सोपोर में मुठभेड़ दूसरे दिन भी जारी, दो दहशतगर्द ढेर, एक नागरिक और जवान घायल

नई दिल्ली। उत्तरी कश्मीर के सोपोर में गुरुवार रात शुरू हुई मुठभेड़ शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी है। ताजा जानकारी के अनुसार, सुरक्षाबलों ने दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। मुठभेड़ सोपोर के मोहल्ला नोपोरा में हुई। इस गोलीबारी में एक नागरिक और एक जवान भी घायल हुआ है।
सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि यहां कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई। खुद को घिरता देख दहशतगर्दों ने जवानों पर फायरिंग कर दी। आतंकियों की इस कायराना हरकत का सेना मुंहतोड़ जवाब दिया। पूरी रात इलाके में गोलियों की आवाजें गूंजती रही।
जानकारी सामने आ रही है कि इस मुठभेड़ में एक नागरिक और एक जवान भी घायल हुआ है। दोनों घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल दोनों की पहचान नहीं हो पाई है।
सोपोर तहसील के शैक्षणिक संस्थानों को शुक्रवार को बंद रखा गया है। अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (एडीसी) सोपोर ने इसे लेकर आदेश जारी किया है।
इससे पहले आज ही सुरक्षाबलों ने उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के उड़ी में लश्कर-ए-ताइबा से जुड़े एक आतंकी मददगार को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया है। उसके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन व 20 कारतूस मिले हैं।
बारामुला पुलिस और सेना की 8वीं राष्ट्रीय राइफल्स ने एक सूचना के आधार पर उड़ी के कमलकूट मंडयान क्षेत्र में संयुक्त गश्त की गई। इस दौरान एक पैदल जा रही व्यक्ति की गतिविधि संदिग्ध नजर आई। सुरक्षा बलों को देखते ही संदिग्ध व्यक्ति ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन सतर्क गश्ती दल ने उसे पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ के दौरान उसकी पहचान फारूक अहमद खोकर पुत्र सलामदीन खोकर निवासी कालसी कमलकूट के रूप में हुई है। उससे बरामद हथियारों के आधार पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button