दलितों और पिछड़ों की दुश्मन है भारतीय जनता पार्टी : संजय सिंह

  •  जातीय जनगणना से भाग रही है मोदी सरकार
  • धोखा देकर कर रही पूंजीपतियों का विकास

लखनऊ। राज्यसभा सांसद व आम आदमी पार्टी के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दलितों-पिछड़ों की दुश्मन है भाजपा, तभी जातीय जनगणना से भाग रही है मोदी सरकार। आप नेता ने कहा केंद्र सरकार सिर्फ पूंजीपतियों का विकास करना जानती है दलित और पिछड़ों का नहीं। संजय सिंह ने कहा जाति के आधार पर जनगणना को मोदी सरकार द्वारा दरकिनार करना उत्तर प्रदेश में भाजपा को महंगा पड़ेगा। आप नेता ने कहा कि जातीय जनगणना नहीं होने से भाजपा की ओबीसी हितैषी बनने की पोल खुल गई है। संजय सिंह ने कहा कि केंद्र ने अपने हलफनामे में सुप्रीम कोर्ट से कहा है कि पिछड़े वर्गों की जाति आधारित जनगणना प्रशासनिक रूप से कठिन और दुष्कर है और जनगणना के दायरे से इस तरह की सूचना को अलग करना ‘सतर्क नीति निर्णयÓ है। यह हलफनामा तब आया जब उत्तर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी इसकी खुलकर वकालत कर चुके हैं और जनगणना में पिछड़े वर्ग को शामिल करने की मांग कर चुके हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तो इस मुद्दे पर तमाम दलों के दस नेताओं को साथ लेकर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने गए थे। सांसद ने कहा भाजपा के इस फैसले से पिछड़ा वर्ग में भारी नाराजगी है और इसका नुकसान भाजपा को उठाना पड़ेगा।

जब मंत्रियों व विधायकों को मुफ्त बिजली तो जनता को क्यों नहीं?

आप नेता संजय सिंह ने कहा कि जब सांसदों, विधायकों, मंत्रियों और मुख्यमंत्री व प्रधानमंत्री को मुफ्त में बिजली मिल सकती है तो आम जनता को क्यों नहीं मिल सकती है। संजय सिंह ने कहा कि यूपी में 24 घंटे बिजली पाने के लिए जनता तरस रही है। भाजपा अपने वादों को पूरा करने के बजाए जनता को बहकाने का काम कर रही है। यूपी की जनता को मुफ्तखोर कहने वाले मंत्री व मुख्यमंत्री को जनता से माफी मांगनी चाहिए। राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद लोगों को 300 यूनिट फ्री बिजली दी जाएगी। उन्होंने आगे यह भी कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने तो भगवान बजरंग बली को दलित और आदिवासी बता दिया है। उनको सबका डीएनए कैसे पता चल जाता है। यदि सबका डीएनए एक है तो भाजपा नफरत फैलाने का काम क्यों करती है।

मुद्ïदों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

संसद संजय सिंह ने कहा कि यूपी में आम आदमी पार्टी मुद्ïदों के साथ जनता के बीच जाएगी। उन्होंने दावा किया कि पार्टी का आकर्षक और समर्थन जनता के बीच बढ़ रहा है। आज रामराज्य की सही परिकल्पना अगर उत्तर प्रदेश में जमीन पर कोई पार्टी सच साबित कर सकती है तो वह आम आदमी पार्टी है। आयोध्या में भगवन राम के दर्शन के बाद भव्य तिरंगा यात्रा निकलकर जनता को जगाने का काम किया गया।

Related Articles

Back to top button