9 बजे तक की बड़ी खबरें

सीबीआई को कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में बड़ी सफलता मिली है। दरअसल एजेंसी को इससे संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप विधायक दुर्गेश पाठक के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मिल गई है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः सीबीआई को कथित दिल्ली शराब घोटाला मामले में बड़ी सफलता मिली है। दरअसल एजेंसी को इससे संबंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप विधायक दुर्गेश पाठक के खिलाफ मुकदमा चलाने की मंजूरी मिल गई है। जांच एजेंसी ने यह दलील विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष दी जिन्होंने मामले की सुनवाई 27 अगस्त को तय की।

2 कोलकाता केस को लेकर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में पश्चिम बंगाल कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने भी ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा. सुप्रीम कोर्ट में ममता बनर्जी सरकार के वकील कपिल सिब्बल को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि वह इससे खुद को अलग कर लें. वह एक बड़े वकील हैं. पश्चिम बंगाल में आम जनता के गुस्से को देखते हुए कपिल सिब्बल को इस केस से अपना नाम हटा लेना चाहिए.

3 महाराष्ट्र के बदलापुर में दो मासूमों के साथ हुई छेड़छाड़ के विरोध में प्रदेश के विपक्षी दलों ने महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया, जिसके बाद ये मामला अदालत में पहुंच गया. कोर्ट ने एकनाथ शिंदे सरकार से कहा कि ऐसा करने वालों के खिलाफ नियमों के मुताबिक एक्शन लिया जाए. वहीं अब सीएम शिंदे ने इस पर सख्ती करते हुए कहा है कि हाईकोर्ट के आदेश को लागू किया जाएगा.

4 बिहार चुनाव से पहले बिहार का सियासी पारा हाई चल रहा है। इसी बीच जेडीयू अध्यक्ष सीएम नीतीश कुमार ने पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों का कार्य विभाजन किया है. इसको लेकर पार्टी ने आज प्रेस रिलीज भी जारी की है. जारी लिस्ट के अनुसार सीएम नीतीश कुमार राष्ट्रीय अघ्यक्ष रहेंगे. राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा कार्यकारी अध्यक्ष होंगे. वशिष्ट नारायण सिंह को उपाध्यक्ष बनाया गया है. केसी त्यागी को राजनीतिक सलाहकार और प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी मिली है.

5 शिरोमणि अकाली दल के अध्‍यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्‍होंने कहा कि एनजीटी पर्यावरण कानूनों का पालन न करने के लिए आप को दंडित करना चाहिए। उन्होंने कहा अधिकारियों को दंडित करने और उन पर केस चलाने के बजाय मुख्यमंत्री पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए। बादल ने कहा कि मान अधिकारियों को आवश्यक सुधारात्मक कदम उठाने की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

6 कोलकाता कांड को लेकर भाजपा नेता दिलीप घोष ने कहा कि “आरजी कर घटना के खिलाफ न केवल पूरा बंगाल है, बल्कि पूरा देश और देश के बाहर भी इसका विरोध हो रहा है। भाजपा विपक्ष के तौर पर इस आंदोलन में हिस्सा ले रही है, जनता इसका प्रतिनिधित्व कर रही है, हम उनके साथ हैं। कल कोलकाता में इसके खिलाफ आयोजित रैली में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी और अन्य नेताओं को हिरासत में लिया गया, जिसके विरोध में आज हर थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। हमारी मांग है कि ममता बनर्जी इस्तीफा दें।

7 महाराष्ट्र बंद पर शिवसेना नेता और विधायक संजय शिरसाट ने कहा कि यह बंद राजनैतिक बंद है और यह बंद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की ‘लाड़ली बहन योजना’ से परेशान होकर की जा रही है. उनके पास जवाब देने के लिए कुछ नही है तो इस तरह की राजनीति की जा रही है. बदलापुर की घटना का हर किसी ने निंदा की पर उस घटना को आधार बनाकर उसकी राजनीति MVA के लोग कर रहे हैं. महाराष्ट्र के लोग इसे समझते हैं और वो इस बंद का समर्थन नही करने वाले.

8 केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “मैं बिहार के किसानों को प्रणाम करता हूं… आज हमने बिहार के कुछ किसानों से संवाद भी किया है और यहां की उपलब्धियों और यहां की समस्याओं पर चर्चा भी की है। मुझे खुशी है कि कई क्षेत्रों में बिहार नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है… बिहार का मखाना अपने आप में पोषण का भंडार है और हमारे किसान मेहनत करके मखाने का उत्पादन बढ़ा रहे हैं.

9 बिहार भाजपा के अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने देश की आजादी को लेकर बड़ा बयान दिया है। दिलीप जायसवाल ने कहा कि देश आजाद हो गया है लेकिन आज भी सच्ची आजादी मिलनी बाकी है। जायसवाल ने दावा किया कि देश में आज भी अंग्रेजी हुकूमत की मानसिकता जिंदा है। उन्होंने कहा कि पूर्व की सरकार बलिदानियों को भूल गई थी। पीएम मोदी ने उन्हें सम्मान दिया।

10 शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए उन्हे विश्वगुरू और महामानव बताया। उन्होंने कहा कि किसी का बलात्कार हो किसी पर अत्याचार हो, किसान आत्महत्या कर रहा हो इन बातों में प्रधानमंत्री को मत उलझाओ। उन्होंने प्रधानमंत्री के पौलेंड  और यूक्रेन दौरे को लेकर भी टिप्पणी की।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button