सपा का बढ़ता कुनबा बता रहा यूपी की सियासी हवा का रुख

लालजी वर्मा और रामअचल राजभर के आने से सपा को मिलेगा फायदा

4पीएम की परिचर्चा में मंथन

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। बसपा के कद्दावर नेता लालजी वर्मा और रामअचल राजभर ने सपा का दामन थाम लिया है। यह सारी लड़ाई पूर्वांचल की है। यहां की डेढ़ सौ से अधिक सीटों पर कौन काबिज होगा, इस पर घमासन मचा है। सवाल यह है लालजी वर्मा और रामअचल राजभर के आने से सपा को कितना फायदा होगा? ऐसे कई सवाल उठे वरिष्ठï पत्रकार दीपक शर्मा, पूनम मेहता, श्वेता आर रश्मि, प्रोफेसर रविकांत, सपा नेता जूही सिंह और 4पीएम के संपादक संजय शर्मा के बीच चली लंबी परिचर्चा में।

रविकांत ने कहा, पूर्वांचल यूपी की राजनीति में बैटल ग्राउंड बना हुआ। भाजपा ने अपना पूरा फोकस यहां कर रखा है। जिस तरह दूसरे दलों के नेता सपा में आ रहे हैं उससे लगता है कि यूपी की हवा का रुख सपा की ओर है। श्वेता आर सिंह ने कहा, अखिलेश की छवि साफ-सुथरे नेता की है। सपा ओबीसी और दलित वोट साध रही है। इन नेताओं के आने से अखिलेश को फायदा होगा। पूनम मेहता ने कहा, राजभर पूर्वांचल की सौ सीटों पर असर डालता है। सपा की रणनीति कि वे छोटे दलों के साथ चलेंगे, इसका फायदा मिलेगा। दीपक शर्मा ने कहा, ये दोनों नेता जनता की नब्ज समझ रहे हैं। ये बड़ा राजनीति संकेत हैं। लालजी वर्मा और रामअचल राजभर के आने का फायदा निश्चित रूप से मिलेगा।

जूही सिंह ने कहा, सपा हमेशा दलितों-पिछड़ों और महिलाओं की आवाज उठाती रही है। भाजपा दलितों और पिछड़ों का प्रयोग कर उनके अधिकारों को खत्म करने की साजिश रच रही है। सपा इसके साथ विकास का भी काम कर रही है।

Related Articles

Back to top button