9 बजे तक की बड़ी खबरें

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और बिहार नेता तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में सामने आए और भारतीय जनता पार्टी भाजपा पर पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को बाधित करने का आरोप लगाया।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता और बिहार नेता तेजस्वी यादव पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के समर्थन में सामने आए और भारतीय जनता पार्टी भाजपा पर पश्चिम बंगाल में कानून-व्यवस्था को बाधित करने का आरोप लगाया। महिलाओं के खिलाफ लगातार हो रहे अत्याचार पर बोलते हुए उन्होंने  बीजेपी पर सवाल उठाए और कहा कि यूपी और बिहार में महिलाओं के खिलाफ अपराध बड़े पैमाने पर हैं, लेकिन कोई इस पर सवाल नहीं उठाता.

2 पंजाब के मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने किसानों आंदोलन को लेकर कंगना रनौत की टिप्पणी पर गुस्सा व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि भाजपा सांसद को इलाज की जरूरत है. चीमा ने आगे आरोप लगाया कि वह जानबूझकर देश के किसानों के खिलाफ बोलकर देश का भाईचारा खराब कर रही हैं.

3 हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि, ”कैबिनेट में चर्चा के बाद कैबिनेट के सभी सदस्यों ने फैसला किया कि जब तक आने वाले समय में राज्य में अच्छा सुधार नहीं होगा तब तक हम न तो कोई वेतन लेंगे और न ही टीए.” , न ही 2 महीने का डीए। यह महज़ एक छोटी सी रकम है, लेकिन यह एक प्रतीकात्मक रकम है. इसके अलावा मैंने सभी विधायकों से भी अनुरोध किया।”

4 बीजेपी सांसद बांसुरी स्वराज ने कोलकाता में महिला डॉक्टर से हुए दुष्कर्म और हत्या मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। बांसुरी स्वराज ने कहा कि ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की महिला मुख्यमंत्री हैं,स्वास्थ्य मंत्री और वहां की गृह मंत्री भी हैं। जो दुष्कर्म वहां के महिला डॉक्टर के साथ हुआ इसका दर्द भारत की एक-एक बेटी महसुस करती है। साथ ही इसका आक्रोश भारत की हर बेटी महसुस करती है।

6 राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में राज्य स्तरीय पुलिस अधिकारी सम्मेलन 2024 में भाग लिया। सम्मेलन के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा, ”हमारे सामने बहुत चुनौती है. मेवाड़, उदयपुर जैसे धार्मिक आयोजनों से जुड़े मामले भी सामने आते हैं। इसे सर्वोत्तम संभव तरीके से निपटाया गया।’ साइबर क्राइम भी राक्षस की तरह सामने खड़ा है. यह सावधानी के लिए भी लिखा जाता है, जैसे नकली सोने से सावधान रहें! फिर भी ऐसा होता है.

7 कंगना रनौत पर पूर्व सांसद सिमरनजीत सिंह मान के आपत्तिजनक बयान को हिमाचल प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया। मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि “जिसने भी ये टिप्पणी की है, मैं समझता हूं कि ये एक दुर्भाग्यपूर्ण टिप्पणी है… एक महिला के बारे में ऐसी टिप्पणी कतई उचीत नहीं है। किसी भी व्यक्ति को ऐसी टिप्पणी करने का अधिकार नहीं है।“

8 छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कहा कि हमारी सरकार ने छत्तीसगढ़ के शानदार खेल प्रतिभा वाले खिलाड़ियों को सम्मानित किया है। इसके साथ ही हमने ये भी घोषणा की है कि ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों को सरकार की ओर से 3 करोड़ रुपये, रजत पदक विजेता को 2 करोड़ रुपये और कांस्य पदक विजेता को 1 करोड़ रुपये की प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उनके लिए जो प्रावधान है, उसके तहत उन्हें नौकरी भी दी जाएगी।

9 त्तर प्रदेश सरकार में वन मंत्री अरुण कुमार सक्सेना ने भेड़िया प्रभावित क्षेत्र महसी का कर दौरा किया। इस दौरान अरुण सक्सेना ने कहा कि सर्च आपरेशन के दौरान 4 भेड़िये पकड़े गए हैं, अभी 2 और भेड़िये बाकी हैं और उन्हें भी जल्दी पकड़ लिया जाएगा। वन विभाग की टीम वहां तैनात है, वहां थर्मल ड्रोन लगाए गए हैं। वन विभाग की टीम लगातार गश्त करेंगी ,

10 आगामी जम्मू-कश्मीर विधान सभा चुनावों पर, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष और गांदरबल निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार उमर अब्दुल्ला ने कहा, “हम भाजपा के खिलाफ एकजुट मोर्चे के साथ खड़े होंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि वे जम्मू-कश्मीर में सीटें न जीतें। मेरा मानना ​​है कि इस विधानसभा के पास अभी पर्याप्त शक्ति नहीं है, लेकिन हम इस विधानसभा को मजबूत करेंगे। हमें विधायकों का चुनाव करना है, उसके बाद मुख्यमंत्री का फैसला होगा.

5 केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीसन ने न्यायमूर्ति हेमा समिति की रिपोर्ट में उनके खिलाफ लगे आरोपों पर सीपीआईएम विधायक मुकेश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उन्होंने केरल सरकार से अपने विधायक की सुरक्षा की मांग की और स्थिति को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।  सीपीआईएम विधायक मुकेश के इस्तीफे की मांग पर एलओपी वीडी सतीसन कहते हैं, ”उनके खिलाफ कई मामले सामने आ रहे हैं। हर दिन नए मामले सामने आ रहे हैं. यह सीपीआईएम का कर्तव्य है, वे राज्य पर शासन कर रहे हैं। उन्हें मुकेश के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी.

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button