पंजाब की राजनीति के राखी सावंत है सिद्धू: आम आदमी पार्टी

नई दिल्ली/पंजाब। पूर्व क्रिकेटर और बिग बॉस के प्रतियोगी से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू को लगता है कि उन्हें तुच्छ और निरर्थक टिप्पणी करने की कला में महारत हासिल है। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पंजाब के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू को फटकार लगाई। इसके साथ ही उनकी घटिया हरकतों के लिए भी निशाना साधा। राघव चड्ढा ने सिद्धू को पंजाब की राजनीति की राखी सावंत बताया है। उन्होंने कहा कि चूंकि सिद्धू को कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ बयानबाजी के लिए कांग्रेस आलाकमान द्वारा डांटा और फटकार लगाई गई है, इसलिए सिद्धू ने कुछ बदलाव करने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा है।
राघव चड्ढा ने कहा कि अगर सिद्धू कुछ दिनों के बाद फिर से कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ बयानबाजी करते हैं तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा। उन्होंने आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ गलत सूचना फैलाने के लिए ट्विटर के जरिए नवजोत सिंह सिद्धू की खिंचाई की है।
विधायक राघव चड्ढा ने ट्विटर पर लिखा कि कैप्टन अमरिंदर के खिलाफ बयान देने पर कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब की राजनीति की राखी सावंत सिद्धू को जमकर फटकार लगाई है। तो अब थोड़े से बदलाव के लिए अरविंद केजरीवाल के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. कुछ दिन रुकिए वो फिर पूरे जोश के साथ कैप्टन के खिलाफ बयानबाजी करने लगेंगे। राघव चड्ढा ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू को दिल्ली सरकार के बारे में गलत सूचना फैलाने पर करारा जवाब दिया है। सिद्धू ने झूठा दावा किया था कि दिल्ली सरकार ने तीन कृषि कानूनों को अधिसूचित किया था।
बता दें कि इससे पहले पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल पर कृषि कानूनों का समर्थन करने का आरोप लगाया था। सिद्धू ने कहा कि बादल ने अध्यादेशों का समर्थन करते हुए कहा कि इसमें कुछ भी गलत नहीं है। सिद्धू ने कहा, सर्वदलीय बैठक में 10 कृषि कानूनों पर प्रस्ताव पारित किया गया। जिसमें सुखबीर सिंह बादल ने अपना नाम वापस ले लिया। इस प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि अध्यादेश में कुछ भी गलत नहीं है, इसे किसान समर्थक बताते हैं। अकाली दल की हरकतों और बातों में फर्क इस बात से लगाया जा सकता है।
सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस ने सबसे पहले पंजाब में एमएसपी और मंडी, राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून लागू किया। इसका लाभ किसानों को मिल रहा है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली (पीडीएस) की शुरुआत कांग्रेस के दौर में हुई थी। कांग्रेस एक ऐसी पार्टी है जो किसानों, मजदूरों और युवाओं के बारे में सोचती है। बीजेपी आज तक अपने वादों को पूरा नहीं कर पाई है. चुनाव जीतने से पहले किए गए वादे। सरकार बनने के बाद बीजेपी उन्हें भूल गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button