पिछली सरकारों में सुविधाओं के लिए करना पड़ता था आंदोलन, आज प्रदेश में खुशहाली : सीएम योगी

  • कृषि कानूनों पर किसानों को किया जा रहा गुमराह, मंडियां खत्म होने का फैलाया जा रहा झूठ
  • चार वर्षों में बदली प्रदेश के विकास की दिशा, बिना भेदभाव दिया जा रहा योजनाओं का लाभ
  • पहले चेहरा देखकर दिया जाता था विद्युत कनेक्शन, आज ग्रामीण क्षेत्रों को दी जा रही 18 घंटे बिजली
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने होली के पहले बहराइच और महराजगंज को करोड़ों की परियोजनाओं की सौगात दी। महराजगंज में एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में सुविधाओं के लिए जनता को आंदोलन करना पड़ता लेकिन आज प्रदेश में खुशहाली है। चार वर्षों में प्रदेश के विकास की दिशा बदली है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार बिना भेदभाव के योजनाओं का लाभ लोगों को दे रही है जबकि पिछली सरकारें भेदभाव करती थीं। पहले चेहरा देखकर बिजली दी जाती थी। हमने 1.38 करोड़ परिवारों को विद्युत कनेक्शन दिए। ग्रामीण क्षेत्रों में रोजाना 18 घंटे बिजली दी जा रही है। विपक्ष किसानों को लगातार गुमराह कर रहा है। मंडियां खत्म होने का झूठ फैलाया जा रहा है। सरकार ने किसानों को एमएसपी की गारंटी दी है। इन कानूनों से किसानों की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इससे पहले सीएम ने महराजगंज में 279.30 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया।
लाभार्थियों को दी आवास की चाबी
मुख्यमंत्री ने बहराइच के किसान डिग्री कॉलेज में पीएम ग्रामीण व शहरी आवास योजना के लाभार्थियों को मकान की चाबी देने के साथ ही निराश्रित महिलाओं को पेंशन का लाभ भी प्रदान किया।
बहराइच को करोड़ों की सौगात
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में महाराणा प्रताप की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ जिले को करोड़ों की सौगात दी। उन्होंने यहां पर विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने जनता को 300 करोड़ रुपये की विकास योजनाएं समर्पित कीं। 60 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण करने के साथ 240 करोड़ के विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान सीएम ने सभी को होली की बधाई दी।

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बीच पड़े वोट
  • भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी के भाई की गाड़ी पर हमला
  • पहले चरण में तीस विधानसभा सीटों पर वोटिंग, असम में भी मतदान
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल और असम विधान सभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग आज हुई। बंगाल के 5 जिलों की 30 विधान सभा सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं, जबकि असम की 47 सीटों के लिए मतदान हो रहा है। पश्चिम बंगाल में कई जगहों से हिंसा की खबर सामने आ रही है। कांथी में भाजपा नेता और सुवेंदु अधिकारी के भाई सौमेंदु अधिकारी की गाड़ी पर हमला हुआ है। गाड़ी में तोड़फोड़ की गई है और चालक जख्मी बताया जा रहा है। सौमेंदु ने कहा कि टीएमसी ब्लॉक अध्यक्ष राम गोविंद दास और उनकी पत्नी की अगुवाई में तीन मतदान केंद्रों पर मतदान में धांधली चल रही थी। यहां मेरे आगमन ने उनके लिए समस्या खड़ी कर दी इसलिए उन्होंने मेरी कार पर हमला किया और मेरे ड्राइवर की पिटाई की। मतदान शाम 6:30 बजे तक चलेगा। वहीं ममता सरकार में महिला और शिशु कल्याण मंत्री शशि पांजा ने आरोप लगाया है कि भाजपा के कार्यकर्ता बूथों पर मतदाताओं को डरा रहे हैं। जगह-जगह हिंसा व मतदान बाधित होने की सूचना मिल रही है। सालबोनी में माकपा प्रत्याशी सुशांत घोष की गाड़ी पर हमला किया गया। मामले में चार लोगों गिरफ्तार हुए हैं। बंगाल में वोटिंग को लेकर उत्साह नजर आ रहा है। दोपहर 1.18 बजे तक ही बंगाल में 51.53 फीसदी वोटिंग हो चुकी है। असम में 1.18 बजे तक ही 43.88 फीसदी मतदान हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button