आप सांसद संजय सिंह ने शुरू किया यूपी जोड़ो अभियान

  • पूर्व राज्य मंत्री दिशा चैम्बर आप में शामिल
  • लखनऊ में दिखा अभियान में जबरदस्त उत्साह

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारियों को मजबूती देने के लिए आम आदमी पार्टी ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में आज से पूरे प्रदेश में एक महीने के लिए आप का यूपी जोड़ो अभियान शुरू हो गया है। इस अभियान के तहत आप एक करोड़ से ज्यादा सदस्यों को पार्टी से जोड़ेगी। साथ ही दिल्ली मॉडल की नीतियां भी जन-जन तक पहुंचाएंगी। लखनऊ में इस कार्यक्रम की शुरूआत राज्यसभा सदस्य व आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने की। पार्टी कार्यालय में आप नेता संजय सिंह ने आज पूर्व राज्य मंत्री दिशा चैम्बर को आप की सदस्यता ग्रहण करवाई। दिशा ने कहा कि वे आप की नीतियों को जनता तक पहुंचाएंगी और आप का प्रचार भी करेगी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत समेत पार्टी के कई पदाधिकारी मौजूद रहे।

भाजपा का ‘खेलाÓ बिगाड़ सकती है निषाद पार्टी की नाराजगी

  • मोदी कैबिनेट में अपनी पार्टी के सांसद को जगह नहीं मिलने से भड़के संजय निषाद
  • कहा, भाजपा ने नहीं सुधारी गलती तो भुगतेगी विधान सभा चुनाव में
  • निषाद पार्टी रणनीति पर दोबारा करेगी विचार, 18 फीसदी निषादों को मिला धोखा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। मोदी कैबिनेट में भले ही यूपी का दबदबा हो लेकिन निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद बेहद नाराज हैं। अपने पार्टी के सांसद को केंद्रीय कैबिनेट में जगह नहीं मिलने से नाराज संजय निषाद ने इसे निषादों के साथ धोखा करार दिया है। साथ ही उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि भाजपा ने गलती नहीं सुधारी तो उसे इसका खामियाजा विधान सभा चुनाव में उठाना होगा। निषाद पार्टी अपनी रणनीति पर एक बार फिर विचार करेगी। जाहिर है यदि निषाद पार्टी नाराज हुई तो भाजपा का सारा जातीय समीकरण यूपी में धरा रह जाएगा और उसे चुनावों में भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। मोदी कैबिनेट में यूपी से सात सांसदों को मंत्री बनाया गया है जबकि सहयोगी निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे और संतकबीरनगर से सांसद प्रवीण निषाद को शामिल नहीं किया गया। इस पर संजय निषाद ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि सांसद प्रवीण निषाद मेरे पुत्र जरूर हैं लेकिन वह भाजपा के सांसद हैं। प्रवीण की लोकप्रियता को देखते हुए उनको मंत्रिमंडल में जगह जरूर मिलनी चाहिए थी। अगर कुछ सीटों पर प्रभाव रखने वाले अपना दल की अनुप्रिया पटेल को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है तो 160 सीटों पर असर रखने वाले निषाद समाज के बेटे को भी मौका दिया जाना चाहिए। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि पहले से ही निषाद समाज भाजपा से दूर दिख रहा है और अगर भाजपा अपनी गलती नहीं सुधारती है तो इसकी कीमत उसे 2022 के विधान सभा चुनाव में चुकानी पड़ सकती है। अभी हम भाजपा के साथ हैं लेकिन अगर यदि वह ऐसे ही निषादों की अनदेखी करती रही तो आने वाले समय में हमें अपनी रणनीति पर दोबारा विचार करना होगा।

पहले भी मांग चुके हैं उप मुख्यमंत्री का पद

इसके पहले संजय निषाद ने कहा था कि भाजपा ने हमें एक कैबिनेट पोस्ट और एक राज्यसभा सीट देने का वादा किया था। हमारी मांग है कि आगामी चुनाव में भाजपा की तरफ से मुझे उप मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए अगर भाजपा ऐसा करती है इससे चुनाव में फायदा मिलेगा और हमारी सरकार बनेगी। संजय निषाद ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी और अपनी मांगें रखी थी।

अब नहीं चलेगी कमरे वाली पुलिसिंग: डीजीपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क. लखनऊ। डीजीपी मुकुल गोयल ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ-साथ सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा अब कमरे में बैठकर की जानी वाली पुलिसिंग नहीं चलेगी। अधिकारी फील्ड पर निकलें और लोगों व पुलिस के बीच की दूरी कम हो। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पहली बार अधीनस्थों से मुखातिब हुए डीजीपी ने अपनी प्राथमिकताएं बताईं और कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय करते हुए अधिकारी फील्ड पर निकलें और लोगों से सीधा संवाद बनाएं। किसी भी घटना की तत्काल एफआईआर दर्ज हो और वरिष्ठ अधिकारी भी यथाशीघ्र घटना स्थल का निरीक्षण करें। डीजीपी ने ब्लाक प्रमुख के चुनाव की सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर चल रही तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि हर छोटी से छोटी घटना को पूरी गंभीरता से लिया जाए। किसी भी घटना में शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कहीं निर्दोष का उत्पीड़न न हो। डीजीपी ने कहा कि जहरीली शराब के कारोबार पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए पुलिस शराब तस्करों के विरुद्ध अभियान के तहत लगातार कार्रवाई करे। माफिया के विरुद्ध चल रहे अभियान को और प्रभावी ढंग से बढ़ाने का निर्देश भी दिया। मिशन शक्ति के तहत महिलाओं व बच्चों के साथ होने वाले अपराधों में त्वरित कार्रवाई किए जाने, एंटी रोमियो स्क्वाड को व फुट पेट्रोलिंग बढ़ाने का भी निर्देश दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button