतिहास, करोड़ों लोगों ने देखा पहुंचा देश में चौथे स्थान पर

तमिलनाडु के एक दंपति को गिरफ्तार किया

फ़िलहाल पुलिस ने टमाटर (Tomato) चोरी के मामले में पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के एक दंपति को गिरफ्तार किया है…… पुलिस के अनुसार, वेल्लोर में रहने वाले ये दंपति हाईवे पर लूट करने वाले गिरोह के सदस्य हैं। आरोपियों की पहचान भास्कर और उसकी पत्नी सिंधुजा के रूप में हुई है…… इनके तीन साथी अभी फरार हैं……

Related Articles

Back to top button