क्या इस दौरे से अपने गढ़ अमेठी में घर वापसी कर पाएंगी कांग्रेस

Will Congress be able to return home to its stronghold Amethi with this tour?

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। कांग्रेस के गढ़ अमेठी के एक दिवसीय दौरे पर आज राहुल गांधी बहन प्रियंका के साथ आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के चुनाव को लेकर यह उनका अमेठी का पहला दौरा है। यहां वह जगदीशपुर विधानसभा में पांच किमी की भाजपा भगाओ, महंगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा बहन प्रियंका के साथ करेंगे। इसके बाद हारीमऊ गांव में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। जगदीशपुर अमेठी की वही विधानसभा है, जहां 32 साल में कांग्रेस सिर्फ तीन बार हारी है।

राहुल के कार्यक्रम को सफल व भव्य बनाने के लिए जिला कांग्रेस कमेटी कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है। यहां गांधी परिवार को सिर्फ दो बार ही पराजय का सामना करना पड़ा था। पहली बार अमेठी को कर्मभूमि बनाने के लिए आए तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के छोटे पुत्र संजय गांधी को पहले चुनाव में सफलता नहीं मिली थी।

https://twitter.com/Editor__Sanjay/status/1472065249586995205?s=20

पदाधिकारी व कार्यकर्ता जुटे

राहुल व प्रियंका गांधी को 18 दिसंबर को जगदीशपुर से हारीमऊ तक लगभग छह किमी तक भाजपा भगाओ, मंहगाई हटाओ प्रतिज्ञा पदयात्रा में शामिल होना है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंघल के निर्देश पर जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों से दस हजार से अधिक कार्यकर्ता पदयात्रा में शामिल होने की बात कही जा रही है। गुरुवार को अमेठी में कांग्रेस प्रवक्ता डा. अरविंद चतुर्वेदी व डा. नरेंद्र मिश्र के नेतृत्व में यात्रा का प्रचार प्रसार किया गया। इसके साथ ही बैनर व पोस्टर के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों को पदयात्रा में शामिल होने की अपील की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button