बागपत में लखनऊ नंबर की एंबुलेंस से शराब की तस्करी

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। गांव की सरकार के चुनाव में जीत दर्ज करने को लेकर प्रत्याशी हर तरह के दांव लगा रहे हैं। इस दौरान शराब की खपत भी काफी बढ़ी है और मिलावटी शराब के साथ तस्करी की शराब की शराब ने भी गति पकड़ ली है। बागपत में एंबुलेंस में शराब की तस्करी की जा रही है। एसपी ने इस मामले में जांच के आदेश दिए है। बागपत जिले में बुधवार रात तीन बजे के बीच पुलिस के साथ आबकारी विभाग की टीम को वाहनों की चेकिंग के दौरान लखनऊ के नम्बर की एक एम्बुलेंस यूपी 32 बीजे 2448 में बड़ी मात्रा में शराब मिली है। तस्कर हरियाणा से शराब ला रहे थे। पुलिस तथा आबकारी विभाग की टीम के साथ मुठभेड़ में दो शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया। एक तस्कर को गोली लगी है। पुलिस ने 55 पेटी शराब बरामद की है। लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने इस मामले में कहा एंबुलेंस के नंबर के आधार पर यहां जांच पड़ताल की जा रही है। जल्द ही मामले का खुलासा करूंगा। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

लखनऊ में तमंचे के साथ शातिर लुटेरा गिरफ्तार
पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के निर्देशन में वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत गोमतीनगर विस्तार पुलिस ने तमंचे व कारतूस के साथ एक शातिर लुटेरे को गिरफ्तार किया है। एसीपी श्वेता श्रीवास्तव ने बताया कि आरोपी रिंकू कश्यप पुत्र रामहीत कश्यप निवासी ग्राम रायपुर थाना सफदरगंज जिला बाराबंकी उम्र 25 वर्ष को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्त के कब्जे से अवैध तमंचा व 2 जिंदा कारतूस बरामद किया है। आरोपी रिंकू शहर में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने वाला था। मगर मुखबिर की सूचना पर उसे मौके से गिरफ्तार कर लिया गया।

मुकदमा वापस लेने से पुलिस का मनोबल बढ़ेगा: शैलेन्द्र सिंह
  • 2004 में माफिया पर कार्रवाई पूर्व डीएसपी को पड़ी थी भारी
  • पुलिस सेवा में दोबारा नहीं आऊंगा, किसानी ही मेरा लक्ष्य
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। बाहुबली मुख्तार अंसारी पर पोटा लगाने वाले पूर्व डिप्टी एसपी शैलेन्द्र सिंह ने योगी सरकार की तारीफ करते हुए कहा सरकार का यह निर्णय स्वागत योग्य है। मुकदमा वापस लेने पर उन्होंने मुख्यमंत्री का आभार जताते हुए कहा इस तरह के फैसलों से प्रदेश की पुलिस का मनोबल भी बढ़ेगा। उन्होंने कहा फिलहाल मैं पुलिस सेवा में दोबारा नहीं आऊंगा। मैं किसानों के लिए काम कर रहा हूं। उसी काम को आगे बढ़ाऊंगा। उन्होंने कहा अगर सरकार किसी को सेवा में वापस लाना चाहती है तो उसके मुताबिक नियम-कानून बनाकर वापस ला सकती है। शैलेन्द्र सिंह ने कहा किसान और गाय की सेवा ही अब मेरा लक्ष्य है। इसी काम को ईमानदारी से आगे बढ़ाऊंगा। उन्होंने कहा अफसोस इस बात का है कि सरकार और माफिया के गठजोड़ ने तमाम ईमानदार अफसरों को काम नहीं करने दिया। वे कहते हैं कि सिर्फ मुझे परेशान करने के लिए तत्कालीन सरकार ने इस मुकदमे को दर्ज कराया था। लेकिन अब मैं मुकदमा वापस लेने के बाद राहत महसूस कर रहा हूं। गौरतलब है कि जनवरी 2004 में यूपी एसटीएफ की वाराणसी यूनिट के प्रभारी डिप्टी एसपी शैलेंद्र सिंह ने बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या से पहले मुख्तार अंसारी के द्वारा एलएमजी खरीदने का न सिर्फ खुलासा किया था, बल्कि एलएमजी बरामद कर मुख्तार अंसारी पर पोटा भी लगाया था। तत्कालीन सरकार में हंगामा मच गया, शैलेंद्र सिंह पर मुकदमा वापस लेने के लिए दबाव बनाया जाने लगा और जिसके बाद शैलेन्द्र सिंह ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया। शैलेंद्र सिंह के इस्तीफा देने के कुछ महीने बाद वाराणसी के कैंट थाने में मारपीट हंगामा करने की एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी।

रजनीकांत को मिलेगा दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड का ऐलान कर दिया है। इस बार साउथ के सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से नवाजा जाएगा। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा आज इस साल का दादा साहब फाल्के अवॉर्ड महान नायक रजनीकांत को घोषित करते हुए हमें बहुत खुशी है। रजनीकांत बीते 5 दशक से सिनेमा की दुनिया पर राज कर रहे हैं और लोगों का मनोरंजन कर रहे हैं। यही कारण है कि इस बार दादा साहेब फाल्के की ज्यूरी ने रजनीकांत को ये अवॉर्ड देने का फैसला लिया गया है। रजनीकांत ने एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। साउथ से लेकर बॉलीवुड तक उनका जलवा कायम है। रजनीकांत की फेमस फिल्मों की बात करें तो वो दरबार, 2.0, द रोबोट, त्यागी, चालबाज, अंधा कानून, कबाली, खून का कर्ज, दोस्ती दुश्मनी, इंसाफ कौन करेगा आदि हैं।

लखीमपुर में घर में घुसकर प्रेमिका व उसके पति की गोली मारकर हत्या

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। लखीमपुर में आधी रात एक प्रेमी ने प्रेमिका के घर में घुसकर उसके पति को गोली मार दी। इसके बाद प्रेमी ने एक गोली अपनी प्रेमिका को भी मारी। मौके पर ही दोनों ने दम तोड़ दिया। देर रात हुई घटना से इलाके में हड़कंप मच गया। सीओ मोहम्मदी फोर्स के साथ मौके पहुंचे और आरोपितों की तलाश में छापेमारी शुरू कर दी। मामला मोहम्मदी कस्बे के मुहल्ला इस्लामाबाद का है। यहां के निवासी रामकृष्ण (45) की पत्नी गुड्डी (35) से पास के ही एक युवक का प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसको लेकर आरोपित से रामकृष्ण का विवाद भी चल रहा था। बताया जाता है कि बुधवार को भी दोनों के बीच विवाद हुआ। इसी विवाद में आरोपित तमंचा लेकर रामकृष्ण के घर घुस गया। उसने एक गोली हवा में चलाई फिर दूसरी गोली रामकृष्ण को मारी। तीसरी गोली उसने पत्नी गुड्डी देवी को मार दी। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं वारदात को अंजाम देकर आरोपित मौके से फरार हो गया। पुलिस तलाश में जुटी है।

मिर्जापुर में मौलाना का फरमान : डीजे बजाने पर काजी नहीं कराएंगे निकाह

4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। मिर्जापुर में मरकजी सुन्नी जमीअते उलेमा-ए-हिंद ने मदरसा अरबिया में बैठक कर नया फरमान जारी किया है। नए निर्णय के मुताबिक जिस शादी में डीजे बजाया या फैसले के खिलाफ व्यबस्था दिखी तो उस शादी में काजी निकाह नहीं पढ़ाएंगे। अगर किसी काजी ने निकाह पढ़ाया तो उन्हें समाज से बहिष्कृत किया जाएगा। मरकजी सुन्नी जमीयते उलमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना नज्म अली खान ने कहा कि दहेज मांगने, कार्यक्रम में खड़े हो कर खाना खिलाने, डीजे बजाने वालों और शादी में आतिशबाजी करने वालों के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत मिर्जापुर से की जा रही है। कमेटी के मुताबिक पहले लोगों को शरीयत के मुताबिक शादी करने के लिए समझाया जाएगा।

किराएदार खुद को मकान मालिक न समझें : सुप्रीमकोर्ट

  • शीर्ष अदालत ने कहा- घर का मालिक ही असली मालिक
4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। मकान खाली करने में आनाकानी कर रहे एक किराएदार को सुप्रीम कोर्ट ने राहत देने से इनकार करते हुए कहा कि जिसके घर शीशे के होते हैं, वे दूसरों पर पत्थर नहीं मारते। सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के साथ ही एक बार फिर ये साफ हो गया कि मकान मालिक ही किसी मकान का असली मालिक होता है। किराएदार चाहे जितने भी दिन किसी मकान में क्यों न रह ले उसे ये नहीं भूलना चाहिए कि वह मात्र एक किराएदार है न कि मकान का मालिक। जस्टिस रोहिंग्टन एफ नरीमन की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए किराएदार दिनेश को किसी भी तरह की राहत देने से इनकार कर दिया और आदेश दिया कि उन्हें परिसर खाली करना ही पड़ेगा। साथ ही कोर्ट ने किराएदार दिनेश को जल्द से जल्द बकाया किराया देने के भी आदेश जारी किए। किराएदार के वकील दुष्यंत पाराशर ने पीठ से कहा कि उन्हें बकाया किराए की रकम जमा करने के लिए वक्त दिया जाए। इस पर कोर्ट ने किराएदार को मोहलत देने से साफ इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि जिस तरह से आपने इस मामले में मकान मालिक को परेशान किया है उसके बाद कोर्ट किसी भी तरह की राहत नहीं दे सकता। आपको परिसर भी खाली करना होगा और किराए का भुगतान भी तुरंत करना होगा। किराएदार ने अपनी गलती का अहसास कर लिया और किराया देने की हामी भरी है।
किराएदार ने नहीं माना था कोर्ट का आदेश
किराएदार दिनेश ने करीब तीन साल से मकान मालिक को किराए की रकम नहीं दी थी और न ही वह दुकान खाली करने के पक्ष में था। आखिरकार दुकान मालिक ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। निचली अदालत ने किरायेदार को न केवल बकाया किराया चुकाने बल्कि दो महीने में दुकान खाली करने के लिए कहा था। साथ ही वाद दाखिल होने से लेकर परिसर खाली करने तक 35 हजार प्रति महीने किराए का भुगतान करने के लिए भी कहा था। इसके बाद भी किराएदार ने कोर्ट का आदेश नहीं माना।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button