योगी बताएं कौरव कौन: अखिलेश

  • सपा प्रमुख ने मुख्यमंत्री के बयान पर किया पलटवार
  • सीएम ने कहा था- पांडवों ने भी पांच गांव मांगे थे, हम तो सिर्फ अयोध्या, काशी व मथुरा ही मांग रहे हैं

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में इस समय बजट सत्र चल रहा है। इस सत्र में विधानसभा में भाजपा और समाजवादी पार्टी के बीच जबरदस्त जुबानी जंग देखने को मिल रही है। अब ये जुबानी जंग महाभारात काल में पहुंच चुकी है। सीएम योगी को जवाब देते हुए और उनके बयान पर पलटवार करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि सीएम योगी बताएं कि कौरव कौन हैं। यह कौन तय करेगा कि पांडव कौन और कौरव कौन है। हमारे लिए संविधान और कोर्ट सबसे बड़ी है।
दरअसल, विधानसभा सत्र के दौरान बुधवार को योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हमने तो केवल तीन जगह मांगी है। योगी ने कहा था कि अयोध्या के साथ अन्याय हुआ है। पांडवों के साथ भी अन्याय हुआ था। उस समय भगवान कृष्ण कौरवों के पास गए थे और उन्होंने केवल पांच गांव मांगे थे। हम तो अयोध्या, काशी मथुरा मांग रहे हैं। इसी बयान पर अखिलेश ने पलटवार किया है। वहीं अखिलेश यादव ने जयंत चौधरी के बीजेपी में जाने के सवाल पर कहा कि जयंत जी बहुत सुलझे हुए व्यक्ति हैं। मुझे उम्मीद है कि किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा है, वे कमजोर नहीं होने देंगे। अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने भी जयंत जौधरी को बहुत सुलझा हुआ व्यक्ति बताया था। जयंत चौधरी के बीजेपी में जाने के बयान पर रालोद का बयान भी सामने आ गया है। 11 फरवरी को उत्तर प्रदेश के विधायकों के अयोध्या में रामलला के दर्शन के लिए जाने के मुद्दे पर नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सपा के विधायक भगवान राम बुलाएंगे तब अयोध्या जाएंगे। सरकार या विधानसभा अध्यक्ष के बुलाने पर अयोध्या नहीं जाएंगे।

जो किसानों के हित की बात करेगा, उसके साथ लड़ेंगे चुनाव : रालोद

रालोद के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन आगरी ने कहा कि चुनावी वर्ष है, बहुत सारी पार्टियां हमारे साथ गठबंधन के लिए आ रही हैं। भाजपा के द्वारा पिछली बार भी गठबंधन की पेशकश की गई थी, इस बार भी पेशकश की जा रही है। वे 4 सीटों की बात कर रहे हैं लेकिन हमने 12 लोकसभा सीटों पर तैयारी की है। इस बात का निर्णय हम लेंगे कि हम किसके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे। जो पार्टी जनता और किसानों की हित के लिए हमारी मांगों पर सहमत होगी, हम उनके साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेंगे।

Related Articles

Back to top button