बुलडोजर से वर्ग विशेष पर एक्शन कर वाहवाही लूटने में लगी है योगी सरकार : संजय सिंह

  • आप नेता ने कानून व्यवस्था पर भाजपा सरकार को जमकर धोया

लखनऊ। चंदौली में हुई घटना के बाद पीड़ित परिवार से चंदौली मिलने जाते समय वाराणसी में आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार को बड़े बहुमत के साथ जनता ने मुख्यमंत्री बनाया, लेकिन कानून व्यवस्था के नाम पर ऐसी घटनाएं हो रही है। जो कोई सोच नहीं सकता। बस वर्ग विशेष पर बुलडोजर चलाकर वाहवाही लूटी जा रही है। संजय सिंह ने कहा ललितपुर में दरोगा पीड़िता के साथ दुष्कर्म करता है। चंदौली में लड़की की मौत होती है। प्रयागराज में पांच लोगों की हत्या होती है। उत्तर प्रदेश में ये क्या हो रहा है। आप नेता ने कहा कि न्याय कहां मिलेगा जब पुलिस ही रक्षक की जगह भक्षक बन जाय। चंदौली में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कैसे हो सकता है, जब दबिश देने वाले कार्यवाही में थाने से लिखा पढ़ी में गये थे। पूरे मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। ललितपुर में पुलिस के उच्चाधिकारी बयान दे रहे की दरोगा भागा नहीं बल्कि कानूनी राय लेने प्रयागराज पहुचा था। संजय सिंह ने कहा आम आदमी पार्टी मांग करती है कि चंदौली में न्यायाधीश की निगरानी में सीबीआई जांच होनी चाहिए। संजय सिंह ने कहा कि बिजली संकट का सच बताना चाहता हूं।

मोदी सरकार कह रही है कोयला विदेशों से मंगाया जाएगा जबकि कोयला का उत्पादन 27 फीसदी बढ़ा है। कोयले का संकट कहां से पैदा हो गया। कोयले में दलाली के लिए अडानी को फायदा पहुचाने के लिए कृतिम संकट पैदा किया गया। इसका खामियाजा जनता को भुगतना पड़ेगा। कृतिम रूप से संकट पैदा किया गया है, जिसके लिए आम आदमी पार्टी घर घर जाकर लोगों को जागरूक करेगी। आप पार्टी नगर निगम में चुनाव लड़ेगी। वार्ड की कमेटियों को बनाना शुरू किया गया है। जुलाई में तिरंगा शाखा प्रमुख बनाने का काम करेगी। तिरंगा निशान और भारत की शान, संविधान के अनुसार चलेगा। आप नेता ने कहा कि चंदौली में पीड़ित परिवार से मिलकर सीबीआई जांच की मांग की जाएगी और सरकार से मुआवजे की मांग भी की जाएगी।

राज ठाकरे के अयोध्या दौरे से पहले वापस जाओ के लगे पोस्टर

बहराइच। बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मनसे प्रमुख राज ठाकरे से अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने को कहा है। इसी कड़ी में शनिवार को बहराइच जिले में जगह-जगह होल्डिंग लगाई है। बताया जा रहा है कि बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने राज ठाकरे के अयोध्या दौरे से पहले विरोध में होल्डिंग लगवाई है। कैसरगंज लोकसभा के जरवल में गोंडा-लखनऊ हाईवे पर होल्डिंग लगाई गई है। होल्डिंग में राज ठाकरे अयोध्या आने से पहले उत्तर भारतीयों से माफी मांगने का जिक्र किया गया है। अगर माफी नहीं मांगते है तो वापस जाओ का संदेश लिखा गया है। फिलहाल इलाके में होल्डिंग को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। दरअसल मनसे प्रमुख राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या का दौरा करने वाले हैं। इससे पहले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने गुरुवार को सिलसिलेवार तीन ट्वीट करते हुए राज ठाकरे पर जुबानी हमला किया और उत्तर भारतीयों को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए उनसे माफी की मांग की। उन्होंने ट्वीट किया कि उत्तर भारतीयों को अपमानित करने वाले राज ठाकरे को अयोध्या की सीमा में घुसने नहीं दूंगा। अयोध्या आने से पहले सभी उत्तर भारतीयों से हाथ जोड़कर माफी मांगे राज ठाकरे।

मेरठ की महिला थाने की एसओ मोनिका पर घूस लेने का आरोप

लखनऊ। मेरठ की महिला थाने की एसओ मोनिका जिंदल पर एक लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं। इसमें महिला थाने की दरोगा रितु भी शामिल बताई गई हैं। पीड़ित द्वारा पूरे मामले की शिकायत पुलिस अधिकारियों से की गई है। इसके बाद अधिकारियों ने जांच बैठा दी है। बताया जा रहा है की पैसे लेते हुए एक वीडियो भी पुलिस अधिकारियों को भेजी गई है। मेरठ में महिला थाने में मोनिका जिंदल एसओ हैं। मेरठ के एक थाने में तैनात होमगार्ड के रिश्तेदार ने पुलिस अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई है की महिला एसओ मोनिका जिंदल व महिला दरोगा ने एक लाख रुपये लिए। एक केस के संबंध में यह पैसे लिए। इसकी वीडियो भी अधिकारियों को भेजी गई है। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों ने महिला एसओ व दरोगा के खिलाफ जांच बैठाई गई है। जांच एक सीओ रैंक के अधिकारी को दी गई है। बताया गया है कि एक लाख रुपये के मामले में पीड़ित द्वारा जो शिकायत की गई है उसमें महिला एसओ के जांच अधिकारी ने बयान भी दर्ज किए हैं। साक्ष्य के आधार पर जांच अधिकारी जांच कर रहे हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही महिला एसओ व महिला दरोगा पर कार्रवाई हो सकती है। एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि महिला थाने की एसओ मोनिका जिंदल व महिला दरोगा रितु पर एक लाख रुपये मांगने की शिकायत मिली है। इस मामले में जांच कराई जा रही है। जो भी साक्ष्य मिलेंगे उनके आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button