नड्डा जी, सीएम और पीएम के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले कपिल अभी भी हैं यूपी सरकार में मंत्री

  • 4पीएम ने किया था पीएम और सीएम की फोटो लगाकर मोबाइल फोन के फर्जी प्रचार-प्रसार करने का खुलासा
  • हजरतगंज में नामजद केस दर्ज होने के बाद भी कौशल विकास मंत्री के भाई ललित के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई
  • तो क्या मंत्री ने रफा-दफा कर दिया केस, प्रदेश सरकार भी धोखाधड़ी के मामले पर साधे हुए है मौन
  • भ्रष्टïाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति की खुली पोल, विधान सभा में विपक्ष उठाएगा मुद्दा
संजय शर्मा
लखनऊ। भ्रष्टïाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की सरकार की नीति जमीन पर दिखाई नहीं पड़ रही है। खुद सरकार में बैठे मंत्री ही भ्रष्टïाचार का खेल खेल रहे हैं। पिछले दिनों कौशल विकास मंत्री कपिलदेव अग्रवाल और उनके भाई ललित अग्रवाल ने बिना पीएम और सीएम की अनुमति के उनकी फोटो लगाकर इन ब्लॉक कंपनी का न केवल प्रचार-प्रसार कराया बल्कि लोगों को झांसा देने के लिए उस मोबाइल को स्वदेशी करार दे दिया था। 4पीएम ने इसका खुलासा किया था। हैरानी की बात यह है कि इस मामले में मंत्री के भाई के खिलाफ नामजद रिपोर्ट होने के बाद भी उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई न ही मंत्री के खिलाफ कोई एक्शन लिया गया। ऐसे में सवाल यह हैं कि क्या भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, प्रदेश के कौशल विकास मंत्री के इस कारनामे को लेकर कोई फैसला लेंगे या वे इस गंभीर मामले की अनदेखी कर देंगे। वहीं विपक्ष इस मामले पर भाजपा सरकार पर हमलावर है। कांग्रेस ने इस मामले को विधान सभा में उठाने का ऐलान तक किया है।

दरअसल, यूपी सरकार के कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इन ब्लाक नाम से लॉन्च होने वाले मोबाइल फोन के लिये सारे नियम कायदे ताक पर रख दिये थे। मंत्री जी ने इस कंपनी के होर्डिंग अपने भाई की कंपनी से पूरे प्रदेश में लगवाये और इसमें प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की फोटो लगाई गई थी। फोटो के नीचे देश का स्मार्टफोन लिखा था। कपिल देव अग्रवाल यूपी के स्वतंत्र प्रभार वाले राज्यमंत्री हैं। कपिल की भारती एडवरटाइजिंग कंपनी है। यह कंपनी प्रदेश में होर्डिंग, बैनर एवं अन्य प्रचार का काम करती है। कपिल देव के छोटे भाई ललित अग्रवाल यूपी और उत्तराखंड में चल रही भारती एडवरटाइजिंग कंपनी के सीईओ हैं। इन ब्लॉक कंपनी के होर्डिंग यूपी और उत्तराखंड में लगाए गए थे। इन होर्डिंग्स के ऊपर पीएम और सीएम की फोटो लगी थी। दोनों के फोटो के बीच में लिखा था देश का स्मार्ट फोन आ रहा है। उसके नीचे अंग्रेजी में बड़ा-बड़ा स्वदेशी लिखा था। नीचे कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल के साथ उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार के अलावा विधायक नीरज बोरा और सुलतानपुर के लंभुआ के विधायक देवमणि द्विवेदी की फोटो भी लगी थी। मंत्री इस कंपनी पर इतना मेहरबान थे कि उन्होंने नोएडा और लखनऊ तक में इस फोन की लॉन्चिंग कर डाली थी। यही नहीं इसका डीलर बनाने के नाम पर करोड़ों की वसूली का खेल खेलने की भी योजना थी। इस मामले में थाना हजरतगंज में एफआईआर दर्ज की गई है, जिसमें मंत्री कपिल देव के भाई के अलावा अन्य नामजद हैं। 4पीएम के खुलासे के बाद इस मामले में मोबाइल कंपनी के मालिक दुर्गा प्रसाद त्रिपाठी और पीआर कंपनी के मालिक को गिरफ्तार भी किया गया लेकिन आज तक मंत्री के भाई ललित अग्रवाल को गिरफ्तार नहीं किया गया। पुलिस मंत्री के भाई पर हाथ डालने से घबरा रही है। इस मामले पर सरकार और पुलिस की लीपापोती से विपक्ष बेहद नाराज है और आगामी विधान सभा सत्र में इस मामले को उठाने का ऐलान किया है। इस बीच भाजपा के राष्टï्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा दो दिन के प्रवास पर लखनऊ पहुंच रहे हैं। वे यहां सरकार तथा संगठन के काम की समीक्षा करेंगे। जाहिर है, वे कार्यकर्ताओं से फीडबैक लेकर यहां पहुंचेंगेे। ऐसे में मंत्री के कारनामों को लेकर भाजपा अध्यक्ष की प्रतिक्रिया पर सभी की नजर है।
मुजफ्फरनगर एसपी सिटी के साथ बैठ रहा है नामजद ललित
फर्जीवाड़ा मामले में नामजद कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल का भाई ललित अग्रवाल के खिलाफ पुलिस ने आज तक कोई कार्रवाई नहीं की। यह नामजद आरोपी मुजफ्फरनगर के एसपी सिटी के ऑफिस में बैठकर उनके साथ चाय पी रहा है। जाहिर है, मंत्री के रसूख के आगे यूपी पुलिस भी बेबस नजर आ रही है।
इनके खिलाफ एफआईआर
जिन पांच के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है उसमें भारती एडवरटाइजिंग कंपनी के सीईओ और कौशल विकास मंत्री का भाई ललित अग्रवाल, दुर्गाप्रसाद त्रिपाठी, कंपनी स्वामी, शोएब मलिक, कंपनी फाउंडर, नागेंद्र नाथ ललित, मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग पार्टनर और सुल्तानपुर निवासी विवेक कुमार शामिल हैं।
भाजपा सरकार दोषियों को नहीं आम लोगों की गिरफ्तारी कर वाहवाही लूट रही है। कोई कौशल विकास मंत्री के भाई को हाथ भी नहीं लगाना चाहता। पूरी सरकार ही भ्रष्टïाचार में लिप्त है। इन ब्लॉक वाले मुद्ïदे को कांग्रेस विधान सभा सत्र में जोरशोर से उठाएगी।
अजय कुमार लल्लू, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस
प्रदेश में भाजपा भ्रष्टïाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस के नाम पर आई थी लेकिन उसके लोग ही भ्रष्टïाचार में आंकठ डूबे हैं। वे खुलेआम भ्रष्टïाचार कर रहे हैं। ऐसे में अपने ही लोगों के खिलाफ सरकार कैसे कार्रवाई करेगी।
आईपी सिंह, राष्टï्रीय प्रवक्ता, सपा
इस मामले में कार्रवाई चल रही है। जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई होगी। शीर्ष नेतृत्व इस पर क्या फैसला करता है, इस पर कुछ कह नहीं सकता।
सुरेंद्र सिंह, विधायक, भाजपा, बैरिया

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button