फ्री बिजली की घोषणा से भाजपा की बत्ती हो गयी गुल: अखिलेश

11 लाख सरकारी पदों पर करेंगे भर्ती नौजवानों को देंगे रोजगार

  • सपा सरकार बनने पर 300 यूनिट बिजली देंगे फ्री
  • भाजपा का जो जितना बड़ा नेता उतना बड़ा बोलता है झूठ
  • भाजपा सरकार में किया गया शिक्षक भर्ती घोटाला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

प्रयागराज। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रयागराज में आयोजित जनसभा में भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के जितने बड़े नेता हंै वे उतना बड़ा झूठ बोलते हैं। भाजपा ने जब से सपा की तीन सौ यूनिट फ्री बिजली की घोषणा सुनी है उसकी बत्ती गुल हो गयी है। झूठ बोलने वाले ये लोग आज फिर आपके बीच वोट मांगने आए लेकिन जनता का सपा के प्रति समर्थन बता रहा है कि भाजपा को लोहे के चने चबाने पड़ जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने शिक्षा को बर्बाद कर दिया। बच्चों की शिक्षा तक चौपट हो गयी। 11 लाख सरकारी पद खाली हैं। सपा सरकार बनने पर सभी पद भरे जाएंगे। नौजवानों को रोजगार दिया जाएगा। जो गर्मी निकालने की बात कर रहे हैं उनको हम बताना चाहते हंै कि सपा सरकार नौजवानों के लिए भर्ती निकालने का काम करेगी। डीजल, पेट्रोल और सिलेंडर महंगा हो गया। परीक्षा के पेपर आउट हो गए। बीएड-टेट वालों को संघर्ष करना पड़ा। हमारी सरकार बनने पर सबकी मदद की जाएगी। उन्होंने कहा कि बाबा मुख्यमंत्री की भाषा सुनी। ये कुंभ की धरती है। यहां दुनिया भर के साधु-संत आते हैं और हमारे बाबा कह रहे हैं कि गर्मी निकाल देंगे। अभी तक हम केवल उनको बाबा सीएम कहते थे लेकिन एक अखबार ने नाम और रंग बदल कर दूसरों के काम को अपना बताने वाले सीएम का नाम बदल कर बाबा बुलडोजर रख दिया है। सपा सरकार बनी तो 300 यूनिट बिजली फ्री मिलेगी। जबसे भाजपा ने ये घोषणा सुनी है उनकी बत्ती गुल हो गई है। उनका ट्रांसफार्मर फुंक गया है। उन्होंने कहा कि 69000 शिक्षक भर्ती में जो घोटाला हुआ है, उसमें न्याय देने का काम सपा सरकार करेगी। जितना समर्थन मुझे यहां मिलता दिखाई दे रहा है मैं यह कह सकता हूं कि 22 में समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी। पांचवे, छठवें चरण में ऐतिहासिक रूप से सपा सरकार बनने जा रही है। हम अपने घोषणा पत्र को पूरी तरह लागू करेंगे।

बैंकों से पैसा लेकर भाग गए उद्योगपति

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि जैसे ही भाजपा की सरकार आई। बड़े-बड़े उद्योगपति भारत का पैसा लेकर भाग गए। अभी एक और उद्योगपति 28 बैंकों का हजारों करोड़ लेकर भाग गया। गरीब अगर पैसा न दे पाए तो बैंक उसे परेशान करती है लेकिन लगातार लोग पैसा लेकर भाग रहे हैं। जो पहले भागे थे वे भी कहां के थे, जो अभी भागा वह भी कहां का है, सभी जानते हैं।

महिलाओं को सरकारी नौकरी में देंगे 33 फीसदी आरक्षण

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सपा सरकार बनने पर महिलाओं को सरकारी नौकरी मेें 33 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। महिला शिक्षकों को उनके गृह जनपद में ही पोस्टिंग देने काम किया जाएगा। ट्राइबल लोगों को सामाजिक और आर्थिक लाभ देंगे। उनको समाजवादी पेंशन से जोड़ेंगे।

सरकार को होश ही नहीं और यूपी में सैकड़ों लोग मर गए जहरीली शराब पीकर

  • तीन और लोगों की मौत, 39 भर्ती
  • प्रशासन ने की छह लोगों के मौत की पुष्टिï
  • मुख्य आरोपी गिरफ्तार
  • आजमगढ़ में देसी ठेके से खरीदी गयी थी शराब, क्षेत्र में दहशत

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

आजमगढ़। प्रदेश में एक बार फिर जहरीली शराब ने लोगों की जान ले ली। आजमगढ़ में देसी ठेके की शराब पीने से मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। अभी तक छह लोगों की मौत हो गयी है जबकि 39 लोगों का इलाज चल रहा है। इसमें 15 लोगों की हालत नाजुक है। पुलिस शराब ठेके के लाइसेंसधारी रंगेश यादव को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है। इसके पहले भी प्रदेश में सैकड़ों लोगों की जहरीली शराब से मौत हो चुकी है लेकिन सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बा स्थित देसी शराब के ठेके से रविवार की शाम शराब खरीदकर पीने के बाद दर्जनों लोग बीमार पड़ गए थे, जिसमें तीन लोगों की मौत भी हो गई थी। 41 लोगों को पहले अहरौला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फिर मंडलीय जिला अस्पताल में लाया गया। जिला अस्पताल में भर्ती अहरौला थाना क्षेत्र के ग्राम रजवपुर निवासी मुनिराम की सांसें थम गईं। दो अन्य मरने वालों में एक का नाम शमीम माहुल और दूसरा लालजी नाटी गांव का बताया जा रहा है। जिला अस्पताल में अब भी भर्ती 39 लोगों में 15 की हालत ज्यादा खराब है। उनके आंखों की रोशनी कम पड़ती जा रही है। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. अनूप कुमार सिंह ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शराब पीने वालों को रविवार देर रात बेचैनी, उल्टी-दस्त के बाद आंखों से कम दिखने पर जहरीली शराब पीने की बात सामने आई थी। इसके पहले झब्बू सोनकर (52) निवासी कस्बा माहुल, रामकरन (62) व रामप्रीत निवासी दखिनगांवां की मौत हो गई। हालांकि इलाके में नौ लोगों के मरने की चर्चा है। वहीं पुलिस ने शराब दुकान के लाइसेंसधारी रंगेश यादव गिरफ्तार कर लिया गया है। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि रंगेश कहीं भागने की फिराक में था, लेकिन सफल नहीं हो सका। उससे पूछताछ कर मौत के सौदागरों के गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इस मामले में निरीक्षक नीरज सिंह, सिपाही सुमन कुमार पांडेय और राजेंद्र प्रताप सिंह को निलंबित कर दिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button