बृजभूषण को नहीं मिली कोई राहत, दिल्ली हाईकोर्ट ने यौन उत्पीडऩ मामले को खारिज करने से किया इनकार

नई दिल्ली। दिल्ली उच्च न्यायालय ने गुरुवार को पूर्व भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह को कई महिला पहलवानों द्वारा दर्ज यौन उत्पीडऩ मामले में उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर और आरोपों को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर नोट दाखिल करने का समय दिया। भाजपा नेता बृज भूषण शरण सिंह ने गुरुवार को पहले दावा किया था . दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि उनके खिलाफ यौन उत्पीडऩ का मामला दायर करने के पीछे महिला पहलवानों का छिपा हुआ एजेंडा है।
यह दलील न्यायमूर्ति नीना बंसल कृष्णा के समक्ष दी गई, जो सिंह की याचिका पर सुनवाई कर रही थीं, जिसमें एफआईआर, आरोप पत्र के साथ-साथ मामले से जुड़ी सभी ट्रायल कोर्ट की कार्यवाही को रद्द करने की मांग की गई थी। सिंह ने अपने खिलाफ आरोप तय करने के निचली अदालत के आदेश को भी चुनौती दी थी। सिंह के वकील ने अदालत को बताया कि पिछले साल अप्रैल में शिकायत दर्ज करने से पहले, किसी भी महिला पहलवान ने सिंह के खिलाफ कभी कोई आरोप नहीं लगाया था। उन्होंने आरोप लगाया कि महिला पहलवानों ने सिंह को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख पद से हटाने के लिए उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद पहलवानों ने विरोध प्रदर्शन किया।
दिल्ली पुलिस के साथ-साथ शिकायतकर्ता पहलवानों ने याचिका की विचारणीयता का विरोध किया। अदालत ने मामले को 26 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दिया और सिंह के वकील से मामले को रद्द करने के आधार का खुलासा करते हुए एक संक्षिप्त नोट दाखिल करने को कहा। मई में ट्रायल कोर्ट ने सिंह के खिलाफ पांच महिला पहलवानों के संबंध में यौन उत्पीडऩ के आरोप तय किए थे। हालाँकि, उन्होंने खुद को दोषी नहीं ठहराया और मुकदमे का दावा किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button