विंडीज विश्वकप से बाहर, अफ्रीका सेमीफाइनल में

  • दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को तीन विकेट से हराया
  • अंतिम चार में इंग्लैंड टीम भी पहुंची

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
एंटीगुआ। मेजबान वेस्टइंडीज टी20 विश्व कप से बाहर हो चुका है। सुपर-8 के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें डकवर्थ लुईस नियम के तहत तीन विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 135 रन बनाए थे। इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीका का स्कोर दो ओवर के बाद दो विकेट पर 15 रन था, तो बारिश ने खलल डाला।
जब मैच शुरू हुआ तो तीन ओवर्स घटाए गए। दक्षिण अफ्रीका को 17 ओवर में 123 रन का लक्ष्य मिला। यानी बाकी बचे 15 ओवर में उन्हें 108 रन बनाने थे। छोटी-छोटी साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने यह स्कोर हासिल कर लिया। अफ्रीका ने 16.1 ओवर में सात विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। मार्को यानसेन ने 14 गेंद में 21 रन की नाबाद पारी खेली। इसके अलावा ट्रिस्टन स्टब्स ने 29 रन और हेनरिक क्लासेन ने 22 रन की पारी खेली। वहीं टी20 विश्व कप 2024 में इंग्लैंड सुपर-8 से सेमीफाइनल में पहुंच गई है। कप्तान जोस बटलर ने टीम की इस कामयाबी का राज खोला है। उन्होंने बताया कि कैसे खिलाड़ी टीम की किस्मत बदलने में कामयाब रहे हैं। इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर (38 गेंद, नाबाद 83 रन) ने तूफानी पारी की बदौलत रविवार को अपनी टीम को टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचाने के बाद कहा कि उन्होंने 116 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तेजी इसलिए बरती ताकि वे सुपर-8 के ग्रूप दो में शीर्ष पर पहुंच सकें।

अफगानिस्तान ने 21 रन से आस्ट्रेलिया को हराया

अफगानिस्तान ने गुलबदिन नायब के चार विकेट की मदद से टी20 विश्व कप सुपर आठ चरण के मैच में आस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम को 21 रन से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुए अपने क्रिकेट इतिहास का एक और सुनहरा अध्याय लिख डाला। पैट कमिंस का लगातार दूसरी हैट्रिक लेने का कारनामा भी बेनूर हो गया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए छह विकेट पर 148 रन बनाये और जवाब में आस्ट्रेलिया की टीम 19 . 2 ओवर में 127 रन पर आउट हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button