भाजपा सरकार चुन रही विवादित मुद्दे : मायावती

  •  जनसंख्या मुद्ïदे पर भाजपा लोगों को कर रही गुमराह

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने विश्व जनसंख्या दिवस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के बयान पर हमला बोला है। मायावती ने कहा जब महंगाई आसमान छू रही है और बेरोजगारी के अभिशाप से परिवारों का जीवन दुखी है। ऐसे में जनसंख्या नियंत्रण जैसे दीर्घकालीन विषय पर लोगों को उलझाना भाजपा की कौन सी समझदारी है। मायावती ने कहा कि ऐसे समय में जब आसमान छूूती महंगाई, अति गरीबी व बढ़ती बेरोजगारी आदि के अभिशाप से परिवारों का जीवन दुखी, त्रस्त व तनावपूूर्ण है तथा वे स्वंय ही अपनी सभी जरूरतों को सीमित कर रहे हैं, तब जनसंख्या नियंत्रण जैसे दीर्घकालीन विषय पर लोगों को उलझाना भाजपा की कौन सी समझदारी है? बसपा प्रमुख ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण दीर्घकालीन नीतिगत मुद्दा, जिसके प्रति कानून से कहीं ज्यादा जागरुकता की जरूरत, किन्तु भाजपा सरकारें देश की वास्तविक प्राथमिकता पर समुचित ध्यान देने के बजाय भटकाऊ व विवादित मुद्दे ही चुन रही हैं तो ऐसे में जनहित च देशहित का सही से कैसे भला संभव? जनता दुखी व बेचैन।

बता दें कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएम योगी उस बयान पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि अराजकता आबादी से नहीं बल्कि लोकतांत्रिक मूल्यों की बरबादी से उपजती है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विश्व जनसंख्या दिवस के मौके पर कहा था कि जनसंख्या नियंत्रण कार्यक्रम सफलतापूर्वक आगे बढ़े, लेकिन जनसांख्यिकी असंतुलन की स्थिति भी न पैदा हो पाए। इसका धार्मिक जनसांख्यिकी पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है और वहां अराजकता और अव्यवस्था शुरू हो जाती है। इसलिए जब हम जनसंख्या स्थिरीकरण के बारे में बात करते हैं, तो यह सभी के लिए और जाति, धर्म, भाषा या क्षेत्र के ऊपर एक समान होना चाहिए।

असल मुद्ïदों से जनता का ध्यान भटका रही मोदी सरकार : प्रतापगढ़ी

लखनऊ। कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य इमरान प्रतापगढ़ी ने अपने गृह जनपद प्रतापगढ़ में मोदी सरकार पर करारा हमला किया। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी चरम पर है और सीमाएं असुरक्षित हैं। इन सब मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए मोदी व योगी सरकार रोज नए-नए जुमले छोड़ती रहती है। प्रतापगढ़ जिला कांग्रेस कार्यालय पर आए इमरान ने कहा कि उनको प्रतापगढ़ से बहुत लगाव है। वह यहां के जिला कांग्रेस कार्यालय के कायाकल्प के लिए भी पहल करेंगे, इसे चमकाएंगे। प्रतापगढ़ ही नहीं, पूरे उत्तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करेंगे। उन्होंने राज्य सभा सदस्य प्रमोद तिवारी का उल्लेख करते हुए कहा कि उनके साथ मिलकर जनपद के विकास का नया खाका खींचा जाएगा।

वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना युवाओं के साथ छलावा है, सेना में ठेकेदारी प्रथा की शुरुआत है। इसका कांग्रेस सदन से सड़क तक जमकर विरोध कर रही है। आगे भी करती रहेगी। कृषि कानून की तरह सरकार को इसे वापस लेना पड़ेगा। उदयपुर कांड की निंदा करते हुए राज्य सभा सदस्य ने कहा कि नफरत व हिंसा कोई करे, उस पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। इस दौरान जिलाध्यक्ष डा. लालजी त्रिपाठी, पूर्व प्रदेश यूथ कांग्रेस अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी व पूर्व जिलाध्यक्ष बृजेंद्र मिश्र समेत लोगों ने इमरान का स्वागत किया। इसके बाद वह प्लाजा पैलेस पहुंचे। वहां जनसभा में भी मोदी सरकार और योगी सरकार पर तंज कसा। कहा कि मुख्यमंत्री योगी ने बयान दिया है कि एक वर्ग विशेष की जनसंख्या बढ़ रही है। उनकी बात फर्जी है। उनको आंकड़े देखकर बोलना चाहिए।

Related Articles

Back to top button