महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े मामले में सामने आया एक और वीडियो

प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि के निधन को लेकर एक के बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। इस मामले में एक नया वीडियो सामने आया है। यह वीडियो उसी कमरे का है, जहां नरेंद्र गिरी का शव लटका हुआ था। वीडियो में नरेंद्र गिरी का शव जमीन पर पड़ा है और पंखा चल रहा है। वीडियो में पुलिस शिष्यों से पूछताछ करती भी नजर आ रही है। इस वीडियो को लेकर कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं।
करीब दो मिनट के इस वीडियो में दिख रहा है कि जब पुलिस खुदकुशी की सूचना पाकर मौके पर पहुंची। इस वीडियो में पुलिस अधिकारी मठ में मौजूद शिष्यों से पूछताछ करते नजर आ रहे हैं. महंत नरेंद्र गिरि का शव जमीन पर पड़ा था और बलबीर गिरि उनके पास खड़े थे। वीडियो में कमरे का पंखा चलता नजर आ रहा है. वहीं, जिसमें पंखे की छड़ फंसी हुई है, उसमें पीले नायलॉन की रस्सी का एक हिस्सा भी फंसा हुआ दिखाई दे रहा है, जिससे महंत का शव लटका मिला था। वीडियो में नरेंद्र गिरि के गले में रस्सी का एक टुकड़ा भी नजर आ रहा है।
इस वीडियो में रस्सी का एक टुकड़ा पंखे में फंसा नजर आ रहा है दूसरा महंत के गले में था। इसके अलावा एक और टुकड़ा पास में रखी एक टेबल पर भी रखा था। इस वीडियो में आईजी केपी सिंह भी नजर आ रहे हैं। वह पूरे मामले की जानकारी महंत के शिष्यों से ले रहे हैं। वीडियो में आईजी भी पंखे के बारे में सवाल पूछते नजर आ रहे हैं वहां खड़े एक व्यक्ति सुमित ने बताया कि उसने इसे चलाया था।
योगी सरकार ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की सीबीआई जांच की सिफारिश की है। महंत नरेंद्र गिरी की मौत की गुत्थी सुलझाने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। गृह विभाग ने इसके लिए केंद्र को सिफारिश भेजी है। आपको बता दें कि महंत की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की जांच की मांग राजनीतिक दलों और महंतों द्वारा सीबीआई से कराने की मांग की जा रही थी।

Related Articles

Back to top button