रेप की घटनाओं पर बसपा प्रमुख की केंद्र व राज्य सरकारों से अपील

राजनीति से ऊपर उठकर सख्त कदम उठाए सरकार: मायावती

बोलीं- इन मामलों पर न की जाए राजनीति, यही महिलाओं के हित में

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। बीते दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और अन्य राज्यों में दिल दहला देने वाली बलात्कार की घटनाएं सामने आई हैं। आए दिन सामने आ रहीं ऐसी घटनाओं पर सरकारें एक्शन तो ले रही हैं, लेकिन फिर भी ये घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।
वहीं दूसरी ओर इन राज्यों में हुई रेप की घटनाओं पर जमकर सियासत भी लगातार की जा रही है। अब बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने बलात्कार की इन घटनाओं पर चिंता जताई है और सरकार से उचित कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए घटनाओं पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
बसपा सुप्रीमो मायावती ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिए कहा कि देश में कभी बंगाल, कभी महाराष्ट्र के बदलापुर, कभी बिहार में तो कभी यूपी के कन्नौज, आगरा व फर्रूखाबाद जिले आदि में भी मासूम बच्चियों, नाबालिग व महिलाओं पर खासकर रेप, हत्या व आत्महत्या आदि की हो रही घटनाएं अति-दु:खद व चिन्ताजनक हैं। बीएसपी चीफ ने आगे कहा कि केंद्र व सभी राज्य सरकारें, इस मामले में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सख्त कदम उठाएं, ताकि ऐसी घटनाएं जल्दी होना बन्द हों। ना कि इसकी आड़ में राजनीति की जाए, यही समय की मांग है तथा यही महिलाओं के हित में भी है।

बंगाल में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई घटना पर जारी है बवाल

बीते कुछ दिनों के दौरान देश के अलग-अलग राज्यों में रेप की घटनाएं हुई हैं। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में हुई डॉक्टर के साथ रेप और फिर हत्या की घटना पर सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। इन घटनाओं के बीच अब उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और उत्तराखंड में भी रेप की घटनाएं हुई हैं। उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद में दो युवतियों का शव आम के पेड़ पर फंदे से लटका मिलने के बाद तमाम सवाल उठने लगे हैं। इस मामले में पुलिस की जांच पर भी सवाल उठ रहे हैं जिसमें पुलिस ने कहा है कि यह मामला आत्महत्या से जुड़ा हुआ लगता है।

बृजभूषण सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से लगा झटका

अदालत ने रद्द की पूर्व बीजेपी सांसद की याचिका

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। महिला पहलवानों से कथित यौन उत्पीडऩ के मामले में आरोपी पूर्व भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। बृजभूषण ने उनके खिलाफ दर्ज एफआईआर, चार्जशीट और निचली अदालत द्वारा आरोप तय करने के आदेश को रद्द करने की मांग करते हुए याचिका दायर की थी। हालांकि, उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट से फिलहाल कोई राहत नहीं मिली है। दिल्ली हाईकोर्ट ने बृजभूषण के वकील से मामले में एक शार्ट नोट कोर्ट में जमा करने को कहा है।
याचिका पर सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण की याचिका की मेंटनेबिलिटी पर सवाल उठाया। दिल्ली हाईकोर्ट में 26 सितंबर को मामले में अगली सुनवाई होगी। दिल्ली हाईकोर्ट ने बृजभूषण से कहा कि आप मामले में चार्ज फ्रेम होने के बाद कोर्ट क्यों आए। यह कहते हुए उनकी याचिका खारिज कर दी गई।

एफआईआर कराने के पीछे एक हिडेन एजेंडा: बृजभूषण

बृजभूषण के वकील ने कहा कि मामले में छह शिकायतकर्ता हैं, एफआईआर दर्ज कराने के पीछे एक हिडेन एजेंडा है। वकील ने कहा कि सभी घटनाएं अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग समय पर हुई हैं। यह सिर्फ एक साजिश के तहत किया गया काम है। हालांकि, कोर्ट में वकील की दलीलें काम नहीं आईं और उनके खिलाफ सुनवाई जारी रहेगी।

अगले पांच दिनों तक नहीं बनेंगे पासपोर्ट

नहीं होगा कोई नया अपॉइंटमेंट, पहले से बुक वाले भी होंगे रिशेड्यूल
ऑनलाइन पासपोर्ट पोर्टल पर नहीं होगा कोई काम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ऑनलाइन पासपोर्ट पोर्टल पर अगले पांच दिनों तक कोई काम नहीं होगा। इस दौरान जारी किए गए सभी अपॉइंटमेंट फिर से शेड्यूल किए जाएंगे।
सरकार ने कहा कि पासपोर्ट आवेदनों के लिए ऑनलाइन पोर्टल रखरखाव प्रकिया की वजह से अगले पांच दिनों के लिए बंद रहेगा। इस दौरान कोई नया अपॉइंटमेंट शेड्यूल नहीं किया जा सकेगा। इसके साथ ही पहले से बुक किया गया अपॉइंटमेंट फिर से शेड्यूल किया जाएगा।

पासपोर्ट सेवा पोर्टल ने जारी किया एक नोट

पासपोर्ट सेवा पोर्टल पर भी एक नोट जारी किया गया है। जारी किए गए इस नोट में कहा गया कि पासपोर्ट सेवा पोर्टल 29 अगस्त 2024, गुरुवार रात आठ बजे से 2 सितंबर, सोमवार सुबह छह बजे तक तकनीकी रखरखाव के लिए बंद रहेगा। इस दौरान नागरिकों और सभी रूश्व्र/ क्रक्कह्र/ क्चह्रढ्ढ/ ढ्ढस्क्क/ष्ठशक्क/पुलिस अधिकारियों के लिए सिस्टम उपलब्ध नहीं रहेगा। 30 अगस्त 2024 के लिए पहले से बुक किए गए अपॉइंटमेंट को फिर से शेड्यूल किया जाएगा। इसकी सूचना आवेदकों को समय से पहले ही दे दी जाएगी।

यह एक नियमित प्रक्रिया : विदेश मंत्रालय

मामले में विदेश मंत्रालय ने बताया कि यह एक आम और नियमित प्रक्रिया है। अपॉइंटमेंट को फिर से शेड्यूल करने के लिए हमारे पास हमेशा औचक योजना होती है। सार्वजनिक केन्द्रित सेवा (जैसे पासपोर्ट सेवा केंद्र) के लिए रखरखाव की योजना हमेशा पहले से बनाई जाती है, ताकि जनता को परेशानी न हो। इसलिए अपॉइंटमेंट पुनर्निर्धारित करने में कोई समस्या नहीं आएगी।

जम्मू-कश्मीर में मुठभेड़ जारी, तीन आतंकी ढेर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
जम्मू। जम्मू-कश्मीर में चुनावी बिगुल बज चुका है और अगले महीने से चुनावी समर शुरू हो जाएगा। लेकिन पिछले कुछ दिनों से जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं ने एक बार फिर से जोर पकड़ लिया है। इस बीच एक बार फिर आतंकियों से मुठभेड़ की खबर सामने आई है।
जानकारी के मुताबिक, कुपवाड़ा में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों के मारे जाने की खबर है। सुरक्षाबलों ने माछिल में दो और तंगधार में एक आतंकी के मार गिराया है। कुपवाड़ा में अभी मुठभेड़ जारी है। वहीं, राजौरी में भी सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर रखा है। बताया जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ खेड़ी मोहरा लाठी और दंथल इलाके में बुधवार देर रात शुरू हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इस बात की जानकारी दी है।

एलओसी से घुसपैठ का था इनपुट

ऐसा इनपुट था कि आतंकियों का ग्रुप एलओसी से तंगधार सेक्टर में घुसपैठ कर सकता है। इस सूचना पर एलओसी पर सतर्क सेना के जवानों ने मोर्चा लगाया था। देर रात खुशहाल पोस्ट के पास संदिग्ध गतिविधियां देखने के बाद जवानों ने ललकारा तो दूसरी ओर से आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। जवानों की ओर से पूरे इलाके की घेराबंदी कर रखी गई है ताकि अंधेरे का लाभ उठाकर आतंकी घुसपैठ करने में सफल न हो जाएं।

बुधवार रात से शुरू हुआ अभियान

जम्मू-कश्मीर पुलिस के मुताबिक, 28 अगस्त को रात 9.30 बजे सुरक्षाबलों ने राजौरी के खेड़ी मोहरा लाठी और दंथल क्षेत्र के इलाकों में एक तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान लभग 11.45 बजे आतंकवादियों से संपर्क स्थापित हुआ। जिसके बाद खेड़ी मोहरा इलाके के पास आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। उधर, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में बुधवार देर रात घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम किया।?विधानसभा चुनाव में गड़बड़ी फैलाने की साजिश के तहत सीमा पार से आतंकियों को धकेलने की कोशिश की गई थी। पूरे इलाके में सतर्कता बढ़ा दी गई है।

कार्यशाला

भाजपा प्रदेश कार्यालय पर भारतीय जनता पार्टी प्रदेश कार्यशाला का दीप जलाकर शुभारंभ करते प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी व धर्मपाल सिंह।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button