तो भाजपा की गंगा में धुल जाएंगे जितेन्द्र सिंह के पाप

  • रीता बहुगुणा का घर जलाने के आरोपी जितेंद्र सिंह भाजपा में शामिल
  • नवनियुक्त भाजयुमो के प्रदेश मंत्री अरविंद राज त्रिपाठी के बाद अब बबलू को गले लगाया भाजपा ने

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का दावा करने वाली भाजपा का चेहरा लगातार दूसरे दिन भी बेनकाब हुआ है। भाजपा ने कानपुर के काकादेव थाने के हिस्ट्रीशीटर और हत्या के मामले में सजा पाने वाले अरविंद राज त्रिपाठी को भाजयुमो का प्रदेश मंत्री नियुक्त करने के एक दिन बाद ही आज सांसद रीता बहुगुणा का घर जलाने वाले आरोपी जितेंद्र सिंह बबलू को भी पार्टी में शामिल कर लिया है। विपक्ष ने निशाना साधते हुए पूछा है कि अब अपराधियों के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति कहां गयी। विपक्ष ने भाजपा पर राजनीति में अपराधीकरण को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है। बसपा के बाहुबली नेता जितेंद्र सिंह बबलू अब बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बबलू पर कई गंभीर आरोप लगे हैं, जिनमें से एक मौजूदा बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने का आरोप भी है। रीता बहुगुणा तब कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष हुआ करती थीं। जितेंद्र सिंह अयोध्या के रहने वाले हैं। वह बीकापुर से पूर्व बीएसपी विधायक रहे हैं। 15 जुलाई 2009 को रीता बहुगुणा जोशी का घर जलाने के मामले में हुसैनगंज थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। जांच के दौरान साल 2011 में बबलू का नाम सामने आया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। बाद में उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया। 2017 में पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा- 307, 147 और 149 भी लगा दीं। इसके बाद जितेंद्र सिंह को पुलिस फिर गिरफ्तार करने पहुंची। हालांकि उन्हें हाई कोर्ट ने राहत दे दी थी।

स्वतंत्र देव सिंह ने दिलाई सदस्यता

प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की मौजूदगी में बहुजन समाज पार्टी के बाहुबली नेता जितेंद्र सिंह बबलू ने भाजपा की सदस्यता ली। लखनऊ के श्याम शंकर तिवारी, गाजियाबाद के मनोज शर्मा और रायबरेली के प्रवेश सिंह भी बीएसपी छोड़कर बीजेपी में आए हैं। वहीं आगरा की डॉक्टर बीना लवानिया ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पटका पहनाकर उन्हें सदस्यता ग्रहण कराई।

बीजेपी के कई बड़े नेताओं से भी मिले

कहा जा रहा है कि योगी सरकार बाहुबलियों और अपराधियों पर शिकंजा कस रही है। जितेंद्र सिंह को भी डर था कि उनके खिलाफ भी जल्द कार्रवाई हो सकती है। कई दिनों से वह बीजेपी जॉइन करने के लिए मुख्यालय से लेकर बीजेपी के कई बड़े नेताओं से मिले। आखिर उन्हें बीजेपी ने पार्टी में जगह दे दी।

योगीजी कहते है कि हम गुंडों व अपराधियों की सफाई में लगे हैं तो बबलू की सदस्यता क्या झूठी है। स्वतंत्र देव ने खुद सदस्यता दिलाई। इससे साफ है कि भाजपा अपराधीकरण को बढ़ावा देती है।

अंशु अवस्थी, प्रवक्ता कांग्रेस

बीजेपी का चेहरा लगातार बेनकाब हो रहा है। गुंडों व हिस्ट्रीशीटर की पार्टी है बीजेपी। त्रिपाठी के बाद बबलू। मिर्जापुर वेबसीरीज की तरह है भारतीय जनता पार्टी।

रोहित अग्रवाल, प्रवक्ता, आरएलडी

जीरो टॉलरेंस की नीति सिर्फ दिखावा है। भाजपा राज में ही अपराधी व हिस्ट्रीशीटर पनपे हैं। स्वतंत्र देव सिंह पार्टी में लगातार अपराधियों को शामिल कर प्रदेश में अपराध को खुद संरक्षण दे रहे हैं। चुनाव से पहले भाजपा का चेहरा बेनकाब हो जाएगा।

आशुतोष उपाध्याय, विधायक सपा


साइकिल रैली के जरिए अखिलेश दिखाएंगे ताकत, कार्यकर्ताओं को देंगे जीत का मंत्र

  • साइकिल यात्रा कर भाजपा की डबल इंजन सरकार को घेरेंगे सपा प्रमुख
  • कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश, ब्राह्मïणों को भी साधने की कोशिश

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। यूपी में मिशन-2022 की तैयारियों में जुटी समाजवादी पार्टी जनेश्वर मिश्र के जन्मदिवस पर पांच अगस्त को समाजवादी साइकिल यात्रा निकालेगी। सपा प्रमुख अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल चलाकर पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरेंगे। मिशन-2022 के लिए जीत का मंत्र देंगे। सपा साइकिल यात्रा के जरिए जहां एक ओर जनता से जुड़े मुद्दों को उठाकर आमजनों को पार्टी से जोड़ने की कोशिश होगी। वहीं जनेश्वर मिश्र के जन्मदिन के बहाने ब्राह्मण मतदाताओं को भी साधने की तैयारी है। यह भी बता दें कि कल से सपा बलिया में प्रबुद्ध सम्मेलन भी करने जा रही है। समाजवादी पार्टी भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ प्रत्येक तहसील में समाजवादी साइकिल यात्रा निकालेगी। यह साइकिल यात्रा पांच से दस किलोमीटर चलेगी। अखिलेश यादव लखनऊ में साइकिल यात्रा कर भाजपा की डबल इंजन सरकार को घेरेंगे। समाजवादी साइकिल यात्रा अपराध और भ्रष्टाचार, बेलगाम महंगाई, किसानों पर कृषि कानूनों की मार, बेरोजगारी से बेहाल नौजवान, महिला उत्पीड़न, आरक्षण, जिला पंचायत में धांधली के कारण लोकतंत्र पर खतरा और चौपट स्वास्थ्य व्यवस्था के कारण कोरोना से हुई मौतें आदि मुद्दों को लेकर हो रही है। प्रत्येक जनपद में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता झंडी दिखाकर साइकिल यात्रा को रवाना करेंगे।

तैयारियों का लिया जायजा

संसद सत्र बीच में छोड़कर लखनऊ पहुंचे सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने साइकिल यात्रा की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा प्रदेश में आज व्यापक अव्यवस्था के चलते लोग तरह परेशान हैं। आवश्यक खाद्य पदार्थों के दाम दो से तीन गुना बढ गए हैं। पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं। भाजपा सरकार केवल वादों का हवाई महल बना रही है। यह जनता के साथ विश्वासघात है। उन्होंने कहा आजम खां को फर्जी मुकदमों में फंसाकर जेल में रखना गलत है।

प्रदेश कार्यालय से जनेश्वर मिश्र तक चलाएंगे साइकिल

अखिलेश यादव करीब साढ़े छह किलोमीटर साइकिल चलाएंगे। वह सपा प्रदेश कार्यालय से लोहिया पथ होते हुए जनेश्वर मिश्र पार्क तक साइकिल से जाएंगे। वहीं समाजवादी पार्टी ने सभी जिलों में साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए वरिष्ठ सपा नेताओं को लगाया है। इनमें पूर्व सांसद, विधायक, एमएलसी, पूर्व विधायक तक को जिलेवार जिम्मेदारियां दी गईं हैं। कई जिलों में संगठन के पदाधिकारियों को भी लगाया गया है।

प्रसाद मेडिकल कॉलेज मामले में लोकायुक्त परिवाद

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने प्रसाद इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज लखनऊ द्वारा की जा रही गंभीर अनियमितताओं तथा उत्पीड़न के संबंध में चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव एवं डीजी द्वारा कोई कार्यवाही नहीं करने के संबंध में लोकायुक्त जस्टिस संजय मिश्र के समक्ष परिवाद दायर किया है। परिवाद में उन्होंने कहा शासन ने प्रदेश के 24 मेडिकल कॉलेज तथा 19 डेंटल कॉलेज के लिए शैक्षिक वर्ष 2020-21 हेतु शुल्क का निर्धारण किया गया। इसमें प्रसाद इंस्टिट्यूट हेतु 10.84 रुपए प्रति छात्र/प्रति वर्ष का शैक्षणिक शुल्क, 1.5 लाख रुपए का हॉस्टल शुल्क, तीन लाख सिक्यूरिटी डिपाजिट तथा 0.80 लाख विविध शुल्क निर्धारित किया गया। इस प्रकार प्रथम वर्ष के लिए 16.14 लाख, अन्य सालों हेतु 13.14 लाख तथा अंतिम वर्ष हेतु 6.57 लाख रुपए का शुल्क निर्धारित किया गया। वर्ष 2020-21 हेतु प्रवेश लिए छात्रों से 2.90 लाख का अतिरिक्त शुल्क मांगा, जो निर्धारित शुल्क से बहुत अधिक हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button