अयोध्या पहुंचे डीजीपी मुकुल गोयल, अफसरों से लेंगे हालात का जायजा

  • श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का लेंगे जायजा
  • एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत भी उनके साथ हैं मौजूद

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक का पद संभालने के बाद मुकुल गोयल शनिवार को पहली बार अयोध्या पहुंचे हैं। वाराणसी के श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में माथा टेकने के बाद आज मुकुल गोयल रामनगरी अयोध्या में दर्शन-पूजन करेंगे। रामनगरी अयोध्या के दौरे पर पहुंचे पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल को सर्किट हाउस में गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। उनका अयोध्या में आज गुरु पूॢणमा के मौके पर अयोध्या धाम में दर्शन-पूजन का कार्यक्रम है। वह यहां रामलला का दर्शन करने के साथ ही श्रीराम जन्मभूमि परिसर की सुरक्षा का जायजा भी लेंगे। एडीजी लखनऊ जोन एसएन साबत भी उनके साथ मौजूद हैं। डीजीपी मुकुल गोयल शाम को पुलिस लाइन सभागार में कानून व्यवस्था को बैठक करेंगे। डीजीपी मुकुल गोयल यहां पर राम जन्मभूमि प्रांगण में निरीक्षण करने के साथ रामलला का दर्शन पूजन करेंगे। वह राम जन्मभूमि के बाद हनुमानगढ़ी भी जाएंगे। डीजीपी का यह दौरा कल मुख्यमंत्री के दौरे से पहले काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि राजधानी लखनऊ में अल कायदा के दो आतंकियों को पकड़े जाने के बाद से धार्मिक स्थलों पर सीरियल ब्लास्ट की सूचना मिलने से उत्तर प्रदेश पुलिस बेहद गंभीर है। इसको लेकर डीजीपी मुकुल गोयल लगातार समीक्षा करने के साथ ही स्थलीय निरीक्षण भी कर रहे हैं। उन्होंने इससे पहले वाराणसी में भी श्रीकाशी विश्वनाथ परिसर में जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था को परखा था। माना जा रहा है कि आने वाले समय में उनका मथुरा का भी दौरा लग सकता है।

 लखनऊ ::गोमती नदी से 15 घंटे बाद निकला छात्र का शव

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। दोस्तों संग घूमने निकला छात्र ईजान (18) कल दोपहर गऊ घाट के पास पीपे वाले पुल से सेल्फी लेते समय गोमती नदी में गिर गया। गहरे पानी में जाने के कारण वह नदी में डूब गया। पुलिस, गोताखोरों की मदद से छात्र की रात तक खोजबीन कराती रही। 15 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने आज सुबह आठ बजे गोमती से छात्र का शव खोज निकाला। पुलिस के अनुसार कैंट तोपखाना बाजार निवासी शहाबुद्दीन का बेटा ईजान 11वीं का छात्र है। शुक्रवार दोपहर को वह दोस्त तालिब, फरान और शाबान के साथ घूमने के लिए निकला था। वह गऊ घाट स्थित पीपे वाले पुल पर पहुंचे और वहां से सेल्फी ले रहे थे। इस बीच ईजान का पैर फिसला और वह गोमती में गिर गया। गहरे पानी में जाने के कारण डूबने लगा। दोस्तों से शोर मचाया और बचाने की कोशिश की पर सफलता नहीं मिली। शोर सुनकर आस पड़ोस के लोग और पुलिस कर्मी पहुंचे। पुलिस ने गोताखोरों की मदद से छात्र की खोजबीन कराई पर कुछ पता न चला। इंस्पेक्टर मंड़ियाव मनोज कुमार सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह फिर गोताखोरों की टीम नदी में उतारी गई। कड़ी मशक्कत के बाद गोताखोरों ने शव नदी से खोज निकाला।

मातम में बदली खुशियां

शहाबुद्दीन ने बताया कि बकरीद के दूसरे दिन बेटा दोस्तों के साथ घूमने के लिए निकला था। बकरीद का त्यौहार घर परिवार में हंसी खुशी से मनाया गया था। सभी खुश थे। एकाएक दूसरे दिन बेटे के नदी में गिरने से पूरे परिवार में मातम छा गया। परिवार की सारी खुशियां चली गईं।

अजित कुमार सिन्हा बने आईआरसीटीसी के सीआरएम

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। यात्रियों को खानपान सुविधा और पर्यटन के क्षेत्र में काम करने वाले भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) को आखिरकार पूर्णकालिक मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक मिल गया है। वर्ष 2006 बैच के भारतीय रेलवे यातायात सेवा (आईआरटीएस) अधिकारी अजित कुमार सिन्हा आईआरसीटीसी के नए मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक होंगे। इस महत्वपूर्ण पद की दौड़ में 16 अधिकारी शामिल थे। सभी अधिकारियों का चयन समिति ने ऑनलाइन इंटरव्यू किया। इसके बाद अजित कुमार सिन्हा के आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक के पद पर तैनाती की गई है। पिछले साल अगस्त में अश्विनी श्रीवास्तव के एडीआरएम बनने के बाद इसका अतिरिक्त प्रभार आईआरसीटीसी मुख्यालय नई दिल्ली में तैनात एके गुप्ता के पास था। अजित कुमार उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक (फ्रेंट) के पदों पर तैनात रह चुके हैं।

कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने किया कोविड-19 सेंटर का निरीक्षण

लखनऊ(4पीएम न्यूज़ नेटवर्क)। कोरोना की संभावित तीसरी लहर के मद्ïदेनजर प्रदेश के अस्पतालों में व्यवस्थाएं सुधारने का काम जोरों पर है। इसी कड़ी में आज महामाया राजकीय एलोपैथिक मेडिकल कॉलेज अंबेडकर नगर में कोविड-19 सेंटर की स्वास्थ्य सुविधाओं का कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने निरीक्षण किया। डॉक्टरों को उन्होंने और बेहतर सुविधाएं करने पर जोर दिया। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button