धरातल पर क्यूं नहीं दिख रहे 2017 के घोषणा पत्र में किए गए भाजपा के वादे : अखिलेश यादव

  • यूपी में रोजगार के अवसर समाप्त हो रहे हैं भाजपा के शासन में

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्टï्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा भाजपा ने किसानों के बाद नौजवानों के साथ भी बड़ा धोखा किया है। भाजपा ने अपने संकल्प-पत्र (घोषणा-पत्र) में हर साल 70 लाख नौकरी देने का वादा किया था परन्तु नौकरी किसी को नहीं मिली। लॉकडाउन के दौरान लाखों नौजवानों की नौकरियां छूट गई। सरकारी आंकड़ों के अनुसार देश-प्रदेश में बेरोजगारी की दर के रिकार्ड टूट चुके हैं। भाजपा सरकार के पांच साल के कार्यकाल में अब चंद महीने ही बचे हैं। अखिलेश ने कहा तमाम दावों के बावजूद न तो बाहर से पूंजी निवेश हो रहा है नहीं उद्योग लग रहें हैं। मध्यम और लघु उद्योगों की हालत खराब है। रोजगार के अवसर समाप्त हो रहे हैं। आए दिन नौजवान धरना-प्रदर्शन कर रहे है और पुलिस उन पर लाठियां बरसा रही है। मंत्री व शासन-प्रशासन अभ्यर्थियों की बात नहीं सुनना चाहते। एक सर्वे रिपोर्ट के अनुसार सन् 2018 में बेकारी दर 5.92 प्रतिशत थी जबकि 2019 में यह दर 9.97 प्रतिशत रही। यानी बेरोजगारी दर में दो गुनी से ज्यादा वृद्धि हुई। 2020 लॉकडाउन में निकल गया। 2021 में फिर कैसे बेरोजगारी की दर घट गई? इसका जवाब मुख्यमंत्री जी को देना चाहिए? फरवरी 2020 में भाजपा सरकार ने खुद माना था कि उत्तर प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या लगभग 34 लाख पहुचं गई है जो कि 2018 के सरकारी आंकड़ों से यह संख्या 54 प्रतिशत अधिक बैठती है। सपा प्रमुख ने कहा मुख्यमंत्रीजी रोजगार देने के बजाय सिर्फ पोस्टरों, विज्ञापनों और होर्डिंगों के सहारे अपनी नेकनामी का बखान कर रहे हैं पर इस बात का क्या जवाब है कि इतने हवाई वादों के बाद भी नौजवान आत्महत्या क्यों कर रहे है?

अखिलेश के बेटे अर्जुन का फर्जी ट्विटर अकाउंट हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल एक तस्वीर के जरिए कहा जा रहा है कि बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने सपा प्रमुख से मुलाकात की। तस्वीर में अभिषेक बच्चन, अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव के साथ देखे जा सकते हैं। खास बात ये है कि तस्वीर को जिस ट्विटर अकाउंट से पोस्ट किया गया है वो अखिलेश के बेटे अर्जुन यादव के नाम पर बना है। अकाउंट पर प्रोफाइल पिक्चर भी अर्जुन यादव की ही है। इस ट्वीट को 2800 से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। इस पर कमेंट करते हुए कुछ लोग अर्जुन यादव से ये गुहार भी लगा रहे हैं कि वे अपने पिता अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात करवा दें। अकाउंट को लगभग दस हजार लोग फॉलो कर चुके हैं। कुछ अन्य यूजर्स ने लिखा अब 2022 में यूपी में समाजवादी पार्टी का आना तय है। इस बारे में मीडिया सलाहकार आशीष यादव ने कहा ये अकाउंट अर्जुन यादव का नहीं है, बल्कि उनके नाम पर बना फर्जी अकाउंट है।

और मजबूत हुए अखिलेश

अखिलेश यादव की अनुमति से प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने बसपा छोड़कर आए बरेली के वरिष्ठ बसपा नेता एवं पूर्व डीएफओ डॉ. नसीम अहमद और उनके तमाम साथियों को आज समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बरेली के इन बसपा नेताओं के शामिल होने से समाजवादी पार्टी को मजबूती मिलेगी।

आदिवासियों के भी अधिकारों की लड़ाई लड़ेगी सपा

समाजवादी पार्टी आदिवासियों को उनका हक जल, जंगल, जमीन दिलाने के लिए विश्व आदिवासी दिवस पर नौ अगस्त को सोनभद्र के उम्भा में कार्यक्रम भी करने जा रही है। सोनभद्र का उम्भा गांव 17 जुलाई 2019 को उस समय सुर्खियों में आ गया था, जब यहां एक सोसाइटी की जमीन पर कब्जे को लेकर हुए विवाद में दबंगों ने गोली मारकर 11 आदिवासियों की हत्या कर दी थी। उस समय भी समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उम्भा कांड के पीड़ितों की आर्थिक मदद की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button