पश्चिम बंगाल में जारी है दलबदल का खेल, अब मंडल पहुंचे फिर टीएमसी के द्वार

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव फतह करने के बाद से ही टीएमसी का बंगाल में दबदबा बढ़ता ही जा रहा है। जो दलबदलु विधानसभा चुनाव में टीएमसी छोडक़र भाजपा में शामिल हुए थे वो ही दोबारा फिर से ममता बैनर्जी की शरण में जाने की गुहार लगाते घूम रहे हैं। दलबदलुओं का ऐसा चेहरा शायद ही किसी अन्य राज्य में देखने को मिला हो। जो चुनाव में टीएमसी और ममता बैनर्जी पर निशाना साध रहे थे वो आज सत्ता के लालच में दीदी के शरणागत हैं। इन दलबदल करने वाले नेताओं की लिस्ट में एक नया शामिल हो गया है। वो नाम है सुनील मंडल का…
बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस छोडक़र भाजपा में शामिल हुए सांसद सुनील मंडल ने अपना पक्ष बदल लिया है। सुनील मंडल ने साफ कहा कि वह टीएमसी सांसद हैं और टीएमसी में बने रहेंगे। उन्होंने कभी पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है। बता दें कि औपचारिक रूप से बीजेपी में शामिल होने के बावजूद उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा नहीं दिया और अब खुद को टीएमसी सांसद कह रहे हैं।
बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले बर्द्धमान सीट से सांसद सुनील मंडल ने शुभेंदु अधिकारी के साथ मिलकर टीएमसी छोड़ दी थी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हो गए थे। पूर्वी बर्द्धमान सीट से सांसद सुनील मंडल सांसद है। बताया जा रहा है कि मुकुल रॉय के काफी करीबी हैं। हाल ही में ममता बनर्जी की दिल्ली यात्रा के दौरान वे गुप्त रूप से मुकुल रॉय से मिले भी थे।
मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक सुनील मंडल ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि आज से वह तृणमूल के अन्य सांसदों के साथ संसद में काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मैंने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है। मैं टीएमसी में था और टीएमसी में रहूंगा। हालांकि उन्होंने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि वह भाजपा क्यों छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह टीएमसी में हैं और ऐसे ही रहेंगे। सुनील मंडल के टीएमसी में शामिल होने के बारे में जिला नेतृत्व कुछ नहीं कहना चाह रहा है। पूर्वी बर्दवान जिला तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता प्रसेनजीत दास ने कहा, हमारी पार्टी की नेता ममता बनर्जी और हमारे अखिल भारतीय महासचिव अभिषेक बंदोपाध्याय तय करेंगे कि पार्टी में किसे शामिल किया जाएगा या नहीं।
बता दें कि बंगाल की ईस्ट बार्धमान सीट से सांसद सुनील मंडल मुकुल के करीबी बताए जाते हैं। कुछ दिन पहले उन्होंने भाजपा के खिलाफ मुंह खोलते हुए कहा था कि भगवा पार्टी उन पर विश्वास नहीं करती है। बंगाल विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार पर सुनील मंडल ने कहा था कि दिल्ली से विमान में उड़ान भरकर बंगाल आने से चुनाव नहीं जीता जा सकता। उन्होंने नंदीग्राम से भाजपा विधायक और बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी की भी कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि शुभेंदु ने उनसे किए गए वादों में से एक भी पूरा नहीं किया । हाल के दिनों में भाजपा के साथ उनकी दूरी भी बढ़ी है, हालांकि उनके टीएमसी में शामिल होने को लेकर स्थानीय स्तर पर पार्टी में असंतोष दिखाई दे रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button