06 बजे तक की बड़ी खबरें

1 पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज की घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बयान पर आरजेडी नेता मनोज झा ने कहा कि “महामहिम की चिंता सिर्फ जीपीएस देख कर नहीं होती है… उनकी चिंता, उनकी पीड़ा पूरे देश के लिए है… उसको संकीर्ण दायरे में न देखा जाए।“ आगे उन्होंने कोलकाता में हुए प्रदर्शन पर भी बात की और कहा कि “पुलिसकर्मियों पर जिस तरह से हमले हुए वो शांतीपूर्ण प्रदर्शन में नहीं होता है।“

2 दिल्ली हाईकोर्ट ने निलंबित ट्रेनी IAS अधिकारी पूजा खेडकर को गिरफ्तारी से राहत दी है। उन्हें यह राहत 5 सितंबर 2024 तक के लिए मिली है। पूजा खेडकर पर धोखाधड़ी और अनुचित तरीके से OBC और विकलांगता कोटा का लाभ उठाने का आरोप है। उन्होंने अपने जवाब में कहा है कि UPSC के पास उन्हें अयोग्य घोषित करने का अधिकार नहीं है।

3 कंगना रनौत के बयान पर सियासी बवाल मचा हुआ है। ऐसे में उनके इस बयान को लेकर पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी की सांसद कंगना रनौत अपना मानसिक संतुलन खो बैठी हैं, इसीलिए आए दिन सस्ती शोहरत हासिल करने के लिए वह किसी न किसी वर्ग के खिलाफ कुछ भी बोल देती हैं। उन्होंने कहा कि कंगना रनौत को कुछ भी बोलने से पहले सोचना समझना चाहिए।

4 कोलकाता कांड को लेकर इन दिनों सियासी माहौल गर्म है। ऐसे में नेताओं की प्रतिक्रिया भी सामने आ रही है साथ ही सीएम ममता पर अन्य दलों के नेता जमकर आरोप भी लगा रहे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल के बड़े कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने बड़ा आरोप लगाया है। चौधरी ने इस मामले में राज्य की सीएम ममता बनर्जी को घेरा है। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी नहीं चाहती कि इस मामले की ठीक से जांच हो क्योंकि कई रहस्य सामने आएंगे।

5 सुप्रीम कोर्ट ने तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी की तरफ से शीर्ष अदालत के बारे में दिए गए बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। जस्टिस बी आर गवई की अध्यक्षता वाली सुप्रीम कोर्ट की बेंच ने सीएम रेवंत रेड्डी के बयानों की आलोचना की और टिप्पणी की कि एक संवैधानिक पदाधिकारी इस तरह से बोल रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि उन्हें किसी की आलोचना से कोई परेशानी नहीं है, लेकिन वे अपने विवेक के अनुसार कर्तव्यों का पालन करते रहेंगे।

6 बीजेपी नेता और जम्मू-कश्मीर के रियासी विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी उम्मीदवार कुलदीप राज दुबे ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी गतिविधियों को लेकर अपनी बात रखी। कुलदीप राज दुबे ने कहा कि जब से यहां धारा 370 समाप्त हुआ है, और मोदी जी की जब से सरकार आई है तब से आतंकवादी प्रवृत्ति को बिल्कुल खत्म किया गया है। मोदी सरकार केंद्र में बैठे हुए है और उनके नेतृत्व में हमारे सेना के जवान लगातार एनकाउंटर कर आतंकवादियों को नश्त नाबूत कर रहे है।

7 कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में दुष्कर्म और हत्या की घटना पर बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ममता जी होश-ओ-हवास में बात करें। जनता के दबाव में जोश में होश ना खोए। किस तरह का भाषा बोल रहे है, बंगाल संभल नहीं रहा है और बिहार की बात कर रही हैं।

8 दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना बिच्छू से करने वाले बयान पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर के खिलाफ आपराधिक मानहानि के मामले को रद्द करने से इनकार कर दिया है। थरूर ने नवंबर 2018 में बेंगलुरु लिटरेचर फेस्टिवल में यह बयान दिया था। भाजपा नेता राजीव बब्बर ने मानहानि का मामला दायर करने के बाद ट्रायल कोर्ट ने थरूर को समन जारी किया था।

9 बीजेपी में शामिल होने पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने कहा कि “हम बहुत सोच समझकर उस पार्टी में शामिल होने जा रहे हैं और वहां से हम आदिवासी के अस्तित्व को बचाएंगे… कल मैं भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता ग्रहण करूंगा।”

10 कटनी के जीआरपी थाने में एक महिला व नाबालिग के साथ कथित मारपीट के मामले पर मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि “कटनी का मामला मेरे ध्यान में आया है और जिस प्रकार से जो घटना हुई है, वो दुर्भाग्यजनक है… जिन्होंने यह किया है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button