गोरखपुर के मजदूरों ने सीएम योगी से की सांसद रवि किशन की शिकायत

  • गृह प्रवेश में काम कराया पर नहीं दी मजदूरी, सीएम योगी से गुहार, पैसे नहीं मिले तो करेंगे आत्मदाह
  • जनता दरबार में मजदूरों ने सांसद पर लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ। गोरखपुर में मजदूरों ने सांसद रवि किशन के खिलाफ सूबे के सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की है। शिकायत में मजदूरों ने कहा है कि भाजपा सांसद ने अपने गोरखपुर वाले घर में गृह प्रवेश के दौरान काम करवाया लेकिन उन्हें इसका पैसा नहीं दिया गया। कल जनता दरबार में मजदूरों ने सीएम योगी के सामने प्रार्थना पत्र देते हुए अपनी शिकायत की। प्रार्थना पत्र में मजदूरों ने बताया ह िभाजपा सांसद रवि किशन ने अपने गोरखपुर वाले घर के गृह प्रवेश में हमने काम किया। लेकिन उस काम की मजदूरी अभी तक नहीं दी गई। अगर हमें पैसे नहीं मिले तो हम मजबूरन आत्मदाह कर लेंगे। मजदूरों की शिकायत पर सीएम योगी ने जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। मजदूरों का कहना है कि बकाया पैसा मांगने पर रवि किशन अपने सहयोगियों से लेने की बात करते हैं, जबकि उनके सहयोगी पैसा मांगने पर धमकी देते हैं। सांसद के सहयोगी कहते हैं तुम लोगों को मारकर बंद करा देंगे। बता दें कि सांसद रवि किशन ने गोरखपुर में नौकायान के पास नया घर बनवाया है। इसी घर में 11 जून को गृह प्रवेश का कार्यक्रम था, जिसमें मनोज निषाद, सुधीर जायसवाल, संदीप कुमार, विवेक पासवान, धीरज, गोलू पासवान, निखिल पासवान सहित 15 से 20 मजदूरों ने काम किया था। वे गोरखनाथ मंदिर पहुंचे थे। पैसे न मिलने पर मजदूरों ने योगी के जनता दरबार में सांसद पर गंभीर आरोप लगाए।

ढाई लाख के काम में दिए सिर्फ 40 हजार
मजदूरों का आरोप है कि कार्यक्रम की पूरी जिम्मेदारी सांसद के सहयोगी समरेंद्र बहादुर सिंह, जय यधुवंशी, पवन दूबे और अभिषेक जायसवाल ने ली थी, जिसमें वेटर, माली, लाइट, साउंड, टेंट, डिस्पोजल आईटम आदि का काम 2.48 लाख में तय हुआ था, जिसमें सांसद की टीम ने मजदूरों को 40 हजार रुपए एडवांस के तौर पर दिया था। लेकिन काम पूरा होने के बाद बाकी की बची रकम नहीं मिली। सांसद के पीआरओ पवन दुबे का कहना है कि मजदूरों का आरोप पूरी तरह बेबुनियाद है। जिन मजदूरों ने आरोप लगाया है, उन्हे आर्डर तो दिया गया था, लेकिन उनसे काम नहीं कराया गया था। उनकी जगह दूसरे टेंट हाउस से बात करके काम कराया गया।

हमें इस बात की कोई जानकारी नहीं है। हम लोग गरीबों की मदद करते हैं। अगर किसी का भी कोई बकाया है तो वह सीधा मुझसे बात करके अपना पेमेंट ले सकता है। बाकी सभी आरोप पूरी तरह गलत हैं।
-रवि किशन, सांसद

सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवमानना कर रही यूपी सरकार : आजम खां

नई दिल्ली। सपा के वरिष्ठï नेता आजम खान ने उत्तर प्रदेश की राज्य सरकार पर सुप्रीम कोर्ट की अवमानना करने का आरोप लगाया है। इस मामले में शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार से एक हफ्ते में जवाब मांगा है। समाजवादी पार्टी नेता आजम खान ने आज सुप्रीम कोर्ट को बताया कि राज्य सरकार ने रामपुर में जौहर यूनिवर्सिटी का रास्ता बंद कर दिया है। इसलिए यूनिवर्सिटी में जाना मुश्किल हो रहा है और सारा काम रूक गया है। वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि यूनिवर्सिटी के मुख्य द्वार पर तारों से घेरा बांध दिया गया है। इसकी वजह से यूनिवर्सिटी के अंदर कोई नही जा सकता। वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने कहा कि 27 जून को सुप्रीम कोर्ट ने यूनिवर्सिटी में यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था लेकिन तारों की घेराबंदी इस तरह की गई है कि यूनिवर्सिटी में जाना ही संभव नहीं है। ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवमानना है। सिब्बल ने इस बाबत तस्वीरें भी कोर्ट को दिखाई। इससे पहले हाईकोर्ट ने कुछ हिस्से की जमीन को जब्त करने का आदेश दिया था लेकिन 27 जून को सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट आदेश पर रोक लगाते हुए यथास्थिति बनाए रखने का आदेश दिया था।

प्रदेश में जल्द शुरू होंगे 16 आयुष अस्पताल : दयालु

लखनऊ। खाद्य सुरक्षा एवं आयुष मंत्री दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि आयुष कॉलेजों की फीस निर्धारित कर दी गई है। स्नातक में 100 सीट वाले कॉलेज हर साल डेढ़ लाख और 60 सीट वाले कॉलेज एक लाख 30 हजार फीस ले सकेंगे। अब सभी कॉलेज महायोगी गुरु गोरखनाथ आयुष विश्वविद्यालय से संबद्ध किए जाएंगे। अब तक 105 कालेजों का समृद्धि करण किया जा चुका है। 100 दिन की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए आयुष मंत्री ने बताया कि किसानों को औषधीय खेती के प्रति जागरूक करने और औषधीय पौधों का मूल्य दिलाने के लिए कांट्रैक्ट फार्मिंग शुरू कराई जा रही है। इसकी नीति तैयार कर केंद्र सरकार को भेजी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में सात आयुर्वेदिक और नौ होम्योपैथिक चिकित्सालय का भवन निर्माण पूरा हो गया है जल्द ही इनका उद्घाटन किया जाएगा। मंत्री दयालु ने कहा कि पिछले साल विभिन्न स्थानों पर छापेमारी करके 29 तरुण की वसूली की गई है। प्रदेश के साथ मंडल में सचल खाद्य जांच प्रयोगशाला संचालित की जा रही है। इन मंडल के जिलों में सचल दल जाकर नमूने ले रहा है। झांसी एवं देवीपाटन मंडल में क्षेत्रीय खाद्य प्रयोगशाला का निर्माण कार्य शुरू कराया गया है।

Related Articles

Back to top button