सीएम योगी के नेतृत्व में तेजी से हो रहा प्रदेश का विकास : राजनाथ सिंह

  • रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने किया टेढ़ी पुलिया फ्लाईओवर का लोकार्पण
  • सड़कों के जाल से बढ़ेगा रोजगार, शहर को मिलेगी जाम से निजात
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सड़क व परिवहन मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में 280 करोड़ के दो फ्लाईओवर परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। विकास नगर स्थित मिनी स्टेडियम से टेढ़ी पुलिया पर बने फ्लाइओवर का लोकार्पण करते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इस फ्लाओवर से लाखों लोगो को राहत मिलेगी। सड़क मार्गों के निर्माण से शहरों की आधारभूत संरचना मजबूत हो रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश तीव्र गति से विकास कर रहा है। उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र लखनऊ में ट्रैफिक जाम से मुक्ति के लिए पिछले कुछ वर्षों में कई फ्लाइओवरों का निर्माण कार्य किया गया है। आज एक और फ्लाइओवर का लोकार्पण किया गया है और एक नए फ्लाइओवर की आधारशिला भी रखी गई है। इनके बन जाने से जनता के लिए आवागमन सुगम होगा। सड़कों के जाल से रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। गौरतलब है कि टेढ़ी पुलिया पर 1.83 किमी लंबा और चार लेन के फ्लाइओवर बनाने का काम पिछले कई महीनों से चल रहा था। इंजीनियरिंग कालेज से मुंशी पुलिया और विकास नगर से कुर्सी रोड के इंटरसेक्शन को टेढ़ी पुलिया चौराहे के नाम से जाना जाता है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यूपी के कई शहरों में रिंग रोड बनाने की योजना है। सड़कों से देश में संपन्नता आती है। यूपी अब बीमारू राज्य नहीं है। वह तेजी से प्रगति कर रहा है। सड़क निर्माण में भारत नंबर वन है। इस मौके पर उपमुख्यमन्त्री दिनेश शर्मा, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद रहे।
बढ़ेगी अर्थव्यवस्था की रफ्तार : सीएम
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश में हाईवे की संख्या बढ़ी है। सरकार ने गोमती नदी के दोनों तटों पर ग्रीन फील्ड का निर्माण करेगी। एक्सप्रेस वे प्रदेश की अर्थव्यवस्था को आगे बढ़ाएंगी। निवेश को बढ़ावा मिलेगा। आज दो परियोजनाओं का लोकार्पण हुआ है। अन्य योजनाओं को आगे बढ़ाएंगे। मुख्यमंत्री ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय परिवहन एवं सड़क मंत्री नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया।

यूपी में कक्षा एक से 8वीं तक के सभी स्कूल 11 अप्रैल तक बंद
4पीएम न्यूज नेटवर्क. लखनऊ। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रदेश की योगी सरकार ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी सरकारी और निजी क्षेत्र के स्कूलों को 11 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश जारी किए हैं। शेष में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं। इससे पहले सरकार ने 4 अप्रैल तक स्कूल बंद करने का आदेश दिया था। कोरोना संक्रमण के फिर से बढ़ते मामलों ने सभी राज्यों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। यूपी में पिछले दिनों सीएम योगी के निर्देश पर कक्षा 8वीं तक के स्कूल 4 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी किया गया था। अब इस अवधि को 11 अप्रैल कर बढ़ा दिया गया है। सीएम ने कहा कि कोरोना के संदिग्ध मामलों में आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य रूप से किया जाए। साथ ही टेस्टिंग पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि देश में कोरोना का रूप विकराल होता नजर आ रहा है। पिछले 24 घंटों में देशभर में 81 हजार 466 मामले सामने आए हैं। वहीं 469 लोगों की मौत हो गई है। देशभर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 63 हजार 3 सौ 96 पहुंच गया है। वहीं बीते 24 घंटों में 50हजार 356 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

राबर्ट वाड्रा कोरोना पॉजिटिव

4पीएम न्यूज नेटवर्क. नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा के पति राबर्ट वाड्रा की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सूचना के बाद प्रियंका असम में चल रहे चुनाव प्रचार अभियान को बीच में ही छोड़कर वापस लौट आई हैं। प्रियंका वाड्रा ने ट्वीट किया है कि मुझे अपना असम का दौरा रद्द करना पड़ रहा है। हालांकि मेरी कल की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं मगर डॉक्टरों की सलाह पर मैं अगले कुछ दिनों तक आइसोलेशन में रहूंगी। फिलहाल राबर्ट वाड्रा की सेहत स्थिर है।

भाजपा नेता की कार में ईवीएम मिलने का आरोप, चार अफसर सस्पेंड

  • असम में दूसरे चरण के मतदान के दौरान मामला आया सामने
4पीएम न्यूज नेटवर्क. गुवाहाटी। असम में दूसरे राउंड की वोटिंग के बाद भाजपा नेता से जुड़ी कार में ईवीएम ले जाने का आरोप लगने पर चुनाव आयोग ने चार अधिकारियों को सस्सेंड कर दिया है। गुरुवार को मतदान के बाद करीमगंज जिले में भाजपा कैंडिडेट से जुड़ी एक कार में ईवीएम मशीन मिलने का आरोप लगा था और हिंसा फैल गई थी। चुनाव आयोग ने कहा है कि जांच में सभी ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित पाई गई हैं। उनकी सील नहीं टूटी है। हालांकि इसके बाद भी एहतियात के तौर पर रताबारी विधानसभा सीट के पोलिंग स्टेशन के बूथ नंबर 149 पर दोबारा मतदान कराने का फैसला लिया गया है। करीमगंज जिले की रतबारी विधान सभा सीट पर वोटिंग के बाद जब पोलिंग टीम ईवीएम लेकर जा रही थी तो कार खराब हो गई। इसी दौरान उन्होंने भाजपा नेता से जुड़ी एक कार से लिफ्ट ले ली थी। यह कार करीमगंज जिले की ही पाथरकंडी विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल से जुड़ी हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button